बिजली कटौती से लोग बेहाल, बढ़ रहा जन आक्रोश 

रतसर। अनियमित बिजली कटौती से उपभोक्ताओं में आक्रोश गहरा जा रहा है। तकनीकी खराबी की बात कह कर उपकेंद्र पर तैनात कर्मचारी छह से 12 घंटे तक मनमाना तरीके से विद्युत कटौती कर रहे हैं।

विद्युत उपकेंद्र से बीते शुक्रवार की शाम से विद्युत की आपूर्ति तकनीकी खराबी के चलते ठप्प है। तैनात कर्मचारियों की लापरवाही का आलम यह है कि मामूली फाल्ट को ठीक करने में 6 से 8 घंटे का समय लग जा रहा है। शुक्रवार की शाम आई बारिश के बाद मेन लाइन में आई खराबी को दूर करने में 12 घंटे का समय लगा। जबकि रविवार को पूरा दिन एक ट्रांसफार्मर का जंफर ठीक करने में लग गया।

विद्युतकर्मियों की ऐसी मनमानी से लोगों में भारी गुस्सा है। भीषण गर्मी में लोगों को कई तरह की कठिनाईयों से दो चार होना पड़ रहा है। दूसरी तरफ आपूर्ति होते ही रोज फ्यूज जलने से आधी आबादी अंधेरे में रहने को मजबूर है।

इस बावत अधिशासी अभियंता एमएन गोयल ने बताया कि मेन लाइन में खराबी आने से कुछ दिक्कते थी उसे जल्द ही ठीक करा करके विद्युत आपूर्ति बहाल कर दिया गया। बारिश में हवा चलने के कारण पेड़ के डाल विद्युत तार पर टूटकर गिर जाते है। इस वजह से विद्युत आपूर्ति में दिक्कते आ रही है उसे जल्द ही दुरुस्त कराने के बाद विद्युत सप्लाई सुचारु रूप से संचालित कर दी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here