Connect with us

बलिया

बलिया जिले के विभिन्न ब्लाक पर पंचायत चुनाव के लिए बिके 2278 नामांकन पत्र

Published

on

बलिया डेस्क : पंचायत चुनाव के नामांकन की तारीखों के ऐलान के साथ प्रत्याशियों ने भी अपनी तैयरियां शुरु कर दी हैं इसी क्रम में बृहस्पतिवार को जिले के विभिन्न ब्लाक मुख्यालयों में प्रधान पद के लिए 1175, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 858 और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 245 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। यानि कुल 2278 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

इस दौरान विकास खंड कार्यालय परिसरों में उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की भीड़ से गहमागहमी का माहौल रहा। नामांकन पत्रों की बिक्री के लिए जिला प्रशासन ने बकायदा रिटर्निंग आफिसर की तैनाती के साथ-साथ किसी अनहोनी के लिहाज से पुलिस की तैनाती भी कर रखी थी।

हल्दी विकास खंड बेलहरी के सोनवानी स्थित ब्लाक मुख्यालय में पंचायत चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 40 फार्म प्रत्याशियों ने खरीदा। इसमें विभिन्न पदों के छह आरक्षित उम्मीदवारों ने पर्चा खरीदा। संभावित उम्मीदवारों ने नामांकन में लगने वाले आवश्यक प्रपत्रों की जानकारी भी प्राप्त की। एडीओ पंचायत शशिभूषण दूबे ने बताया कि ग्राम प्रधान पद के लिए 24, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 16 फार्मो का बिक्री हुआ। बताया कि आरओ प्रदीप कुमार के देखरेख में फार्म बिक्री किया जा रहा है।

सीयर ब्लाक परिसर में भी आवेदन पत्र की बिक्री बृहस्पतिवार को शुरू हो गई। पंचायत चुनाव में दावेदारी के लिए आवेदन पत्र के लिए सम्भावित उम्मीदवारों के द्वारा खरीदारी की गई। सीयर ब्लाक परिसर में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए आवेदन पत्र की बिक्री की गई।

वरिष्ठ लिपिक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान पद के लिए 180 व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 02 आवेदन पत्र की बिक्री हुई। उधर, क्षेत्र पंचायत सदस्य के आवेदन पत्र के बिक्री के बारे में सहायक विकास अधिकारी अनिलेश कुमार ने बताया कि क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 96 आवेदन पत्रों की बिक्री हुई। एडीओ पंचायत चौथी राम के अनुसार चिलकहर विकास खंड में बृहस्पतिवार के दिन ग्राम प्रधान पद के 102 फार्म क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के 78 नामांकन पत्र की बिक्री हुई।

 

 

बलिया

बलिया- खेत मे कटाई के दौरान दिखा नरकंकाल, इलाके में दहशत !

Published

on

बलिया। बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र में एक नरकंकाल मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया । यह नरकंकाल भीमपुरा बाजार से उत्तर पश्चिम दिशा में स्थित खेत में पड़ा था ।

कंकाल के पास लुंगी व चप्पल पड़े हुए है। गेहू की कटाई के दौरान यह नर कंकाल दिखा है ।कंकाल देख कटाई करने वालो में दहशत फ़ैल गई। सूचना पर सीओ रसड़ा शिवनारायण  व थाना प्रभारी शिवमिलन अपने हमराहियों विक्रम राठौर आदि सहित मौके पर पहुँचे और कंकाल  को उठाकर पीएम के लिए बलिया भेजा ।

Continue Reading

बलिया

बलिया- कोविड-19 के बढते मामले के बीच पुलिस की बड़ी कार्यवाही , 133 लोगों का किया चालान

Published

on

बलिया डेस्क: जिले में बढते कोरोना केस के मद्देनज़र प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इसी के मद्यनज़र जिला प्रशासन पुरी मुस्तैदी के साथ के साथ काम कर रहा है।

पहले प्रशासन के तरफ से जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया। उसके बाद जिले के सभी थानों द्वारा एक बार फिर आज सघन चेकिंग की गयी। चेकिंग के दौरान सार्वजनिक स्थान पर अथवा घर से बाहर मास्क, गमछा, रूमाल, दुपट्टा, स्कार्फ न पहनने वाले कुल 133 व्यक्तियों का चालान किया गया, जिनसे जुर्माने के रूप मे कुल 13,300 रू0 वसूला गया ।

 

Continue Reading

featured

बलिया जिले में आज रात से नाइट कर्फ्यू, जानें 10 बड़ी बातें !

Published

on

बलिया डेस्क:  बलिया में नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया गया है। जिले में बढते कोरोना मामले के बीच जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इसी के मद्यनज़र जिला प्रशासन ने शनिवार को  ये बड़ा फैसला लिया गया।

जानें 10 बड़ी बात

1-आज से यानी 10 अप्रैल की रात 09 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

2- नाइट कर्फ्यू जिले में रात्रि 09 बजे से सुबह 06 बजे तक प्रभावी रहेगा।

3- शुक्रवार को ही 12वीं तक के सभी विद्यालयों को बन्द करने का एलान किया गया था।

4- बंद कमरे में सामूहिक आयोजन के लिए 50 लोग या अधिकतम 100 लोगों की अनुमति दी जाएगी।

5- खुले मैदान में 200 से अधिक लोग किसी सार्वजनिक आयोजन में मौजूद नहीं होंगे।

6- कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल पूरी तरह से बंद होंगे, कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन होगा।

7- रात में ट्रेन से आने वाले यात्री अपने टिकट को दिखाकर ही आगे सड़क पर सफर करे सकेंगे।

8- इस दौरान अति आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित नहीं होगी।

9-  दूध, दही, जरूरी खाद्यान व दवाओं की वाहन आसानी से प्रवेश कर सकेंगे।

10-अनावश्यक किसी को इस दौरान बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

Continue Reading

TRENDING STORIES