Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया में पासपोर्ट के बाद अब डाकघरों में खुला आधार पंजीयन केंद्र

Published

on

जिला मुख्यालय स्थित दो प्रधान डाकघर सहित जिले के 14 उप डाकघरों में आधार पंजीयन केंद्र खोल दिया गया है, जिससे अन्य केंद्रों पर आधार बनवाने वालों को आर्थिक शोषण से मुक्ति मिल सकेगी। शुक्रवार को प्रधान डाकघर में आधार पंजीकरण एवं संसोधन केंद्र का शुभारंभ पोस्ट मास्टर जनरल वाराणसी केके भगत ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने डाकघर के माध्यम से आधार के पंजीकरण तथा संशोधन के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि निजी केंद्रों द्वारा आधार और संसोधन के नाम पर गरीब लोगों से धन उगाही की खबरें मिलने के बाद केंद्र सरकार ने इसे डाकघरों में शुरु कराया गया है।
कहा कि प्रथम चरण में जिला मुख्यालय के प्रधान डाकघर के साथ जिले के 14 उपडाकघरों में यह सुविधा शुरु की गई है, जिसमें प्रधान डाकघर, रसड़ा, शहीद पार्क, उपडाकघर नगरा, बांसडीह, मनियर, सहतवार, एवं सिकंदरपुर सहित कुुल 14 डाकघरों में यह सुविधा उपलब्ध है।

इसके खुल जाने से गांव और कसबा के लोगों का आधार के नाम पर आर्थिक शोषण नहीं हो सकेगा। कहा कि इसके अलावा जिले के 10 उपडाकघरों में दूसरे चरण में आधार पंजीकरण और संशोधन केंद्र खोले जाएंगे। जिसका चयन कर लिया गया है। इस मौके पर डाक अधीक्षक डा. अरुण यादव, अजीत कुमार दूबे सहित अधिकारी मौजूद रहे। मालूम हो कि डाकघर में अभी हाल ही में पासपोर्ट सेवा का शुभारंभ भी विगत दिनों सांसद भरत सिंह द्वारा किया गया था। पासपोर्ट सेवा शुरू हो जाने से यहां के लोगों को राहत मिली

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

बलिया- चार महीने पहले हुई हत्या के मामले में कुर्की की कार्रवाई

Published

on

बलिया  डेस्क : चार महीने पहले हुए हत्या के मामले में हल्दी थाना क्षेत्र के गंगा पार जवही दियर गांव में सोमवार को न्यायालय के आदेश पर अभियुक्त के घर कुर्की की कार्रवाई हुई।

कोर्ट के आदेश के बाद हल्दी थानाध्यक्ष कालीशंकर तिवारी के नेतृत्व में  हत्या में प्रयुक्त बंदूक के मालिक व साजिशकर्ता छोटक यादव उर्फ नंदलाल यादव के घर कुर्की की कार्रवाई की।

इस दौरान घर का फर्नीचर, पलंग, आलमारी, पंखा, खाद्यान्न रखने वाला ड्रम आदि कुर्क कर लिया। इसके पूर्व अभियुक्त के विरूद्व एनबीडब्लू जारी कर 82 सीआरपीसी का तामिला किया गया था, उसके बाद भी आरोपित की ओर से न्यायालय के आदेश का पालन नहीं किया गया।

 

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बलिया- बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने सचिव के निधन पर घर पहुच जताया शोक

Published

on

बलिया डेस्क : बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भीमराजभर भीमपुरा निवासी बसपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता एडवोकेट  शैलेंद्र महाराज के बड़े भाई रंगु राम के आकस्मिक निधन पर उनके घर पहुंच शोकाकुल परिवार के लिए दुःख एवं सांत्वना व्यक्त की.

रम्भू राम का निधन एक हफ्ते पहले लम्बी बिमारी के कारण हो गया था . प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर ने रम्भू की विधवा से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि रम्भू राम  की कमी को पूरा नहीं किया जा सकता .

पूरी पार्टी आप के साथ इस दुःख की घड़ी में खड़ी है। साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता श्री परशुराम राजभर इंजीनियर के पत्नी की तेराही में भी सम्मिलित हुए.

इस मौके पर  श्री राम अचल राजभर जी राष्ट्रीय महासचिव , त्रिलोकीनाथ राजभर , सेक्टर प्रभारी आज़मगढ़ मंडल संतोषराम ,  बसपा नेता इश्तियाक अहमद, ज़िलाध्यक्ष हीरालाल कौशल, विनोद सेहरा जी, रामप्रसाद चौधरी जी, सुरेंद्र राजभर जी, मिट्ठु प्रसाद जी, ओमप्रकाश भारती जी, शंकर चौहान जी, बेल्थरारोड विधानसभा अध्यक्ष सत्यप्रकाश जायसवाल आदि मौजूद रहे.

Continue Reading

बलिया स्पेशल

सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता रथ को एसपी ने किया रवाना

Published

on

बलिया। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ सोमवार को पुलिस अधीक्षक बलिया डा0 विपिन ताडा द्वारा पुलिस ऑफिस से प्रचार रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

प्रचार रथ के द्वारा पूरे शहर में भ्रमण करके यातायात सड़क सुरक्षा के नियमो सावधानियों के संबंध में जागरूक किया गया। उदघाटन के समय आर.टी.ओ बलिया, अपर पुलिस अधीक्षक बलिया, सी0ओ0 सिटी बलिया आदि लोग मौजूद रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES