Connect with us

सिकंदरपुर

बलिया में पार्टी की जिला महासचिव पुनीता सिंह सोनी के कामों को अखिलेश यादव ने सराहा, कही ये बात !

Published

on

बलिया डेस्क :  उत्तरप्रदेश के सत्रह जिलों के स्वर्णकार समाज के एक प्रतिनिधिमंडल नें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाक़ात की और उनकी मौजूदगी में कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस बात की जानकारी बलिया में  प्रेस वार्ता  के जरिये समाजवादी पार्टी (महिला प्रकोष्ठ) की जिला महासचिव पुनिता सिंह सोनी ने दी।  पुनीता ने बताया कि  हजारों की संख्या में स्वर्णकार समाज के लोगों ने पार्टी ज्वाइन की।

वहीँ अखिलेश यादव ने स्वर्णकार समाज को संबोधित करते हुए सरकार पर हमलवार होते हुए कहा कि वर्तमान सरकार में सुनार समाज के साथ आये दिन हो रही लूट और हत्याओं को लेकर अपना विरोध जताया और कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था निम्नतम अवसर पर पहुँच चुकी है।

उन्होंने सुनार समाज को सत्ता में भागीदारी की घोषणा करते हुए कहा कि स्वर्णकार समाज का पूर्ण सम्मान समाजवादी पार्टी की सरकार में किया जाएगा व उनकी सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीँ सपा के अध्यक्ष अखीलेश यादव ने बलिया में पार्टी की जिला महासचिव  की कमान संभाल रही पुनीता सिंह सोनी के कार्यों को भी सराहा साथ ही कहा कि समाजवादी की सरकार बनने पर पुनिता सिंह सोनी को पार्टी में उच्च स्थान दिया जाएगा।

वहीँ पुनिता सिंह सोनी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नें कहा है कि, समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर महिलाओं को, एक हज़ार महिना दिया जाएगा। सोनीं नें बताया कि  इस प्रतिनिधिमंडल में बलिया के एलावा बाँदा, महराजगंज, वाराणसी,कन्नौज,चित्रकूट,देवरिया,फतेहपुर,इटावा,कौशाम्बी,रायबरेली,लखनऊ,मिर्जापुर,प्रयागराज, एटा,फिरोजाबाद समेत सत्रह जनपदों के सुनार समाज के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

बलिया – परिवार रजिस्टर की नक़ल लेने गए शख्स ने सेक्रेटरी पर लगाया धक्का देकर बाहर निकालने का आरोप

Published

on

बलिया डेस्क :  बलिया के सिकंदरपुर तहसील के एक सेक्रेटरी  पर परिवार रजिस्टर की नक़ल लेने गए शख्स ने धक्का देकर बाहर निकालने का आरोप लगाया है, जिसका विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। विडियो में  देखा सकता है कि सेक्रेटरी वीडियो बनाने वाले शख्स से बदसलूकी करते हुए नज़र आ रहे हैं। वायरल वीडियो के बारे में जब बलिया खबर की टीम ने अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि विडियो को नवानगर ब्लाक के सोनू गुप्ता पुत्र स्वर्गीय संजय गुप्ता चेतन किशोर ने बनाया है।

वहीँ इस बारे में सोनू गुप्ता से बात करने पर इस विडियो के पीछे तथ्य का पता चला। सोनू गुप्ता ने बलिया ख़बर को बताया कि वह परिवार रजिस्टर की नकल लेने के लिये दौड़ते दौड़ते परेशान हो गए हैं। 10 दिनों से लगातार ब्लॉक का चक्कर लगाकर थक चुके हैं। परिवार रजिस्टर का नकल निकलवाने के लिए बार-बार नवानगर ब्लॉक जाकर लौटना पड़ता था। जिससे मैं मानसिक व शारीरिक दोनों तौर पर थक चुका था।

यही नही सेक्रेट्री सुनील कुमार बार-बार मेरे काम को टाल रहे थे। जिसके बाद मैंने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डालने का फैसला किया। वहीँ जब बलिया ख़बर की टीम ने सेक्रेटरी सुनील कुमार से बात की तो उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार किया है।

सेक्रेटरी सुनील का कहना है कि 10 दिन से दौड़ाने कि बात झूठी है। कल ही ADM साहेब ने साइन किया है फिर 10 दिन से मैं कैसे दौड़ा सकता हूँ। साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने कोई बदसलूकी नहीं की। सोनू गुप्ता किसी और का परिवार रजिस्टर्ड बनवाना चाह रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसा ज़मीन जायदाद का मामला होने के नाते डीएम ने ऐसा करने से साफ़ मना करने का आदेश दिया है।

Continue Reading

सिकंदरपुर

बलिया में कल किसान रैली को संबोधित करेंगे राकेश टिकैत

Published

on

बलिया डेस्क : केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को गति देने के लिए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत कल यानी बुधवार को सिकंदपुर में किसान रैली को संबोधित करेंगे।

पूर्वांचल  भारतीय किसान सभा के प्रभारी अजीत राय ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को मजबूत करने के लिए सिकंदरपुर में पंचायत आयोजित की जा रही है।

अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीराम चौधरी ने  कहा कि महापंचायत पूर्वांचल में किसान आंदोलन को धार देगी। उन्होंने यहां किसानों की समस्याओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि किसान अपनी फसल को बेचने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। पंजीकरण के बाद भी उनका धान नहीं खरीदा।

इसी तरह गन्ना किसानों का पिछले एक साल से भुगतान चीनी मिलों ने नहीं किया और सरकार किसान हित का ढिंढ़ोरा पीट रही है।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष जान निसार अख्तर ने बताया कि 10 मार्च को सिकंदरपुर में आयोजित महापंचायत में किसानों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने जिले भर के किसानों से महापंचायत में बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील की।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

सिकन्दरपुर थानाध्यक्ष के बर्ताव के ख़िलाफ़ एकजुट हुए लेखपाल, इंस्पेक्टर ने आरोपों को ग़लत बताया

Published

on

सिकन्दरपुर डेस्क : थानाध्यक्ष के अमर्यादित व्यवहार से क्षुब्ध होकर शनिवार को क्षेत्रीय लेखपालों नें उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तलें उपजिलाधिकारी को पत्रक सौपकर थानाध्यक्ष का तत्काल स्थानांतरण करने की मांग की हैं। साथ ही लेखपाल संघ ने पत्रक में चेताया है कि जब तक उक्त थानाध्यक्ष का स्थानांतरण तहसील क्षेत्र से बाहर नहीं हो जाता वह किसी भी थाना समाधान दिवस में प्रतिभाग नहीं करेंगे।
पत्रक मे थानाध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहां गया हैं कि 27 फरवरी दिन शनिवार को थाना सिकन्दरपुर पर समाधान दिवस आयोजित था, जिसके क्रम में तहसील सिकन्दरपुर के लेखपाल समाधान दिवस पर उपस्थित होकर शासन द्वारा निर्धारित दायित्वों का निर्वहन कर रहे थे।

इसी बीच थानाध्यक्ष सिकन्दरपुर विपिन कुमार सिंह ने लेखपालों से यह कहा कि आप लोग तुरंत थाने से बाहर चले जाइए, यह पंचायत करने का स्थान नहीं है और सभी लेखपालों को थाने से भगा दियें। थानाध्यक्ष द्वारा किए गए अमर्यादित व्यवहार से क्षुब्ध होकर तत्काल सभी लेखपाल थाने से बाहर हो गए। जिसके बाद लेखपाल संघ ने यह निर्णय लिया कि जब तक थानाध्यक्ष सिकन्दरपुर का स्थानांतरण तहसील सिकंदरपुर से बाहर नहीं हो जाता है तब तक तहसील सिकंदरपुर के सभी लेखपाल किसीड भी समाधान दिवस में प्रतिभाग नहीं करेंगे। वही इस बारे में थानाध्यक्ष सिकन्दरपुर विपिन कुमार सिंह से बात करने पर उन्होंने बताया कि थाना दिवस के दौरान कुछ फरियादी आपस में ही काफी हो हल्ला मचा रहे थे, जिससे शांति व्यवस्था में विघ्न पड़ रहा था।

थानाध्यक्ष ने बताया कि हो हल्ला से तंग आकर उन्होंने फरियादियों से कहा कि हो हल्ला मत मचाओ, यह पंचायत घर नहीं है। इसी बात को अन्यथा लेकर लेखपाल बाहर चले गए। थानाध्यक्ष विपिन कुमार सिंह ने पत्रक में लगाए गए इस आरोप को भी निराधार बताया जिसमें थानाध्यक्ष द्वारा लेखपालों को थाने से भगा देने की बात कही गई है। लेखपाल संघ की तरफ से ज्ञापन देने वाले वालों में मुख्य रूप से विजेन्द्र राय, विजय कुमार सिंह, ईश्वर चंद पाठक, लक्ष्मीकांत यादव, पवन कुमार पाण्डेय, शशांक मिश्र व सौरव यादव आदि लेखपाल उपस्थित रहे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ दिन पहले विपिन कुमार सिंह नए थानाध्यक्ष बनकर आए हैं। इसके पहले बलिया शहर कोतवाल रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES