Connect with us

बैरिया

Bairia News- ट्रैक्टर ट्राली को टक्कर मारने के बाद घर में घुसा ट्रक, आठ लोग घायल !

Published

on

बैरिया डेस्क :  बैरिया थाना क्षेत्र के रेवती- बैरिया मार्ग स्थित चकिया- दलपतपुर गांव के बीच शुक्रवार की शाम लगभग 4 बजे रेवती की तरफ से बैरिया की तरफ जा रही तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क के किनारे खड़ी एक ट्रैक्टर ट्राली को जोरदार टक्कर मारते हुए सड़क के किनारे स्थित बुचकुन गोंड़ के घर में घुस कर पलट गई।जिससे कुल 8 लोग घायल हो गए।

सूचना पर पहुंचे बैरिया एसएचओ संजय त्रिपाठी ने सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी सोनवरसा पहुंचवाया।जहां चिकित्सकों ने गम्भीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।  मिली जानकारी के अनुसार रेवती की तरफ से बैरिया की ओर जा रही खाली ट्रक जिसमें ड्राइवर समेत दो मजदूर सवार थे।

रेवती-बैरिया मार्ग पर चकिया-दलपतपुर के बीच गांव के सामने अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली को धक्का मारते हुए सड़क किनारे स्थित बुचुकुन गोंड़ के घर में घुस कर पलट गयी।परिणामस्वरूप ट्रक ड्राइवर गुड्डू यादव (40)वर्ष निवासी जहानाबाद,बिहार तथा ट्रक में सवार मजदूर धन जी पासवान (35) वर्ष और नंद लाल चौहान(38) वर्ष निवासी पश्चिम टोला बैरिया समेत अपने दरवाजे पर बैठी देवांती देवी(45) वर्ष पत्नी रमेश राम और प्रियंका (18)वर्ष पुत्री रमेश राम, कबूतरी देवी (35)वर्ष पत्नी लक्ष्मण ,तथाा लक्ष्मण का दो वर्षीय पुत्र प्रिंस तथा तीन वर्षीय पुत्री अनुष्का गंभीर रूप से घायल हो गए।

जिन्हें एसएचओ बैरिया संजय त्रिपाठी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवरसा पहुंचाया।जहां देवंती और प्रियंका का इलाज चल रहा है। बाकी घायलों की स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने सदर अस्पताल बलिया रेफर कर दिया। ट्रक के पलटने से जहां रमेश राम की ट्रैक्टर की ट्राली क्षतिग्रस्त हो गई और बुचुकुन गोड का रिहायशी मकान को सामने का हिस्सा गिर गया।वहीं रमेश राम की दो गाय भी गंभीर रूप से घायल हो गई।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

बलिया – चाट-छोला के दुकान पर काम करने वाले युवक का मिला शव, हत्या की आशंका

Published

on

बैरिया : बलिया के बैरिया में एक युवक का शव मिलने से इलाके में हडकंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। शव की पहचान चाट-छोला विक्रेता इंसाफ अली उर्फ बेंगुंची (32) के रूप में की गई है।

खबर के मुताबिक बैरिया थाना अंतर्गत बीबीटोला में स्थित काली मंदिर के पीछे मंगलवार की भोर में इंसाफ अली का शव मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। उधर, मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

बताया जाता है कि निवासी रामपुर दिघार थाना रेवती विगत 20 वर्षों से बीबीटोला में स्थित यूनियन बैंक शाखा के बगल में चाट-छोला के दुकान पर काम करता था। दुकान मालिक प्रेम गोंड के परिजनों ने बताया कि उसने रोज की तरह सोमवार की देर शाम उनके घर पर खाना खाने के बाद कहा कि आप लोग गेट बंद कर लो मैं दुकान पर सोने के लिए जा रहा हूं।

बताया गया है कि मंगलवार की भोर में सुबह टहलने निकले ग्रामीणों ने काली मंदिर से 10-15 मीटर दूर जमीन पर पड़े उसके शव को देखकर हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसएचओ बैरिया राजीव मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज कर जांच में जुट गए।

इसी बीच फॉरेंसिक टीम के साथ अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार भी मौके पर पहुंचकर टीम से जांच करा कर अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश दिए। चाट-छोला दुकानदार के परिजनों का कहना है कि बेंगुची के चेहरे पर चोट के निशान थे।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया – पूर्व ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह निर्विरोध चुने गए बीडीसी सदस्य

Published

on

बलिया :  पूर्व ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह ग्राम सभा वाजिदपुर वार्ड नंबर 50 से बीडीसी पद के लिए निर्विरोध चुने गए हैं। जानकारी के मुताबिक वार्ड संख्या 50 की इस सीट पर बीडीसी पद का कोई भी प्रत्याशी नहीं मिलने के कारण कन्हैया सिंह को गावं वालों ने निर्विरोध चुना है।

कन्हैया सिंह पूर्व में मुरली छपरा ब्लाक के प्रमुख भी रह चुके हैं। गौरतलब है कि जिले में तीसरे चरण में 26 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे।  जिसके लिए प्रशासन की तरफ से तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी है ।

Continue Reading

featured

बलिया- ऐसे में तो फिर खाली रह जाएंगे ग्राम पंचायत सदस्य के सैंकड़ो पद !

Published

on

बैरिया। पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज चल रही हैं। वहीं, गांव देहात में उम्मीदवार भी पूरी ताकत झोंके हुए हैं। सबसे अधिक दावेदार प्रधानी व जिला पंचायत सदस्य के नजर आ रहे हैं। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य के एक पद पर एक उम्मीदवार भी नजर नहीं आ रहे हैं। जिससे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम पंचायत सदस्यों की कई सीटें खाली रह सकती हैं।

कारण कि इस पद की उम्मीदवारी को लेकर लोगों में उदासीनता है। बैरिया विकासखंड में अभी तक कुल 422 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के सापेक्ष अब तक महज 302 नामांकन पत्र ही बिके हैं। जबकि कई पदों पर एक से अधिक नामांकन पत्र भी बिके हैं। अगर एक-एक नामांकन पत्र भी मानें तो अभी तक 120 पदों के लिए कोई नामांकन पत्र नहीं बिका है।

लोगों का कहना है कि पंचायत के संचालन में ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारियों द्वारा ग्राम पंचायत सदस्यों को अहमियत न दिए जाने के चलते लोग ग्राम पंचायत सदस्य पद का चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

पिछले कई दिनों से ब्लॉक मुख्यालय पर नामांकन पत्रों की बिक्री में प्रधान के 30 पदों के लिए अब तक 466 नामांकन पत्र बिक चुके हैं, जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य के 73 पदों के लिए कुल 258 नामांकन पत्र बिका है। वहीं, ग्राम पंचायत सदस्य के कुल 422 पदों के सापेक्ष अब तक 302 नामांकन पत्र ही बिके हैं। हालांकि अभी चार दिन और नामांकन पत्र बिकेंगे।

 

Continue Reading

TRENDING STORIES