Connect with us

featured

बलिया में आज 7 नए कोरोना पॉजिटिव, इलाकों को सील करने की कार्रवाई जारी

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया में एक तरफ तेजी से कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ नए मरीजों के मिलने का क्रम भी जारी है। सोमवार यानी 29 जून को बलिया में सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। बलिया में अब संक्रमितों की संख्या 112 पहुंच गई है।

इसमें से 75 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अब यहां 37 केस एक्टिव है।  एक ही दिन7  पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला प्रशासन की नींद भी उड़ गई है। सभी संबंधित इलाकों को सील करने की कार्रवाई की जा रही है।

 

featured

UP Panchayat Election- आज जारी हो सकती है आरक्षण की नई नीति, हो सकते हैं ये बदलाव !

Published

on

लखनऊ डेस्क : यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर आज वार्डों के आरक्षण की नई नीति जारी हो सकती है. ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए चक्रानुक्रम आरक्षण लागू हो सकता है. इसके अलावा बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख के निर्वाचन क्षेत्र में आरक्षण में बदलाव संभव है.

बता दें कि 25 दिसंबर को ग्राम प्रधानों का कार्यकाल खत्म हो चुका है. इस बार प्रदेश में 57,207 ग्राम प्रधान चुने जाएंगे. 2015 में किसी ग्राम पंचायत में प्रधान पद एससी के लिए लागू था तो इस बार उसे आरक्षित नहीं किया जाएगा. ग्राम पंचायतों की सूची में अंकित किया जाएगा कि 1995 में कौन सी ग्राम पंचायत किस वर्ग के लिए आरक्षित थी.

खर्च की सीमा तय
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 58 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतें हैं. 826 ब्लॉक है और 75 जिला पंचायतें हैं. ये सभी चुनाव बैलेट पेपर से होंगे और इसमें पार्टी का सिंबल अलाउ नहीं किया जाएगा. वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए खर्च की सीमा 4 लाख तय की गई है, और ग्राम प्रधानों के लिए खर्च की सीमा 75 हजार तय की गई है.

Continue Reading

featured

अब बलिया शहर से जुड़ेगा यह 2 गाँव, चुनाव की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों की बढ़ी चिंता !

Published

on

बलिया डेस्क :  नगर के सीमा विस्तार की पहल में तेजी आई है। नगर पालिका परिषद के बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव में शहर से सटे कुल 25 गांवों को जोडऩे की संस्तुति की गई थी। लेकिन उसमें बदलाव करते हुए दो और ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया है। शंकरपुर व हनुमानगंज को विशेष रूप से जोड़ा गया है।

ऐसे में अब कुल 27 गांव नगर पालिका परिषद से जुड़ेंगे। नगर पालिका परिषद ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। अब प्रशासन स्तर से राजस्व सहित अन्य आंकड़े जुटाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। जहां एक तरफ नगर पालिका परिषद से कुल 27 गांव जोडऩे की प्रक्रिया चल रही है। वहीं दूसरी ओर इन गांवों से चुनाव की तैयारी कर रहे प्रत्याशियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

हालांकि यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार के ग्राम पंचायत चुनाव में इन सभी गांवों में पंचायत के चुनाव होंगे। सीमा विस्तार में अंतिम मुहर लगने के बाद आगामी नगर पालिका परिषद के चुनाव में इन गांवों का अस्तित्व अब नगर पालिका परिषद से जाना जाएगा।

ये हैं गांवों का नाम
जमुआ, सहोदरा, जमुआ गोपालपुरा, माफी पिपरा, सहरसपाली, अगरसंडा, निधरिया, मुरकी, बहेरी, जलालपुर, माल्देपुर, सरफुद्दीनपुर, उमरगंज, परमांदापुर, रामपुर महावल, बहादुरपुर, पटखौली, जीराबस्ती, हनुमानगंज, सोनाडाबर, परिखरा, रघुनाथपुर, टकरसन, मझौली, शंकरपुर व हनुमानगंज।

ये बोले जिलाधिकारी
जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही ने कहा कि नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक में सीमा विस्तार के लिए पारित प्रस्ताव संबंधित कागजात मिल गए हैं। शासन स्तर से कुछ जानकारी मांगी गई है। राजस्व विभाग की ओर से सीमा विस्तार की दिशा में कारगर पहल की गई है। ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि नगर पालिका के विस्तार के लिए प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में पारित हुआ था, शासन स्तर पर जो भी रिपोर्ट मांगी जा रही है, उसको प्राथमिकता के आधार पर दिए जा रहे हैं। इसको लेकर राजस्व विभाग की तरफ से भी कार्रवाई तेजी से चल रही है। शहर से इन गांवों के जुडऩे से विकास की गति और तेजी होगी।

Continue Reading

featured

बलिया- जिला अस्पताल में चली गई बिजली, तो टॉर्च की रोशनी में लगा दिया टांका, विडियो वायरल !

Published

on

बलिया डेस्क : कोरोनाकाल में हमारे अस्पताल और स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत सभी के सामने आ गयी है और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कमोबेश पूरे देश में, करीब करीब सभी राज्यों में एक तरह से मेडिकल व्यवस्था कोलेप्स हो चुकी है. हमारे बलिया का हाल भी कुछ कुछ ऐसा ही है.

जिसका अंदाज़ा आप जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के एक वायरल विडियो से लगा सकते हैं.  वीडियो में दिख रहा है कि पूरे अस्पताल में लाइट नहीं है. सारा काम टॉर्च की रोशनी में हो रहा है.

यहां तक की एक व्यक्ति को टांका भी टॉर्च की लाइट में ही लगाया जा रहा है. हालांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि जनरेटर चालू करने और चेंजर बदलने में 10 मिनट का समय लगता है. उसी समय आए मरीज को टांका लगाना जरूरी था, इसलिए ऐसा किया गया. देखिए Viral Video…

Continue Reading

TRENDING STORIES