Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया डीएम ने 5 क्रय केंद्र प्रभारियों पर मुकदमा दर्ज कराने का दिया आदेश, ये है वजह !

Published

on

बलिया डेस्क :  धान क्रय केंद्रों पर खरीद में लापरवाही पर जिलाधिकारी का रूख एकदम सख्त है। उन्होंने शुक्रवार को पांच क्रय केंद्र प्रभारियों पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया है। मंगलवार को चले जांच अभियान में पीसीएफ के ये सभी क्रय केंद्र मिले थे।

जिलाधिकारी ने पीसीएफ प्रबंधक को पत्र लिख कहा है कि तीन दिन के भीतर एफआईआर दर्ज कर अवगत कराया जाए। चेताया है कि धान खरीद शासन की उच्च प्राथमिकता में है, लिहाजा इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही होगी तो कड़ी कार्रवाई तय है।

मूल्य समर्थन योजना के तहत जिले के विभिन्न क्रय एजेंसियों द्वारा संचालित क्रय केंद्रों पर धान खरीद की जा रही है। जिलाधिकारी ने मंगलवार को अभियान चलाकर विभिन्न अधिकारियों से इसकी जांच कराई।

जांच में साधन सहकारी समिति नुरपुर, साधन सहकारी समिति शाहपुर, साधन सहकारी समिति, चेरूईया, साधन सहकारी समिति, विसुकिया व धान क्रय केंद्र एफपीसी चौरा कथरिया बंद मिले। इसकी रिपोर्ट मिलते ही जिलाधिकारी ने पीसीएफ के जिला प्रबंधक को पत्र लिख इन पांचों क्रय केंद्रों के प्रभारियों खिलाफ तीन दिन के अंदर मुकदमा दर्ज कराकर अवगत कराने का आदेश दिया है।

जिला खरीद अधिकारी एडीएम व जिला खाद्य विपणन अधिकारी को भी खरीद पर नजर रखने को कहा है। उन्होंने साफ कहा है कि खरीद में कहीं भी लापरवाही सामने आए तो प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित कराया जाए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

बलिया कांग्रेस ने जिला पंचायत के 32 वार्डों पर घोषित किए प्रत्याशी

Published

on

बलिया – कांग्रेस ने भी सोमवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 32 वार्डों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। भाजपा व समाजवादी पार्टी सभी वार्डों पर अपने उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सूची जारी करते हुए बताया कि जिला पंचायत के 32 वार्डों में से प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- सपा की तीसरी सूची जारी, आठ वार्ड में नहीं उतारे प्रत्याशी

Published

on

बलिया-  समाजवादी पार्टी ने नामांकन से मात्र कुछ घंटे पहले आठ वार्डों में जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है।

सूची के मुताबिक वार्ड 17 से संजय पाण्डेय , वार्ड 03  से सुधीर यादव , वार्ड 50 से दिलीप खरवार , वार्ड 04 से विजय शंकर यादव, वार्ड 05 से फुल मुन्नी देवी , वार्ड 46 से सावित्री देवी, वार्ड 30 से लालमती, वार्ड 47 से संजय भारती के नाम शामिल हैं।

बता दें की इस बार जिला पंचायत के लिए समाजवादी पार्टी ने कुल 50 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। 58 जिला पंचायत की सीटों वाले बलिया जिले से सपा ने आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीट विवादित होने की वजह से प्रत्याशी उतारने से पार्टी ने परहेज़ किया है।

 

 

 

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने 11 को किया जिला बदर

Published

on

बलिया: यूपी के बलिया में जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत 11 व्यक्तियों को आपराधिक कृत्यों के मद्देनजर 6 महीने के लिए जिला बदर कर दिया है।

जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने गुंडा नियंत्रण अधिनियम के अंतर्गत ये कारवाई की है । उन्होंने सभी संबंधित थानों के प्रभारियों को इस आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है। पुलिस अधीक्षक व ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी की रिपोर्ट के बाद उन्होंने यह कार्रवाई की है।

जिला मजिस्ट्रेट ने सूरज यादव निवासी पटपर थाना खेजुरी, राहुल राम निवासी बलेसरा थाना गड़वार, नारद पासवान निवासी हरदत्तपुर थाना बाँसडीह, राकेश गोंड निवासी बहुआरा थाना दोकटी, अजय कुमार गुड्डू निवासी इसारी रामबारी थाना नगरा, पिंटू सिंह उर्फ मणि सिंह निवासी छितौनी थाना मनियर, राजबहादुर सिंह निवासी कुशहा रसीदपुर थाना भीमपुरा, मुकेश गोंड निवासी गोविंदपुर थाना भीमपुरा, सिकन्दर पासवान निवासी निरुपुर थाना हल्दी, राजेन्द्र उर्फ राजा बाबू ग्राम जवहीं दियर थाना हल्दी व रामायण सिंह ग्राम छितौनी थाना मनियर को जिला बदर का आदेश दिया है।

Continue Reading

TRENDING STORIES