Connect with us

बलिया स्पेशल

डिफेंस मिनिस्ट्री में आडिटर बनी बलिया के किसान की बेटी, जिले में ख़ुशी का माहोल

Published

on

बलिया डेस्क: शहर के जगदीशपुर निवासी किसान विनीत पांडेय की बेटी स्तुति पांडेय ने सफलता का वह मुकाम हासिल किया है जिसका सपना लगभग हर कोई देखता हैं। स्तुति ने डिफेंस मिनिस्ट्री में आडिटर बनकर न सिर्फ अपने पिता का सीना चौड़ा किया है बल्कि दिल्ली पब्लिक स्कूल व जनपद का नाम भी रौशन किया है।

स्तुति के साथ उसकी जुड़वा बहन स्मृति पांडेय ने भी इस परीक्षा में प्रतिभाग किया था, लेकिन दुर्भाग्यवश स्मृति का चयन नहीं हो पाया। ज्ञात हो कि वर्ष 2014 में एसससी, सीजीएल-2014 परीक्षा अपना भाग्य आजमाने के दौरान दोनों जुड़वा बहनों ने लगभग तीन वर्षों तक परीक्षा के पांच पड़ाव में एड़ी-चोटी का जोर लगाया। फल स्वरूप बीते एक अप्रैल को जारी हुए परीक्षा परिणाम में स्तुति को तो सफलता मिली, लेकिन बहन स्मृति को निराशा हाथ लगी।

शनिवार को परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद शहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में दोनों बहनों को बुलाकर सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रबंधक मोहम्मद शाहिद ने ट्राफी देकर स्तुति को नवाजा और मिठाई खिलाकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

बता दें कि स्तुति चार भाई-बहन है। पिता किसान और मां गृहिणी है। बचपन से स्तुति व स्मृति पढ़ाई में हमेशा अव्वल आई है। स्तुति ने बताया कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देना चाहती है। कहा कि लक्ष्य अगर निर्धारित हो और मेहनत की कोई सीमा न हो तो सफलता अपने आप ही कदम चूमती है।

featured

बलिया में टूटे सारे रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में 216 नए केस, एक की मौत

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है. जिले में पहली बार 24 घंटे के भीतर 216 कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. वहीँ आज 1 मरीज की मौत भी हुई है. जिले में इस बीमारी से अबतक 117 लोग जान गवा चुके हैं.

जारी आकड़ों के मुताबिक जिले में आज 216 नए मामले सामने आये हैं. जिले में राज्य में कोरोना संक्रमण  के मद्देनज़र जिले में नाईट कर्फ्यू भी लगाया  गया है.

वहीं जिले में अबतक कुल 117 की जान इस बीमारी से चली गई.  जिले में अब कुल कोरोना केसों का नंबर 9118 हो गया है.  कुल केसों में से 2048 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.  879 केस फिलहाल ऐक्टिव हैं.

Continue Reading

featured

CM योगी का आदेश, बलिया में वेंटिलेटर, L-3 बेड्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाए

Published

on

 बलिया । कोरोना से लोगों के बचाव को लेकर उप्र की योगी सरकार अलर्ट मोड़ पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सूबे में किए गए चिकित्सा प्रबंधों की रोज समीक्षा कर रहे हैं।

राज्य में रोजाना कितने लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और उनके इलाज के लिए जिलों में क्या क्या कदम उठाये जा रहे है  तथा प्रदेश में प्रतिदिन कितने लोगों ने टीकाकरण कराया, मुख्यमंत्री इसकी भी समीक्षा  रोज कर रहे हैं।

वहीं बलिया को लेकर सीएम योगी खास निर्देश दिया है सीएम ऑफिस के आफिसियाल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि बलिया में वेंटिलेटर व HFNC को फंक्शनल किया जाए तथा एल-3 बेड्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।  बात दें की बलिया में कोरोना के रोज औसतन 100 मरीज मिल रहे हैं , इसी को देखते हुए स्वास्थ विभाग को अलर्ट किया गया है ।

Continue Reading

बलिया

बलिया- खेत मे कटाई के दौरान दिखा नरकंकाल, इलाके में दहशत !

Published

on

बलिया। बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र में एक नरकंकाल मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया । यह नरकंकाल भीमपुरा बाजार से उत्तर पश्चिम दिशा में स्थित खेत में पड़ा था ।

कंकाल के पास लुंगी व चप्पल पड़े हुए है। गेहू की कटाई के दौरान यह नर कंकाल दिखा है ।कंकाल देख कटाई करने वालो में दहशत फ़ैल गई। सूचना पर सीओ रसड़ा शिवनारायण  व थाना प्रभारी शिवमिलन अपने हमराहियों विक्रम राठौर आदि सहित मौके पर पहुँचे और कंकाल  को उठाकर पीएम के लिए बलिया भेजा ।

Continue Reading

TRENDING STORIES