Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया- पूर्व ब्लाक प्रमुख ने लगाया विधायक सुरेन्द्र सिंह पर बड़ा आरोप, कहा- बालू और दारू की तस्करी..

Published

on

बैरिया डेस्क : बलिया सांसद और बैरिया विधायक के आरोप प्रत्यारोप के बीच मुरलीछपरा के पूर्व प्रमुख और सांसद के छोटे भाई कन्हैया सिंह भी मैदान में कूद गए हैं। प्रेस कांफ्रेंस करते हुए  उन्होंने विधायक सुरेन्द्र सिंह पर बड़ा हमला बोला है। कन्हैया सिंह ने विधायक सुरेन्द्र पर आरोप लगाया कि विधायक अपने निहित स्वार्थवश क्षेत्र में अराजकता की स्थिति पैदा कर रहे है।

जिसको की बहुत बर्दाश्त किया गया लेकिन अब उनके हर गलत व गैर कानूनी कार्यों का प्रतिकार किया जाएगा, जिसमें मेरे अलावा नगर पंचायत प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन, बैरिया के ब्लाक प्रमुख सोनिया देवी पत्नी राकेश गोंड, पूर्व प्रमुख राकेश सिंह, मुरलीछपरा के प्रमुख प्रतिनिधि चैत राम, पूर्व प्रमुख अनिरुद्ध यादव संयुक्त रूप से शामिल रहेंगे। पूर्व प्रमुख के इस ऐलान के बाद द्वाबा की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है।

उन्होंने कहा कि बालू, दारू की तस्करी सहित कई गैरकानूनी कार्यों को अंजाम देने वालों को विधायक का संरक्षण प्राप्त है। वह आंदोलन की धमकी देकर थाना तहसील में अधिकारियों पर दबाव बनाकर गलत कार्य करा रहे है। अगर अब ऐसा हुआ तो हम लोग संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे। इसलिए अधिकारियों व कर्मचारियों से अपील है कि सही काम करें।

किसी के दबाव में न आवें। पूर्व प्रमुख ने कहा कि शिवपुर कपूरदियर में जमीन कब्जा का आरोप बेबुनियाद व निराधार है, एक निरीह गरीब प्रभु सिंह की वहां हत्या कर दी गयी। विधायक के लोग उनके जमीन में जबरन मिट्टी कटवा लिए, एक साल से एक आरोपी खुलेआम घूम रहा है । पुलिस विधायक के दबाव में उस आरोपी पर हाथ डालने से हिचक रही है। पूर्व ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह ने कहा कि विधायक जी का विद्यालय किस जमीन पर बैरिया में बना है यह सब लोग जानते हैं, अपने मियां मिठू बनने से कुछ नहीं होता। क्योंकि ये पब्लिक है, सब जानती है ।

बैरिया के पूर्व प्रधान स्व. शिवदयाल वर्मा की मूर्ति का अनावरण रोकने का विधायक द्वारा असफल प्रयास किया गया। वह दो बार बैरिया के प्रधान रहने के साथ ही भाजपा के जिलामंत्री थे। उनकी मूर्ति अनावरण से क्या कुछ नुकसान बैरिया के लोगों का होता यह समझ से परे हैं। बैरिया निवासी हरी सिंह पर भी कई आपत्तिजनक आरोप लगाते हुए पूर्व प्रमुख ने कहा कि विधायक के संरक्षण में ही विद्यालयों के जमीन अपने लोगों से लुटवाने में लगे हुए है। वहीं खुलेआम गैस की घटतौली करके द्वाबा के लोगों को लूट रहे है, किंतु विधायक इस मामले में चुपी साधे हुए हैं। वक्त आने पर जनता विधायक से हिसाब मांगेगी।

वहीँ कन्हैया सिंह के आरोपों पर विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा  है कि शिवपुर के बाबू के डेरा की जमीन लूटने से रोकने के लिए प्रयास करने के कारण उन लोगों में यह बौखलाहट है मैं किसी भी कीमत पर मानने वाला नहीं हूं। गलत कार्यों का विरोध करता रहूंगा जहां तक मेरे विद्यालय की जमीन की बात है जांच करा लें अगर मेरा विद्यालय दूसरे के जमीन में होगा तो तुरंत उस पर मैं बुलडोजर चलवा दूंगा।

कन्हैया सिंह प्रेस वार्ता में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मनटन, बैरिया के पूर्व प्रमुख राकेश सिंह, मुरलीछपरा के प्रमुख प्रतिनिधि बबलू राम सहित दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी का प्रयास भी किया तो होगी कठोर कार्रवाई: डीएम

Published

on

बलिया : जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम अदिति सिंह व पुलिस अधीक्षक डा विपिन ताडा ने पुलिस लाइन के आईडी त्रिपाठी हाल में पंचायत चुनाव में प्रतिभाग कर रहे प्रत्याशियों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव के दौरान आचार संहिता का पूरी तरह पालन करना है। साथ ही कोविड-19 को लेकर भी जो गाइडलाइन है उसका भी अनुपालन करके खुद के साथ-साथ अन्य लोगों को भी सुरक्षित रखना है। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि पंचायत चुनाव में किसी प्रकार की कोई भी गड़बड़ी करने का प्रयास तक कोई नहीं करेगा।

अन्यथा की स्थिति में कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में सभी लोग सहयोग करेंगे। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम रामआसरे, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, सभी सीओ व पंचायत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी गण मौजूद थे।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया – चाट-छोला के दुकान पर काम करने वाले युवक का मिला शव, हत्या की आशंका

Published

on

बैरिया : बलिया के बैरिया में एक युवक का शव मिलने से इलाके में हडकंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। शव की पहचान चाट-छोला विक्रेता इंसाफ अली उर्फ बेंगुंची (32) के रूप में की गई है।

खबर के मुताबिक बैरिया थाना अंतर्गत बीबीटोला में स्थित काली मंदिर के पीछे मंगलवार की भोर में इंसाफ अली का शव मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। उधर, मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

बताया जाता है कि निवासी रामपुर दिघार थाना रेवती विगत 20 वर्षों से बीबीटोला में स्थित यूनियन बैंक शाखा के बगल में चाट-छोला के दुकान पर काम करता था। दुकान मालिक प्रेम गोंड के परिजनों ने बताया कि उसने रोज की तरह सोमवार की देर शाम उनके घर पर खाना खाने के बाद कहा कि आप लोग गेट बंद कर लो मैं दुकान पर सोने के लिए जा रहा हूं।

बताया गया है कि मंगलवार की भोर में सुबह टहलने निकले ग्रामीणों ने काली मंदिर से 10-15 मीटर दूर जमीन पर पड़े उसके शव को देखकर हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसएचओ बैरिया राजीव मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज कर जांच में जुट गए।

इसी बीच फॉरेंसिक टीम के साथ अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार भी मौके पर पहुंचकर टीम से जांच करा कर अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश दिए। चाट-छोला दुकानदार के परिजनों का कहना है कि बेंगुची के चेहरे पर चोट के निशान थे।

Continue Reading

featured

बलिया : पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामिया बदमाश गिरफ्तार

Published

on

बलिया : बलिया के उभाव पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक डा0 विपिन ताडा के निर्देशन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में स्वाट टीम और उभाव थाने की संयुक्त टीम ने अंतर्जनपदीय 50 हजार के इनामिया बदमाश को गिरफ्तार किया।

मुखबीर की सूचना पर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार इनामिया बदमाश के कब्जे से कई अवैध शस्त्र, कारतूस तथा अर्ध निर्मित शस्त्र व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।

बता दें कि SHO उभांव ज्ञानेश्वर मिश्रा मय फोर्स व स्वाट टीम प्रभारी संजय सरोज मय फोर्स की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर घाघरा नदी के किनारे से रात्रि करीब 03.05 बजे इनामिया अभियुक्त टेंगर नट पुत्र हरेन्द्र नट निवासी खरहाटार थाना गड़वार जनपद बलिया को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया।

बता दें कि अभियुक्त बलिया ,देवरिया और गोरखपुर में वांछित था तथा काफी दिनों से फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी पर गोरखपुर पुलिस ने  50,000/- रू0 का इनाम घोषित किया था ।

पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से तमंचा, रिवाल्वर, कारतूस, अर्ध निर्मित तमंचा तथा शस्त्र बनाने के उपकरण आदि बरामद किया है ।
पूछताछः-
अभियुक्त टेंगर द्वारा बताया गया कि वह घाघरा नदी के नीचे एकांत व निर्जन स्थान में छिपकर असलहा बनाता था तथा अपने गिरोह के सदस्यों को सप्लाई करता था ।

पंजीकृत अभियोगः-
1. मु0अ0सं0- 48/20 धारा 307 भादवि थाना उभांव बलिया ।
2. मु0अ0सं0- 49/20 धारा 3/5/25 आर्म्स एक्ट थाना उभांव बलिया ।
3. मु0अ0सं0- 50/20 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना उभांव बलिया ।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता:-
1. टेंगर नट पुत्र हरेन्द्र नट निवासी खरहाटार थाना गड़वार जनपद बलिया (HS)

बरामदगी का विवरण:-
1. 02 अदद तमंचा .315 बोर
2. 04 अदद जिन्दा कारतूस .315 बोर
3. 01 अदद खोखा कारतूस .315 बोर
4. 01 अदद रिवाल्वर (5 फायरा)
5. 03 अदद अर्ध निर्मित तमंचा .12 बोर
6. 05 अदद जिन्दा कारतूस .12 बोर
7. शस्त्र बनाने के उपकरण- (पिलास,सड़सी,हथौड़ी,हेक्सा ब्लेड, रेती,छिन्नी,पाइप, कांटी, लोहे की पत्ती , शिकंजा ,निहाई लोहे की , लोहे का U आकार का ठिहा, लकड़ी का बट रिंच ,अर्ध निर्मित बाडी लोहे की, बैरल लोहे की अर्ध निर्मित पाईप 02 फीट लम्बा,सुम्मी, स्क्रू छोटा बड़ा ,रिपिट छोटी बड़ी , फुलथ्रू आदि )

अभियुक्त HS टेंगर नट का आपराधिक इतिहासः-
1. मु0अ0सं0-104/11 धारा 395/397 भादवि थाना पकड़ी बलिया ।
2. मु0अ0सं0- 156/11 धारा 395/397 भादवि थाना पकड़ी बलिया ।
3. मु0अ0सं0- 66/16 धारा 395 भादवि थाना मनियर बलिया ।
4. मु0अ0सं0- 789/14 धारा 380/506 भादवि थाना मनियर बलिया ।
5. मु0अ0सं0- 707/16 धारा 380/457 भादवि थाना रसड़ा बलिया ।
6. मु0अ0सं0- 58/17 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना रसड़ा बलिया ।
7. मु0अ0सं0- 01/18 धारा 272/273 भादवि व 60 आब0 अधि0 थाना कोतवाली बलिया ।
8. मु0अ0सं0- 01/18 धारा 457/380 भादवि थाना पकड़ी बलिया ।
9. मु0अ0सं0- 46/18 धारा 307 भादवि थाना पकड़ी बलिया ।
10. मु0अ0सं0- 736/20 धारा 395/354/342 भादवि व 7/8 पाक्सो एक्ट थाना गगहां जिला गोरखपुर
11. मु0अ0सं0- 286/20 धारा 395/411 भादवि थाना लार जिला देवरिया ।
12. मु0अ0सं0- 156/11 धारा 395/397 भादवि थाना पकड़ी बलिया ।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीमः-
1. प्र0नि0 ज्ञानेश्वर मिश्रा थाना उभांव बलिया मय फोर्स ।
2. उ0नि0 संजय सरोज प्रभारी स्वाट टीम बलिया ।
3. हे0का0 अनूप सिंह SOG टीम बलिया
4. हे0का0 अतुल सिंह SOG टीम बलिया
5. हे0का0 वेदप्रकाश दूबे SOG टीम बलिया
6. कां0 विजय राय SOG टीम बलिया
7. चालक अनिल पटेल SOG टीम बलिया
8. हे0का0 शशि प्रताप सिंह सर्विलांस बलिया ।
9. का0 रोहित यादव सर्विलांस बलिया ।
10. हे0कां0 संजीव कुमार सिंह थाना उभांव बलिया
11. कां0 बृजेश सिंह थाना उभांव बलिया
12. कां0 रणजीत सिंह यादव थाना उभांव बलिया
13. चालक हे0कां0 घनश्याम मिश्रा थाना उभांव बलिया

 

Continue Reading

TRENDING STORIES