अवै’ध खन’न मामला- रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह के बैंक खाते सी’ज

0

बलिया- सोनभद्र में खनिज देयों के करीब एक करोड़ 67 लाख रुपये के बकायेदार बलिया के रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बकाए की राशि जमा न करने पर प्रशासन ने बैंक ऑफ बड़ौदा राबर्ट्सगंज में दो खाते को सीज करा दिया है।

 खान अधिकारी केके राय ने बताया कि उमाशंकर सिंह की बिल्ली-मारकुंडी में छात्र-शक्ति के नाम से खनन पट्टा है। कई माह पूर्व उनके खनन पट्टे की जांच हुई थी तो पता चला कि स्वीकृत लीज से बढ़कर खनन हुआ है।

इस पर टीम ने जांच पड़ताल कर खदान मालिक पर 1 करोड़ 67 लाख 74 हजार 717 रुपये खनिज देय निर्धारित किया। पट्टे धारक को देय की धनराशि जमा कराने संबंधी पत्र भेजा गया।

मार्च माह में तहसील प्रशासन ने पट्टेधारक को नोटिस भेजा। लेकिन नोटिस के जवाब में बकाया धनराशि जमा नहीं की गई।

तहसीलदार ने बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधक को पत्र भेजकर उमाशंकर सिंह के खाते के बारे में जानकारी मांगी मगर वहां से सूचना नहीं मिलने पर एसडीएम यमुनाधर चौहान एवं तहसीलदार विकास पांडेय गुरुवार को बैंक पहुंचे।

तहसीलदार विकास पांडेय ने कहा कि  बकाया खनिज देय को जमा करने के लिए विधायक उमाशंकर सिंह को नोटिस भेजी गई थी। बैंक ऑफ बड़ौदा राबर्ट्सगंज में उमाशंकर सिंह के दो खाते थे उन्हें सीज करा दिया गया है। अब उनके चल संपत्ति के बारे में पता लगाकर उसे कुर्क करने की तैयारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here