Connect with us

बलिया

सांसद नीरज शेखर ने बलिया के इस रेलवे स्टेशन का नाम जयप्रकाश नारायण के नाम पर रखने की मांग की

Published

on

नई दिल्ली: राज्यसभा में रेलवे पर चर्चा के दौरान भाजपा के सांसद नीरज शेखर ने बोलते कई मांग की। अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने रेलवे के कर्मचारियों को धन्याद देते हुए की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान रेलवे कर्मचारियों ने सराहनीय कार्य किया मैं उन लोगों को नमन तथा आभार व्यक्त करता हूं।

उन्होंने सरकार का समर्थन करते हुए कहा कि यहां कई मेरे साथी को इस बात पर आपत्ति है कि रेलवे नया काम शुरू नहीं कर रहा है लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि नये काम शुरू करने से भी महत्वपूर्ण वह काम है जो पिछले तीस- चालीस वर्षों से लटका पड़ा है।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल बलिया समेत बिहार की आम जनता को ध्यान में रखते हुए ट्रेन की जनरल बोगीयों में इजाफ़ा किये जाने के साथ एसी के बजाए स्लीपर बोगी की सुविधा बढ़ाई जाए, साथ ही हाल्ट स्टेशन पर टिकट ना मिलने की अफवाहों पर रोक लगाई जाए। उन्होंने रेलवे में हो रहे सुधार एवं स्वच्छता की सराहना करते हुए शौचालयों की सफाई में और सुधार लाने की मांग की।

उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में बलिया की भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि मैं हमेशा से यह बात कहते हुए आ रहा हूं कि सन 1857 की स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मंगल पांडे बलिया के ही रहने वाले थे और 1942 में बलिया 14 दिनों के लिए आजाद हो गया था।

उन्होंने बलिया के बकुलहा स्टेशन का नाम लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नाम पर रखने की मांग करते हुए कहा कि यह आपातकाल के दौरान जेल गए लोगों के प्रति एक सच्चा सम्मान होगा। उन्होंने कहा कि मुझे आज भी याद है की जब प्रकाश नारायण की 100वीं जन्म शताब्दी समारोह मनाया गया था तो, अटल बिहारी वाजपेयी वहां पर गए थे और यह घोषणा किये थे लेकिन उसके बावजूद भी यह काम पूरा नहीं हो सका पर अब मैं यह चाहता हूं कि उनकी यह घोषणा भी पूरी की जाए। इन सबके साथ-साथ उन्होंने रेल लाइनों के दोहरीकरण और उनके विद्युतीकरण के काम को तेज करने की मांग की।

बलिया

बलिया पुलिस ने कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया

Published

on

बलिया डेस्क:   जिले में कोरोना के बढते मामले के बीच पिछले एक सप्ताह से कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन के सम्बन्ध में बलिया पुलिस द्वारा अब तक कुल 12 मुकदमें पंजीकृत किये गये । जिनमें अभियुक्तों की संख्या 83 है । इसी क्रम में आज बलिया पुलिस द्वारा दोपहर 02 बजे से 03 बजे तक का एक अभियान चलाया गया।

जिसमें लोगो को मास्क वितरण किया गया एवं कोरोना गाइड लाइन के विषय में समझाया व जागरूक किया गया। इसी दौरान कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया गया। जिनसे जुर्माने के रूप में कुल 7,100 रू0 वसूला गया ।

Continue Reading

बलिया

दिल्ली से बलिया जा रही महिला को 35 हजार में बेच दिया

Published

on

बलिया डेस्क: दिल्ली से बलिया जा रही एक महिला के साथ एक अजीबोगरीब मामला देखने में सामने आया है दरअसल बीते 12 अप्रैल को ट्रेन से एक महिला अपने बच्चों के साथ बलिया जा रही थी। तभी महिला को 35 हजार रुपये में बेच दिए जाने का मामला सामने आया है। बेचने वाला ट्रेन में ही मिला था। उसने महिला को बरगला कर ट्रेन से उतार लिया और परसपुर ले आया। बुधवार को लिखापढ़ी के दौरान महिला को कुछ शक हुआ तो उसने शोर मचाया। तभी वहां पर भीड़ इकट्ठा हुई और पुलिस आ गई। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।

पुरा मामला क्या है?

दिल्ली की रहने वाली पूजा पत्नी रोहिताश ने बताया कि वह अपने तीन छोटे बच्चों के साथ अपनी बहन के घर बलिया जा रही थी। ट्रेन में उसे एक व्यक्ति मिला। उसने बताया कि वह भी बलिया चल रहा है। 12 अप्रैल की रात में उस व्यक्ति ने बताया कि बलिया आ गया है। वह उसके झांसे में आ गई। उसने गोंडा रेलवे स्टेशन पर उतार लिया। बाद में कहा कि यह तो गलती हो गई। उसने कहा कि गोंडा परसपुर में उसके रिश्तेदार रहते हैं। वहीं चलते हैं फिर बाद में बलिया चलेंगे। इस दौरान उसने पूजा को खरिकवा चरसड़ी थाना परसपुर निवासी एक व्यक्ति के हाथ 35 हजार रुपये में बेच दिया।

बुधवार को जिस व्यक्ति ने पूजा को खरीदा था वह अपने बहनोई व परिवारजन के साथ परसपुर कस्बे में कागजात पर लिखापढ़ी कराने गया था। जब महिला से कागज पर अंगूठा लगाने को कहा गया तो वह शोर मचाने लगी। इस पर भीड़ इकट्ठा हो गई। डायल 112 पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस महिला व उसके साथ आए लोगों को थाने ले गई। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि महिला दिल्ली में कहां की रहने वाली है और बलिया में कहां जा रही थी। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। उसके परिवारजन को सूचना भेजी जा रही है। आरोपितों से पूछताछ जारी है। मुकदमा करके कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Continue Reading

बलिया

बलिया- दवा कारोबारी सर्जिकल उपकरणों की कीमत में कालाबाजारी कर रहे हैं!

Published

on

बलिया डेस्क: कोरोना की बढते मामलों के बीच जिले के दवा कारोबारी इसका नाजायज फायदा उठाने में जुटे है। कोरोना मरीजों से जुड़े कुछ सर्जिकल उपकरणों की कीमत में यहां कालाबाजारी शुरू हो चुकी है। बावजूद इसके ड्रग विभाग चुप्पी साधे हुए है। जिले में बढ़ते कोरोना एक्टिव केस को देखते हुए जिला प्रशासन हर सम्भव आदेश-निर्देश जारी किया है। होम आइसोलेशन की भी सुविधा दी गई है।

सूत्रों की माने तो होम आइसोलेशन मरीजों का आक्सीजन लेवल जानने के लिए आक्सीमीटर, बुखार जांचने के लिए थर्मामीटर व मास्क आवश्यक होता है। इस समय बढ़ी इसकी मांग को देखते हुए कुछ दवा कारोबारियों ने गलत तरीके से मूल्यवृद्धि कर दी है, जिससे लोग परेशान है। इस बावत बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (BCDA) के अध्यक्ष आनंद सिंह का कहना है कि उन्हें भी इसकी शिकायतें मिली है, जो ठीक नहीं है। उन्होंने ऐसा करने वाले दुकानदारों से अपील किया कि यह कृत्य अच्छा नहीं है। इससे बचें और उचित मूल्य पर भी दवा या उपकरण की बिक्री करें।

Continue Reading

TRENDING STORIES