Connect with us

शिक्षा

बलिया- राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह आज

Published

on

बलिया डेस्क : उप्र कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी •ावन पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता द्वितीय का परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन 18 अक्टूबर को सतीश चन्द्र कालेज में पूर्वाह्न 11.30 बजे किया गया है।

इसमें चयनित छात्र-छात्राओं को उपस्थित होने की सूचना मोबाइल के माध्यम से दे दी गई है।
उक्त बातें कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पाण्डेय ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में व्यक्त किया। श्री पाण्डेय ने चयनित छात्र-छात्राओं से अपील किया कि कार्यक्रम में मास्क लगाकर कोविड-19 का पालन करते हुए अपना-अपना आधार कार्ड लेकर आयें।

प्रथम पुरस्कार लैपटाप, द्वितीय मोबाइल एवं तृतीय पुरस्कार टैबलेट दिया जायेगा। इस अवसर पर अबरार •ााई, कमालुद्दीन, धनंजय यादव, ओमप्रकाश सिंह, फूलबदन तिवारी, सुनील सिंह, सिद्धार्थ राय, रवि प्रकाश दीक्षित आदि मौजूद रहे।

विज्ञापन

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

बलियाः शिक्षक भर्ती में हो रही देरी के खिलाफ़ 69000 शिक्षक भर्ती संघ का प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Published

on

बलिया डेस्क : शिक्षक भर्ती में हो रही देरी से परेशान प्रदेशभर के अभ्यर्थी एक बार फिर से सड़कों पर उतरे हैं। प्रदेश के 75 ज़िलों में अभ्यर्थियों ने सुबह 11 बजे एक साथ प्रदर्शन करते हुए इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन सौंपा। बलिया में भी 69000 शिक्षक भर्ती संघ ने अपनी लीगल टीम के तत्वाधान में प्रदर्शन किया और ज़िलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री, बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

ये प्रदर्शन अकीलुर्रहमान खान के नेतृत्व में किया गया। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने मांग की कि भर्ती को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा 24 जुलाई 2020 को रिज़र्व किए गए ऑर्डर पर जल्द से जल्द फैसला सुनाया जाए।  अभ्यर्थियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुरक्षित किए गए आदेश को 3 महीने हो चुके हैं। इसलिए इसपर जल्द से जल्द फैसला सुनाने के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया जाए। जिससे शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जा सके। इसके साथ ही 37339 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री द्वारा निर्गत किया जाए।

 

 

विज्ञापन

इस दौरान अभ्यर्थियों ने सरकार पर भी हमला बोला। अभ्यर्थियों ने सरकार पर विभाजनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुरक्षित किए जाने से पहले ही 24 सितंबर 2020 को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित 67867 शिक्षकों की सूची को 31,661 व 37,339 दो चरणों में विभाजित कर दिया गया।

सरकार की विभाजनकारी नीति से 67867 चयनित शिक्षकों का उपचुनाव में राजनीतिकरण किया गया, जिसकी वजह से 37339 शिक्षक ख़ुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से अंजली सिंह, प्रियंका सिंह, शिखा मिश्रा, शांति सोनी, प्रिया सिंह, उत्कर्ष सिंह, आनंद यादव, विशाल गुप्ता, दानिश जमाल, विजेंद्र पांडे, अखिलेश ठाकुर, प्रवीण राय, सर्वेश वर्मा, जमील अख्तर, मोo कादिर, विवेक सिंह, निधि पाठक, नीतू मिश्रा, मेराज अली, अंकित सिंह, इलियास अंसारी, चंदन सिंह बघेल, दिव्या राय, विनीता यादव, प्रीति यादव, आलोक शर्मा आदि अभ्यर्थी मौजूद रहे।

Continue Reading

featured

गरीब बेटे नें पास किया नीट एग्जाम, बलिया में अस्पताल खोल लोगों की सेवा करने का है सपना

Published

on

बलिया डेस्क : हाल ही में नीट के एग्जाम का रिज़ल्ट घोषित हुआ है जिसमे बलिया के तमाम छात्रों ने सफलता हासिल की है लेकिन आज हम आपको बलिया के सिकन्दरपुर तहसील के गाँव भूड़ाडीह के रहने वाले छात्र तालिब के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस एग्जाम में 655 अंक हासिल करके ऑल इंडिया रैंक में 2955 वीं रैंक और EWS कैटेगरी में 234वीं रैंक हासिल की है.

आपको बता दें कि तालिन नीट की तैयारी सरवर क्लासेसज कोचिंग सेंटर अलीगढ़ से कर रहे थे. तालिब की इस सफलता के बाद पूरे इलाके में ख़ुशी की लहर है और सभी उन्हें मुबारकबाद दे रहे हैं. उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. दिलचस्प बात यह भी है कि तालिब ने पहली ही कोशिश थी जिसमे वह कामयाब हो गए हैं. वहीँ अपनी इस कामयाबी के लिए तालिब ने अपने घर वालों के साथ साथ अपने टीचरों का बड़ा हाथ बताया है.

विज्ञापन

तालिब की शुरूआती पढ़ाई हाई स्कूल इनक्रेडिबल पब्लिक स्कूल सिकन्दरपुर में हुई और इंटरमीडिएट उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से किया. अभी वह अलीगढ़ के वह सरवर क्लासेसज कोचिंग सेंटर में रह रहे थे और वहीँ से एग्जाम की तैयारी कर रहे थे. तालिब की माँ का कहना है कि वह खुद तो अनपढ़ हैं लेकिन उन्होंने तमाम तकलीफें झेलते हुए बेटे को पढ़ाई और आज उसे इस मुकाम पर देखकर वह काफी खुश हैं.

इसके साथ साथ उन्होंने इलाके के लोगों से अपील भी की है कि अपने बच्चों को सभी अच्छी तालीम दें. तभी भविष्य में बच्चे उनका नाम रोशन कर पाएंगे. तालिब का सपना है कि वह पढ़ लिखकर अपने ही इलाके में एक अस्पताल खोलें और लोगों की सेवा करें.

Continue Reading

बलिया स्पेशल

राजीव गांधी प्रतियोगिता के सफल विद्यार्थियों को मिला पुरस्कार

Published

on

बलिया डेस्क : सतीश चन्द्र कालेज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का द्वितीय परिणाम घोषित होने के बाद पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। प्रथम पुरस्कार जानवी पाण्डेय, सोनाक्षी सिंह को लैपटाप, द्वितीय पुरस्कार अमित चौहान को मोबाइल एवं तृतीय पुरस्कार अवधेश प्रजापति को टेबलेट दिया गया।

अन्य को बैग, फाइल, फोल्डर, काफी मग एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भाति इस वर्ष भी यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

इस अवसर पर राजीव उपाध्याय, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, शैलेन्द्र सिंह पप्पू, सच्चिदानंद तिवारी, बृजेश सिंह गाट, विजय कुमार मिश्र, ओमप्रकाश तिवारी, सत्यप्रकाश उपाध्याय, फूलबदन तिवारी, पूनम पाण्डेय, जनार्दन सिंह यादव, रामधनी सिंह, उमाशंकर पाठक,

रामनाथ पाण्डेय, जितेन्द्र नाथ राय, विजयानंद पाण्डेय, संतोष कुमार चौबे, ब्रह्मानंद गिरी, मदन यादव, रामेश्वर तिवारी, गिरिशकांत गांधी, विपिन कुमार पाण्डेय, प्रदीप कुमार तिवारी, रामजन्म सिंह चौहान, अबुल फैज, विवेक ओझा, अंजनी लाल चौबे, सुनील सिंह,

अभिजीत कुमार सिंह, अनुभव तिवारी, सिद्धार्थ राय, रविप्रकाश दीक्षित, ओमप्रकाश सिंह, नायाब खां, सलमान खां, गुड्डू खां, नितेश कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

Trending