बलिया- 45 साल बाद बारहवीं का सर्टिफिकेट लेने कॉलेज पहुंचे बीजेपी सांसद

0

बलिया– भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर बेल्थारा रोड के दयानन्द  एंगलो विद्यालय (डीएवी) इंटर कॉलेज पहुंचे।

इस मौके पर उन्होंने कॉलेज से 45 सालों बाद अपना बारहवीं का सर्टिफिकेट लिया। सकलदीप राजभर ने बलिया के इस कॉलेज से सन 1974 में इंटरमीडिएट उत्तीर्ण किया था। लेकिन राजभर उस वक़्त अपनी पढ़ाई का सर्टिफिकेट किसी वजह से नहीं ले पाए थे ।

हालांकि 45 साल बाद जब वो कॉलेज आए तो उन्हें पूरे सम्मान के साथ कॉलेज प्रशासन ने इंटरमीडिएट का सर्टिफिकेट प्रदान किया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए राजभर ने कहा कि जिस विद्यालय से मैंने इन्टरमीडिएट की पढ़ाई की उस दयानन्द  ऐंगलो विद्यालय (डीएवी) में 45 सालों बाद देश के महान पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपस्थित होकर बहुत ख़ुशी हो रही है।

उन्होंने कहा कि यहां आकर उन्हें पूजनीय गुरुजनों और विद्यार्थियों के बीच जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। राजभर ने कहा कि जहां मैं कभी सिर्फ सुना करता था वहां आज बोलने का आनंद प्राप्त हुआ ।

सकलदीप राजभर बलिया जिले के रहने वाले हैं । सकलदीप राजभर बीजेपी के पुराने नेताओं में से एक हैं और वह काफी समय से संघ से जुड़े हैं। राजभर ने 2002 में विधानसभा का भी चुनाव लड़ा था, मगर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इंटर तक पढ़ाई करने वाले सकलदीप राजभर ने 1995 में ग्राम प्रधान का भी चुनाव लड़ा था।

सकलदीप राजभर तहसील में मोहर्रिर का काम भी कर चुके हैं और कृषि कार्य से भी जुड़े रहे हैं। बेल्थरा रोड विधान सभा सुरक्षित हो जाने के बाद सकलदीप राजभर ने 2017 के विधान सभा चुनाव में सिकन्दरपुर से पार्टी में टिकट के लिए दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here