नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है सिकन्दरपुर नगर पंचायत वासी

0

बलिया। नगर पंचायत सिकन्दरपुर के वार्ड नम्बर 15 में सड़क पर जलजमाव होने से राहगिरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आस-पास के लोग पानी से निकलने वाली बदबू के कारण पैदल चलने से कर रहे परहेज करते नजर आ रहे है। जिससे लोगों में आक्रोश का माहौल व्याप्त है। वहीं जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी समस्या से अंजान बने हुए है।

बताया जाता है कि नगर के कई इलाकों में सालों भर जलजमाव की समस्या बनी रहती है। सड़कों पर नाले का पानी बहने से स्थिति और भी विकराल हो जाती है। नगर पंचायत प्रशासन की उदासीनता के कारण नगरवासियों को ऐसी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। घरों में घुसने में हो रही परेशानी।

कुछ ऐसा ही हाल है नगर के वार्ड 15 स्थित जकाउल्लाह खान के घर के आगे रोड पर रहने वाले लोगों की उनकी परेशानी देखी जा सकती है। सड़क किनारे बने नाला में पानी का जमाव सालों भर रहता है। नाला से पानी निकासी की व्यस्था चौपट हो चुकी है। हालांकि पहले इसी नाला से पानी की निकासी हुआ करता था।

पिछले दो सप्ताह से नाला के दोनो तरफ पानी की निकासी लगभग ठप्प पड़ गयी है। अब नौबत यह है कि नाले का पानी एक सप्ताह से सड़क पर फैला पड़ा है। लोगों के घरों के सामने जमा हो गया है। घर में प्रवेश करने के लिये नाला के गंदे पानी से होकर लोगों को गुजरना पड़ता है। घरों से निकलने वाला गंदा जल घरों में ही रह जाता है। दुर्गध से जीना मुहाल हो गया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि नप प्रशासन उनकी इस समस्या को अभी तक देखने को भी नही आए हैं। सड़क पर फैले नाला के पानी से दुर्गध निकलता है। जिससे उन लोगों के लिये जीना दूभर हो गया है। लोगों का कहना है कि इस नाले से सटा बड़ा नाला जिससे कि सारा पानी बहता है महीनों से कूड़े कचरे के ढेर से भरा पड़ा है जिसकी सफाई नहीं कराई गई इसी कारण छोटे नाले का पानी सड़क पर ही जमा हो गया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि कई बार जनप्रतिनिधि सहित सभासद तक से समस्या के समाधान के लिये गुहार लगाई जा चुकी है। लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नही होई है। वार्ड के सभासद मुमताज खान से पूछे जाने पर उन्हों ने कहा कि इसकी सूचना मैंने उसी सयम नगर पंचायत पर जाकर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here