बलिया-कॉलेज प्रबंधक के घर पर लिखी जा रही थी कापियां

0

बोर्ड परीक्षा में नकल न हो ‌इसके लिए यूपी सरकार भरसक प्रयास कर रही है और कई कदम भी उठाए हैं लेकिन नकल माफियाओं पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। नकल मफि‌या किसी ने किसी तरीके से नकल कराने का इंतजाम ‌किए ले रहे हैं। ताजा मामला प्रदेश के बलिया जिले का हैं।

यहां पर गोरखपुर एसटीएफ और रसड़ा कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को सुबह दो विद्यालयों में छापेमारी कर एक प्रबंधक के घर से 14 साल्व कापियां बरामद की।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को सूचना मिली कि बालेश्वर दास इंटर कॉलेज में हाई स्कूल की परीक्षा हो रही है लेकिन कॉलेज प्रबंधक के घर पर परीक्षा की कापियां लिखी जा रही हैं।

शिकायत मिलने पर गोरखपुर एसटीएफ और रसड़ा कोतवाली पुलिस ने संयुक्त छापेमारी की। इस दौरान प्रबंधक के घर से 14 साल्व कापियां बरामद हुई। इस मामले में पुलिस ने कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद एसटीएफ की टीम धर्मदेव दास इंटर कॉलेज रउराचवर गई जहां 19 साल्व कापियां बरामद हुई। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया। नकल करने की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, डीआईओएस अमरनाथ भी मौके पर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here