बलिया: माॅरीशस के पीएम के आगमन के तैयारियों में जुटा सरकारी अमला

0

बलिया। माॅरीशस के प्रधानमंत्री प्राविंद जुग्नाथ के आगामी 23 जनवरी को जनपद के रसड़ा में आगमन के मद्देनजर जिला व स्थानीय प्रशासन तैयारियों में युद्धस्तर पर जुट गया है। पीएम के आने की तैयारियों के लिए रसड़ा पहुंचे जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने जहां प्रधानमंत्री के सभा स्थल की निर्माण व अन्य तैयारियों के बावत उपजिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश यादव से बिंदुवार जानकारी लिया। सरकारी अमले के साथ स्वयं कार्यक्रम स्थल, सभा मंच, ठहराव कक्ष, हैलीपैड, टेंट निर्माण आदि इंतजामों को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दी। उनके साथ अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार सिंधल, अपर पुलिस अधीक्षक विजयपाल सिंह आदि भी उपस्थित रहे।

अवलोकन के दौरान जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर हैलीपैड के पास, सभास्थल के पीछे विशेष कक्ष को बनाये जाने, टायलेट, मेडिकल कैंप, नास्ता, भोजन आदि का इंतजाम अलग से सेफ हाऊस बनाये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने यातायात नियंत्रण के पोख्ता इंतजाम, पालिथीन मुक्त निर्माण कार्य कराने के अलावा सभा स्थल के पास स्वच्छता मिशन पर आधारित मिट्टी से बनी आकृतियों की प्रस्तुति करने, कार्यक्रम स्थल के पास सरकार की जन उपयोगी कार्यक्रमों, विज्ञापनों को अंकित कराने, संपूर्ण श्रीनाथ बाबा मठ, आसपास के मंदिरों व सरोवर की साफ-सफाई कराने, सड़कों सहित नगर व कैंपस को निट एण्ड क्लीन बनाये रखने का सख्त निर्देश दिया।

इस मौके पर एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव, तहसीलदार शशिधर चैरसिया, श्रीनाथ मठ के महंत कौशलेंद्र गिरी, टुन्ना बाबा, हियुवा के जिलामंत्री सत्या सिंह, वैश्य समाज उप्र के जिलाध्यक्ष रवींद्र गुप्ता व नपा के लेखा लिपिक प्रदीप कुमार गुप्ता, बृजेश तिवारी उर्फ गुड्डू, खुर्शीद आलम आदि रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here