बालू लदे वाहनों से पुलिस कर रही अवैध वसूली

0

बलिया। जनपद में बालू लदे वाहनों से पुलिस द्वारा वसूली करना कोई नयी बात नहीं है। बालू के कालाबाजारी पर बहुत हद तक अंकुश लगाए जाने के बाद भी सरकारी तंत्र में लगे लोग बालू लादकर आ रहे ट्रक और ट्रैक्टर मालिकों से अवैध वसूली करने से नहीं हिचक रहे है।

आलम यह है कि जनपद के एनएच 31 पर से बालू लादकर गुजरने वाले ट्रक और ट्रैक्टर वाहनों से क्षेत्र के दुबहर थाने की पुलिस द्वारा सुबह 4 बजे भोर में वसूली शुरू हो जा रही है। आधा दर्जन की संख्या में पुलिस वाले सड़क पर खड़े होकर बालू लादकर आ रही ट्रक और ट्रैक्टर को रोककर जबरिया अवैध वसूली का कार्य पिछले कई महीने से कर रहे हैं।

हालांकि जिस समय बालू की काफी किल्लत थी उस समय बालू के ट्रक और ट्रैक्टर मालिकों से अवैध वसूली का कार्य जोरों पर हो रहा था इस समय बालू के भाव में गिरावट होने की वजह से ट्रैक्टर मालिक पुलिस से आंख बचाकर भागने का काफी प्रयत्न करते हैं। लेकिन पुलिसकर्मी अपने वाहनों से दौड़ा कही ना कही इनको पकड़ लेते हैं, और अवैध वसूली करके ही दम ले रहे हैं। वहीं बालू के कारोबार करने वाले पुलिसिया वसूली से तंग आ गये है। क्षेत्रीय लोगों ने उच्च अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here