गाड़ी खड़ी कर सो गई पुलिस, हथकड़ी सहित फरार हो गया पेशी पर जा रहा बंदी

BALLIA SPECIAL

एक बार फिर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस के सोने के दौरान हत्या का आरोपी हथकड़ी सहित फरार हो गया। बंदी को ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस की टीम बिहार से यूपी के भदोही ले जा रही थी। जब नींद खुली तो बंदी मोबिन हक वाहन से हथकड़ी समेत गायब था।

मोहम्मद मोबीन बिहार के भरगांवा थाना के बीरनगर का निवासी। और भदोही जनपद में उसपर 1990 में हत्या का मुकदमा दर्ज है। इसी मामले में भरगांवा पुलिस भदोही कोर्ट में उसे पेश करने के लिए स्कार्पियो से लेकर जा रही थी। आरोपी को पेशी पर ले जा रहे पुलिस उपनिरीक्षक शैलेंद्र कुमार ने स्थानीय पुलिस हल्दी थाना में इस बाबत मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

बता दें कि बिहार के भरगांवा थाने के उपनिरीक्षक शैलेन्द्र कुमार दो होमगार्ड अखिलेश यादव और कैलाश कुमार के साथ स्कार्पियो से खगड़िया जिले के भरगांवा थाना अंतर्गत बीरनगर निवासी हत्या का आरोपी मोहम्मद मोबीन को लेकर के यूपी के भदोही जिला सीजेएम कोर्ट में पेशी के लिए जा रहे थे।

जैसे ही वे बिहार सीमा पार कर उत्तर प्रदेश में प्रवेश किये कि स्कार्पियो चालक को नींद आने लगी। उपनिरीक्षक की माने तो मोबीन स्कार्पियो के पीछे बैठा था। जिसे हथकड़ी लगाई गई थी। उसने रास्ते में कहा कि मेरे पैर में सायटिका की परेशानी है, मैं आराम करना चाहता हूं।

जिस पर चालक ने हल्दी थाना के रामगढ़ ढाले पर स्थित सब्जी मंडी में स्कार्पियो रोक दी। इसके बाद वे आराम करने लगे। इस दौरान सभी गहरी नींद में सो गए। इस बीच स्कार्पियो में पीछे बैठा आरोपी मोबीन कब और कैसे फरार हो गया, पता नहीं चल सका। यह वाकया करीब तीन बजे भोर का है।

उपनिरीक्षक की जैसे ही नींद खुली और अपराधी को गाड़ी में न देख उनके होश उड़ गये। उन्होंने तत्काल हल्दी थानाध्यक्ष विनीत मोहन पाठक को सूचना दिया। जिसके बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई। लेकिन आरोपी का कही अता-पता नहीं चल सका। इस बाबत सीओ सिटी एके सिंह ने बताया कि उपनिरीक्षक के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *