सपा—बसपा गठबंधन पर क्या बोले— ओमप्रकाश राजभर

0

बलिया। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने वार्ता करते हुए कहा कि सपा, बसपा का गठबंधन लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। निश्चित तौर पर यह गठबंधन मजबूत है किन्तु इनके पास कोई ठोस नीति न होने कारण उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी।

श्री राजभर ने कहा कि दस प्रतिशत सवर्ण जाति के गरीब लोगों को केंद्र सरकार द्वारा दिये गये आरक्षण का हम स्वागत करते है। हम तो शुरू से पहले सर्वेक्षण तब आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की वकालत करते है। किन्तु अब तक सरकार ने उस पर अमल नहीं किया। यदि उस पर अमल हो गया होता तो बाबा साहब के सपनों के मुताबिक हर जाति धर्म के गरीब लोगों को शिक्षा सरकारी नौकरियों एवं हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिल जाता है।

उन्होंने केंद्र सरकार के नीतियों को रेखांकित करते हुए कहा कि उसमे दलितों, अति दलितों, पिछड़ों, गरीबों के विकास के लिये ठोस नीति नहीं है। कहा कि मैने तो केंद्र सरकार को पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण का वर्गीकरण करने के लिये 100 दिन का समय दिया है, यदि हमारी मांगों पर अमल नहीं हुआ तो 100 दिन के बाद हम अपना रास्ता अलग करने को भी बाध्य होंगे। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के 80 सीटों पर चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहे है। यदि भाजपा चाहे तो हम साथ रहेंगे, अन्यथा दोनों के रास्ते जुदा-जुदा हो सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here