बलिया में सामूहिक नकल, 4 पर एफआईआर, कॉलेज ब्लैक लिस्टेड

0

यूपी बोर्ड परीक्षा में बलिया के एक केंद्र पर सामूहिक नकल का मामला सामने आया है। डीएम के निर्देश पर बादिलपुर के महावीर सिंह इंटर कॉलेज में हुई छापेमारी में एक कमरे में क्षमता से चार गुना ज्यादा छात्र हाईस्कूल हिंदी के पेपर में नकल करते मिले।

सैक्टर मैजिस्ट्रेट ने केंद्र व्यस्थापक संजय तिवारी और तीन कक्ष निरीक्षकों के खिलाफ हल्दी थाने में नकल अधिनियम के तहत केस दर्ज करवाया है। सेक्टर मैजिस्ट्रेट ने उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर कॉलेज को ब्लैक लिस्टेड करने की सिफारिश भी की गई है।

सामूहिक नकल के मामले में डीआईओएस कार्यालय भी सवालों के घेरे में है। सेक्टर मैजिस्ट्रेट व तहसीलदार सदर गुलाब चंद्रा के मुताबिक कॉलेज की क्षमता 400 परीक्षार्थियों की है।

इसके बावजूद डीआईओएस कार्यालय ने यहां 750 परीक्षार्थी आवंटित कर दिए। कॉलेज प्रबंधन ने डीआईओएस कार्यालय को पत्र भेजकर कॉलेज क्षमता की जानकारी भी दी थी। उधर, डीआईओएस भास्कर मिश्रा का कहना है कि कई स्कूलों की परीक्षा केंद्रों से ज्यादा दूरी होने के कारण उक्त कॉलेज को ज्यादा परीक्षार्थी आवंटित हो गए होंगे। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद परीक्षा केंद्र के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here