बलिया में पासपोर्ट के बाद अब डाकघरों में खुला आधार पंजीयन केंद्र

BALLIA SPECIAL

जिला मुख्यालय स्थित दो प्रधान डाकघर सहित जिले के 14 उप डाकघरों में आधार पंजीयन केंद्र खोल दिया गया है, जिससे अन्य केंद्रों पर आधार बनवाने वालों को आर्थिक शोषण से मुक्ति मिल सकेगी। शुक्रवार को प्रधान डाकघर में आधार पंजीकरण एवं संसोधन केंद्र का शुभारंभ पोस्ट मास्टर जनरल वाराणसी केके भगत ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने डाकघर के माध्यम से आधार के पंजीकरण तथा संशोधन के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि निजी केंद्रों द्वारा आधार और संसोधन के नाम पर गरीब लोगों से धन उगाही की खबरें मिलने के बाद केंद्र सरकार ने इसे डाकघरों में शुरु कराया गया है।
कहा कि प्रथम चरण में जिला मुख्यालय के प्रधान डाकघर के साथ जिले के 14 उपडाकघरों में यह सुविधा शुरु की गई है, जिसमें प्रधान डाकघर, रसड़ा, शहीद पार्क, उपडाकघर नगरा, बांसडीह, मनियर, सहतवार, एवं सिकंदरपुर सहित कुुल 14 डाकघरों में यह सुविधा उपलब्ध है।

इसके खुल जाने से गांव और कसबा के लोगों का आधार के नाम पर आर्थिक शोषण नहीं हो सकेगा। कहा कि इसके अलावा जिले के 10 उपडाकघरों में दूसरे चरण में आधार पंजीकरण और संशोधन केंद्र खोले जाएंगे। जिसका चयन कर लिया गया है। इस मौके पर डाक अधीक्षक डा. अरुण यादव, अजीत कुमार दूबे सहित अधिकारी मौजूद रहे। मालूम हो कि डाकघर में अभी हाल ही में पासपोर्ट सेवा का शुभारंभ भी विगत दिनों सांसद भरत सिंह द्वारा किया गया था। पासपोर्ट सेवा शुरू हो जाने से यहां के लोगों को राहत मिली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *