बलिया में छात्र संघ नेता समेत दो गिरफ्तार, 85 लाख की हेरोइन बरामद

0

बलिया पुलिस ने कोतवाली रसड़ा क्षेत्र से सोमवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 850 ग्राम हेरोइन बरामद की,जिसकी कीमत करीब 85 लाख रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार तस्करों में एक पीजी कॉलेज गाजीपुर का छात्रसंध अध्यक्ष और दूसरा बीए अंतिम वर्ष का छात्र है।
पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कोतवाली रसड़ा पुलिस ने क्राइम ब्रान्च की टीम के साथ संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए सिधागर घाट बैरियर के पास चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार दो संदिग्ध युवकों मनोज सिंह यादव और सम्पूर्णानन्द यादव को रोककर तलाशी ली। उनके कब्जे से 850 ग्राम हेरोईन, एक तमंचा और कुछ कारतूस बरामद किए।

वहीँ कालेज प्रशासन को इसकी सूचना मिली तो वह दंग रह गए। प्राचार्य ने कहा कि छात्रसंघ अध्यक्ष संपूर्णानंद के बारे में कालेज प्रशासन जल्द ही कोई फैसला लेगा।

जनपद के सुहवल थाना क्षेत्र के खजुहां गांव निवासी वर्तमान में पीजी कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष संपूर्णानंद यादव और सदर कोतवाली के भटौली गांव निवासी छात्र मनोज सिंह यादव को वाहन चेकिंग के दौरान सोमवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे बलिया के रसड़ा कोतवाली पुलिस ने भारी मात्रा में हेराइन और तमंचा-कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। संपूर्णानंद के पास से बैग में रखा 400 ग्राम और मनोज के पास 450 ग्राम हेरोइन और एक तमंचा तथा तीन कारतूस बरामद किया गया।

यह खबर तत्काल पूरे जिले में फैल गई। छात्रों के साथ अन्य लोग इसकी चर्चा करने लगे। इस संबंध में पीजी कालेज के प्राचार्य समरबहादुर सिंह ने कहा कि यह मामला लिखित रूप में प्राप्त होने के बाद विद्यालय प्रशासन बैठक कर इस प्रकरण को लिखित रूप में ऊपर तक अवगत कराएगा। इसके बाद जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा। छात्र संघ अध्यक्ष के खिलाफ क्या कार्रवाई करनी है, इसका निर्णय कालेज प्रशासन समिति ही तय करेगी। मालूम को पुलिस की गिरफ्त में आया संपूर्णानंद यादव इसी वर्ष छात्रसंघ के चुनाव में पीजी कालेज से अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here