बलिया: आईबी के एलर्ट पर हुई ट्रेनों में सघन तलाशी

BALLIA SPECIAL

बलिया। आईबी द्वारा जारी एलर्ट पर प्रयागराज में आयोजित होने वाले कुम्भ मेला के मद्देनजर पूर्वोत्तर रेलवे के अधीन आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर व ट्रेनों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर स्थानीय आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित राय के नेतृत्व में मॉडल रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर जिले के अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाए जाने की अपेक्षा की है। साथ ही उन्होंने आरपीएफ के अधिकारियों को मेला अवधि में इस क्षेत्र से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों में सघनता से चेकिंग अभियान चलाए जाने का निर्देश दिया है। उनके निर्देश के अनुपालन में आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित राय अपने मातहतों को लेकर दिन भर चेकिंग करते रहे।

रेल पुलिस ने इस दौरान बलिया स्टेशन पर बलिया-सियालदह एक्सप्रेस, अप ताप्ती गंगा एक्सप्रेस, डाउन पूर्वांचल एक्सप्रेस व साबरमती ट्रेन में सघन चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान यात्रियों के सामानों, बैग आदि को खोलवा कर चेक किया। उन्होंने यात्रियों से किसी अनजान वस्तु देखे जाने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने की अपील की। अमित राय ने बताया कि इस प्रकार का चेकिंग अभियान लगातार चलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *