बलिया- करोड़ों की लागत से तैयार रोड को BJP विधायक ने जेसीबी से उखड़वाया

BALLIA SPECIAL

बलिया। मानक के विपरीत बनी लोक निर्माण विभाग की सड़क को बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने जेसीबी से खुदवाकर फेकवा दिया, वहीं संबंधित जेई और ठेकेदार को मानक के अनुरूप दूबारा सड़क बनवाने का निर्देश दिया। जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं निर्माण कार्यदायी संस्था में विधायक की इस हरकत से हड़कम्प है।

बताया जाता है​ ​कि विधानसभा बैरिया के शिवपुर बंधे से गड़ेरिया तक कुल 1.600 किमी लंबी सड़क एक करोड़ 10 लाख की लागत से बननी थी। जिसके ​निर्माण के लिए ठेकेदार ने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं की मिली भगत से बंधे को ही कटवाकर उस पर गिट्टी डालकर रोलर चलवा दिया, सड़क का लेपन अभी होना था कि दर्जनों की संख्या में ग्रामीण चांदपुर स्थित विधायक सुरेंद्र सिंह के आवास पर इसकी शिकायत की।

विधायक ने पहले फोन करके सहायक अभियंता एके पांडेय व संबंधित अवर अभियंता को नियम कानून समझाया और कड़ी फटकार ​लगाया। विधायक यहीं नहीं माने बल्कि मौके पर पहुंचकर जेसीबी से पूरी सड़क खोदवाकर फेकवा दिया। विधायक ने मौके पर मौजूद सहायक अभियंता से मानक के अनुकूल दुबारा सड़क निर्माण कराने का निर्देश दिया।

बलिया के इतिहास में यह पहला मौका जब ​लोगों की शिकायत पर विधायक ने निर्माण हो रही सड़क को जेसीबी से खुदवाकर फेकवा दिया। ऐसी घटना को लेकर क्षेत्र में लोगों में तरह-तरह की चर्चा व्याप्त है।

इस मौके पर विधायक सुरेंद्र सिंह के बड़े भाई परशुराम सिंह, धर्मवीर उपाध्याय, शक्ति सिंह के अलावा उस क्षेत्र के दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *