बलिया- डीएम और एसपी ने दौड़ाया तो नहर में कूदे नकल कराने वाले

0

यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल माफिया पर प्रशासनिक सख्ती का एक दृश्य शुक्रवार को बलिया जिले में दिखा। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में परीक्षा के निरीक्षण में निकले डीएम और एसपी को देख नकल कराने वाले नहर में कूद पड़े और भाग निकले। डीएम ने केंद्र व्यवस्थापक को हिदायत दी कि केंद्र के आसपास भीड़ न होने पाए।

पुलिस व्यवस्था चौकस करने के निर्देश दिए। परीक्षा के दौरान 14 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए। इसमें हाईस्कूल में 10 और इंटरमीडिएट में चार छात्र शामिल हैं। इंटर कॉलेज मुड़ियारी में नकल रोकने में नाकाम एक कक्ष निरीक्षक को कार्यमुक्त किया गया।

हाईस्कूल के पंजीकृत 116230 परीक्षार्थियों में 38739 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उधर, डीएम और और एसपी ने कई केंद्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा और कमियां मिलने पर उन्हें दूर करने के निर्देश दिए।

भीमपुरा क्षेत्र के राम भवन इंटर कॉलेज के सौ मीटर के एरिया में कुछ नकल कराने वाले मंडरा रहे थे। इसी बीच जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक वहां पहुंच गए और गाड़ी रोककर उन्हें दौड़ाया।

इस दौरान कुछ पुलिस से घिरते देख नहर में कूद गए और उस पार जाकर भाग खड़े हुए। जिलाधिकारी ने स्कूल के केंद्र व्यवस्थापक को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि प्रतिबंधित एरिया में किसी प्रकार की भीड़-भाड़ हो तो तत्काल पुलिस को खबर करें। वहां ड्यूटी पर लगे सिपाहियों को भी इस संबंध में कड़े निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here