बलिया जेल में अपराधियों की मौज, 5 किलो मीट बरामद, जेलर के खिलाफ डीएम ने लिखा पत्र

बलिया- उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल भले ही उठते हो लेकिन कानून व्यवस्था को धता कर गुनाह करने वाले कोई नरक नहीं भोगते तो कोई जेल जाकर भी किस तरह सुकून और मौज की ज़िंदगी जीते हैं इसका नया उदहारण बलिया जिला जेल बना है ।

यूँ तो प्रदेश के कई जिला जेलों में कैदियों के मौज-मस्ती खबरें आने के बाद वहां के जेल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं । लेकिन अब बलिया की जिला जेल में भी ऐसा ही कुछ मामला सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है । जानकारी के लिए बता दें शनिवार को जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान जेल की व्यवस्था में बड़ी कमी पाई गई । यहां बंद एक अपराधी कुंटू सिंह के पास पांच किलो ताजा मीट मिला।

इसके अलावा उसको वीआईपी ट्रीटमेंट भी किए जाने की जानकारी मिली। डीएम ने इस व्यवस्था पर सवाल करते हुए जेलर को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही जेलर के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेज दिया है।

जिलाधिकारी अचानक जिला जेल में पहुंच गए। उनके पहुंचते ही कैदियों के साथ ही जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया। उन्होंने चारों तरफ भ्रमण कर बैरक, किचन और जेल अस्पताल की व्यवस्था की जांच की।
इस दौरान एक अपराधी कुंटू सिंह के पास पांच किलो ताजा मीट मिल गया। डीएम ने इस पर सवाल किया तो वहां मौजूद हर किसी ने चुप्पी साध ली। जिलाधिकारी ने जेलर पर कार्रवाई के लिए प्रदेश मुख्यालय पर पत्र भेज दिया है।

यह जांच का विषय है बगैर जेल प्रशासन की मिलीभगत के जेल के अंदर यह सब कैसे हो रहा था। फिलहाल करागार के जिम्मेदार अधिकारी इस मामले में चुप्पी साधे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here