बलिया सीट पर थमा चुनाव प्रचार का शोर, इन प्रत्याशियों पर रहेगी नजर

लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पायदान की और चल पड़ा है। पूर्वांचल के सात जिलों की आठ सीटों पर अंतिम चरण के लिए मतदान रविवार को होगा।

शुक्रवार की शाम सभी आठों सीटों पर प्रचार का शोर थम गया। इस चरण में वाराणसी, राबर्ट्सगंज, बलिया, सलेमपुर गाजीपुर, घोसी, मिर्जापुर और चंदौली सीटों पर मतदान होना है।

शनिवार की सुबह पोलिंग पार्टियों की रवानगी विधानसभावार होगी। शाम तक सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएंगी। बता दें की इस बार बलिया में 10 प्रत्याशी मैदान में

 

वीरेन्द्र सिंह मस्त- भदोही के वर्तमान सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त इस बार बलिया से ताल ठोक रहे हैं , बीजेपी ने बलिया से मौजूदा सांसद भरत सिंह का टिकट काटकर भदोही के सांसद वीरन्द्र  सिंह पर भरोसा जताया है।

सनातन पांडे- समाजवादी पार्टी ने बलिया से अपने पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय को मैदान में उतारा है सपा ने ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए नीरज शेखर की जगह सनातन पांडेय को टिकट दिया है।

विनोद तिवारी– बलिया लोकसभा सीट से सुभासपा ने विनोद तिवारी को अपना उमीदवार बनाया है। बलिया के दुबहड़ ब्लाक के माधोपुर गांव के रहने वाले विनोद तिवारी 2012 में सिकंदरपुर विधानसभा से विधायक का चुनाव भी लड़ चुके हैं और 26 हजार से अधिक मत पाए थे।

ओमप्रकाश पांडेय-  बलिया सीट से सबसे नौजवान निर्दल प्रत्याशी ओम प्रकाश पांडेय भी दिग्गजों को चुनौती देते नज़र आ रहे हैं। ओम प्रकाश लाखो की नौकरी छोड़कर पहली बार चुनावी मैदान में हैं।

वहीँ भारतीय जननायक पार्टी से अरविंद, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गोपाल राम खरवार, जनता राज पार्टी से उदय प्रकाश, अखिल भारतीय हिंदू महासभा से मेजर रमेशचंद्र उपाध्याय, भारतीय समाज पार्टी से जन्मेजय, जनता क्रांति पार्टी से सीमा चौहान मैदान में हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here