डॉक्टर बनाने के नाम पर बलिया में बड़ा फर्जीवाड़ा, सीएमओ ने दिए जांच के आदेश!

0

बलिया में असिस्टेंट डॉक्टर बनाने  के  नाम पर बड़े फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है. डॉक्टर बनाने वाली संस्था अखिल भारतीय पैरा आयुर्विज्ञान संस्थान पर छात्रों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रों ने दावा किया है कि यह संस्था पूरी तरह से फर्जी है। उन्होंने बताया कि इसका सर्टिफिकेट कहीं भी मान्य नहीं है और यहां ट्रेनिंग भी फर्जी तरीके से कराई जा रही है। अलग-अलग मदों में छात्रों से पैसों की अवैध वसूली भी इस संस्थान में की जा रही है। बलिया खबर से बात करते हुए सीएमओ ने बताया की मैंने कमेटी बनाई है और  मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

छात्रों से शिकायत मिलने के बाद सीएमओ ने मामले को संज्ञान में लिया है। उन्होंने संस्था की मान्यता की जांच के आदेश दिए हैं और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है। असिस्टेंड डॉक्टर बनने का सपना पाले छात्रों ने बताया, ‘हम लोग अब इस संस्था मे अपना समय खराब करना नहीं चाहते हैं। इस संस्था ने पहले से ही हम लोगो का शैक्षणिक अंकपत्र और प्रमाण पत्र अपने पास जमा करा रखा है।

छात्रों ने कहा, ‘बलिया के डीएम से शिकायत करने पर हम लोगों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र तो वापस दे दिए गए लेकिन सादा स्टैम्प पेपर पर अंगूठा लगवा कर रख लिया गया है।’ उन्होंने बताया कि यहां फीस का गलत एग्रीमेंट बताया जा रहा है। इस सम्बन्ध में जब बलिया के सीएमओ पीके मिश्रा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि छात्रों की शिकायत उनके पास पहुंची है। जांचोपरांत सम्बंधित अधिकारियों को कार्रवाई के लिए निर्देश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here