बलिया पहुचे राहत इंदौरी ने मुशायरे में बाँधा समां, “अंगारों को फूल बनाया जाएगा”…….

BALLIA SPECIAL

बलिया। ऐतिहासिक ददरी मेला के भारतेन्दू मंच पर शुक्रवार को राहत इदौरी की अगुवाई में मुशायरा का आगाज हुआ।

मुशायरे की शुरुआत के बाद राहत इन्दोरी ने मंच पर आते ही एक अलग तरह का समां बाँध दिया । “अंगारों को फूल बनाया जाएगा,ये नारा मकबूल बनाया जाएगा। बाद में होगी मंदिर- मस्जिद की तामीर, सबसे पहले एक स्कूल बनाया जाएगा”। के इस कलाम पर राहत इन्दोरी ने

खूब तालियाँ बटोरी । मशहूर शायर राहत इंदौरी के इस कलाम ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। ददरी मेला के भारतेंदु कला मंच पर नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित मुशायरा कार्यक्रम में राहत इंदौरी के साथ देश के मशहूर शायरों ने ऐसा समां बांधा कि टेंट में मौजूद शायरी प्रेमी कड़ाके की ठंड के बावजूद पूरी रात शायरों का कलाम सुनते रहे।

मुशायरा की शुरुआत मुख्य अतिथि स्वामी स्वरूप जी महाराज, विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट डॉ विश्राम, चैयरमैन अजय कुमार समाजसेवी और ईओ दिनेश विश्वकर्मा ने संयुक्त रूप से किया।

इस दौरान गैर जनपद से आये जनपद के मेहमान और मशहूर शायरों को अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। शामे मुशायरा की शुरुआत समीर गाजीपुरी ने इंसानियत को दोहराती हुई प्रस्तुति के साथ हुआ।दिल से तकंचुर और तअस्सुब निकाल दे, इंसानियत अजीम है इंसान बनके देख।

समीर की इस शानदार प्रस्तुति से श्रोताओं ने जमकर तालियां बजाई। इसके बाद तबरेज हासमी ने अपनी प्रस्तुति पेश की। किसी के घर से उठता हुआ धुंआ देखा नहीं जाता, के मां को धूप में बैठा छोड़ आये है।

साहिल दौलती की इस शायरी ने श्रोताओं को भौचक्का कर दिया। शायरों द्वारा कार्यक्रम में यूं तो कई नगमे सुनाए गए, किन्तु जब महिला शायर मुमताज नसीम की शायरी तुझे इसकी कोई खबर नहीं, ये तेरे सकून की बात है। मेरी जिंदगी का सवाल है, तेरे एक फोन की बात है। इसपर टेंट में मौजूद युवाओं ने जमकर सीटियां बजाई।

अपनी दिलफेंक शायरी से मुमताज नसीम युवाओं का जमकर मनोरंजन किया। इसके साथ ही अरुण पाण्डेय, हाशिम फिरोजाबादी, सवा बलरामपुरी और जौहर कानपुरी ने अपनी शानदार प्रस्तुति से भारतेंदु मंच की शोभा में चार चांद लगा दिए। अंत मे मंच पर राहत इंदौरी ने माइक थामा और अपनी जानदार प्रस्तुति से श्रोताओं की जनकर वाहवाही बटोरी। शायरों ने देश के बदलते परिवेश, महिला सुरक्षा, हिन्दू- मुस्लिम एकता और देश मे वर्तमान हालातों पर भी कटाक्ष किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *