बलिया- शादी से पहले डॉक्टर दूल्हे ने घर पर ही नि:शुल्क शिविर लगा मरीजों का किया इलाज

0

कहते हैं कि डॉक्टर धरती के भगवान होते हैं। मरीज की सेवा ही उनका पहला धर्म है। ये बातें जिले के डॉक्टर रोहित सोनी पर सटीक बैठती हैं। डॉक्टर रोहित एम्स, नई दिल्ली में रेजिडेंट डॉक्टर हैं। डॉक्टर रोहित ने अपनी शादी के एक दिन पहले घर पर ही नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया और करीब एक हजार से अधिक मरीजों का इलाज किया। उनके इस नेक काम में शादी में आए डॉक्टर दोस्तों ने भी मदद की। इन सभी ने मरीजों को मुफ्त में दवाएं भी बांटी।

डॉ. रोहित की शादी कृष्णा नगर निवासी प्रीती वर्मा से 18 फरवरी को होनी है। शादी में शामिल होने के लिये अलग-अलग शहरों से उनके डॉक्टर मित्र भी पहुंचे थे। सभी ने मिलकर शादी से पहले शिविर लगाकर गरीब मरीजों का इलाज करने का निर्णय किया। शनिवार को डॉक्टर रोहित के घर के सामने नि: शुल्क चिकित्सा शिविर का इंतजाम किया गया। टेंट-टेबल लगाकर सुबह आठ बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया। कुछ देर में ही करीब छह सौ लोगों ने पंजीकरण करा लिया। बदन पर हल्दी लगाये डॉक्टर रोहित ने अपने दोस्तों संग लोगों का इलाज शुरू किया। शिविर में दिल्ली(सफदरगंज) से डॉ. एमपी वर्मा, धनबाद (झारखंड) पीएमएचएस के डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद, इंदौर(मध्य प्रदेश) के डॉ. कुमार राहुल तथा मेरठ के डॉ. अनिल सोनी ने भी मरीजों को देखा। शिविर में स्त्री रोग, हड्डी,चर्म, दंत रोग का इलाज किया गया।

जांच के बाद दी गईं दवाइयां

शहर के बालेश्वर घाट रोड निवासी डॉ. रोहित सोनी की शादी से पहले लगे नि: शुल्क शिविर में मरीजों की जांच के बाद दवाइयां दी गयी। शिविर में ब्लड शुगर, हाइपरटेंशन, आंख आदि की जांच का इंतजाम किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here