तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर पुुलिस से हुई नोंकझोंक, बाद में हुआ समन्न

0

बलिया। जनपद के सिकन्दरपुर रविवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हिन्दू समाज पार्टी के कार्यर्ताओं ने तिरंगा यात्रा पुलिस द्वारा काफी नोकझोंक के बाद सम्पन्न कराया गया।

जानकाररी के अनुसार रविवार को जंगली बाबा धाम कठौंड़ा से हिन्दू समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष पुष्कर राय के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाला जो जमुई, लीलकर, सिसोटार, डुंहा बिहरा, होते हुए बस स्टेशन चौराहा पर पहुँचा जो पुनः जंगली बाबा धाम कठौंड़ा में जा कर समाप्त हुआ।

इस दौरान परमिशन न होने का आरोप लगाते हुए सीओ सिकंदरपुर विजय प्रताप यादव व थानाध्यक्ष सिकंदरपुर अनिल चंद तिवारी ने तिरंगा यात्रा को रोक दिया, जिससे घंटो कार्यकर्ताओं व प्रशासन के बीच नोकझोंक होता रहा। बाद में हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी व प्रदेश अध्यक्ष अरविंद सिंह रावत के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ। प्रशासन का कहना था कि बिना परमिशन लिए यह तिरंगा यात्रा निकाला जा रहा है जिसको प्रशासन निकालने नहीं देगी।

जबकि हिंदू समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष पुष्कर राय ने बताया कि 30 तारीख को एसडीएम सिकंदरपुर को ज्ञापन के माध्यम से सूचना दे दिया गया था। इस बीच किसी ने किसी भी प्रकार का आपत्ति नहीं किया। लेकिन जब तिरंगा यात्रा निकालना हुआ तो राजनीतिक द्वेष के कारण दबाव में प्रशासन तिरंगा यात्रा रोक रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here