Connect with us

बेल्थरा रोड

बलिया – प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के होनहारो को मिला पुरस्कार

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क :  प्रतिभा खोज प्रतियोगिता 2020 के पुरुस्कार वितरण का आयोजन फतेह बहादुर सिंह शिवशंकर सिंह महाविद्यालय ससना बहादुरपुर द्वारा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए किया गया।  महाविद्यालय के संस्थापक डॉ शिवशंकर सिंह की स्मृति में बीते 28 दिसम्बर को आयोजित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के प्रतियोगिता और विचार गोष्ठी में सर्वोच्च स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू ने पुरूस्कार देकर सम्मानित किया।

इस अवसर मुख्य अतिथि एमएलसी पप्पू सिंह ने महाविद्यालय के संस्थापक स्व0 डॉ शिवशंकर सिंह के कृतित्व व व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए कहा कि महाविद्यालय द्वारा संस्थापक जी के स्मृति में इस तरह के किये गए आयोजन के लिए महाविद्यालय के प्रबन्धक रविशंकर सिंह पिक्कू व उपप्रबंधक विवेक सिंह परिहार की भूरी भूरी प्रसंशा करते हुए कहा कि ऐसे प्रतियोगिताओं से छात्रों की प्रतिभा कौशल में नई ऊर्जा मिलती है। और उनके अन्दर निखार आता है। जिससे उन्हें सर्वोच्च शिखर पर पहुँचने का अवसर मिलता है।

वही इस मौके पर आद्याशंकर यादव ने स्व 0 डॉ शिवशंकर सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि यह महाविद्यालय दिनरात आगे की ओर बढ़ रहा है। मुख्य अतिथि द्वारा प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले भागलपुर के सुमित गोड़ को डेक्सटॉप कम्प्यूटर और मेडल और द्वितीय स्थान पाने वाले सेंटजेवीयर्स स्कूल पिपरौली बड़ागांव के छात्र अनुज कुमार मौर्य को साइकिल ,प्रशस्ति पत्र तथा तृतीय स्थान पाने वाली सन्ध्या यादव,  सेंट्रल पब्लिक अकेडमी को मोबाइल और अन्य प्रतिभागी छात्रों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में घड़ी दिया गया।

महाविद्यालय की बीए तृतीय वर्ष में प्रथम स्थान लाने वाली पटेल रीना , द्वितीय स्थान पाने वाली छात्रा दिव्या चौधरी, बीकॉम तृतीय वर्ष में प्रियंका गिरी, उम्मे सबीहा को तथा बीएससी तृतीय वर्ष में सर्वाधिक अंक पाने वाली नेहा गुप्ता, शिवांगी, नेहा को भी मेडल देकर सम्मानित किया गया ।

स्टूडेंट्स आफ द ईयर का 11 हजार का पुरस्कार दिव्या को आशुतोष मिश्रा के तरफ से दिया गया।महाविद्यालय के प्रबन्धक रविशंकर सिंह पिक्कू व उपप्रबंधक विवेक सिंह परिहार द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की सफलता पर प्रबन्धक पिक्कू सिंह ने आगन्तुको के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पिता जी के मार्गदर्शन में इस महाविद्यालय की स्थापना हुई आज उनके आशीर्वाद से यह शिक्षा का मन्दिर अनवरत फल फूल रहा है। कहा कि आगे भी इस तरह का आयोजन होता रहेगा।

इस प्रतिभा सम्मान समारोह में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अजय दुबे, एडवोकेट आशुतोष मिश्र, ग्रेसी जान, डॉ शैलजा राय, प्रशांत जायसवाल मंटू, सुनील कुमार टिंकू,अजय सिंह, हीरेन्द्र बहादुर सिंह, जावेद अनवर, जनार्दन सिंह यादव, सोनू सिंह , धर्मेन्द्र सोनी, प्रवीण नारायण आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव और संचालन तेज बहादुर ने किया।

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बेल्थरा रोड

बर्खास्त संविदा स्टाफ नर्स ने अस्पताल अधीक्षक को दी धमकी, जातिसूचक शब्द का इस्तमाल कर पीटने की बात कही

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क : सीएचसी सीयर से बलिया सीएमओ के निर्देश पर तीन वर्ष पूर्व से बर्खास्त संविदा की स्टाफ नर्स राधाकृष्ण राय ने वर्तमान अस्पताल अधीक्षक डॉ तनवीर आजम को फ़ोन पर धमकी दी है। उन्होंने मोबाइल पर तनवीर आज़म को जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए अपने पक्ष में रिपोर्ट न देने पर पब्लिक के बीच पीटने की धमकी दी है।

जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीँ अस्पताल अधीक्षक डॉ तनवीर आजम ने मामले में कार्रवाई हेतु उभांव थाना पुलिस को लिखित तहरीर दिया है। अस्पताल अधीक्षक डॉ तनवीर आजम ने बताया कि श्रीमती राधा कृष्ण राय ग्राम सुरकुआ मेहदुपार बिशनपुरा थाना दोहरीघाट जनपद मऊ निवासी सीएचसी पर संविदा के तहत स्टाफ नर्स के लिए तीन वर्ष पूर्व कार्यरत थी।

जिसे तत्कालीन सीएमओ के निर्देश पर बर्खास्त कर दिया गया था। मामले में स्टाफ नर्स गत माह नवम्बर में मुख्यमंत्री जनता दरबार में फरियाद लेकर पहुंची थी। जिसके तहत बलिया सीएमओ को आख्या के लिए लिखा गया था। इस संदर्भ में भेजी गई रिपोर्ट को अपने खिलाफ कार्रवाई का हिस्सा बताकर स्टाफ नर्स ने मोबाइल फोन पर जमकर बुरा भला कहा और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए नौकरी से हटाने की धमकी दी।

अधीक्षक तनवीर आजम ने अपने मोबाइल पर दी गई गाली और धमकी का ऑडियो रिकॉर्डिंग होने का दावा करते हुए कहा कि स्टाफ नर्स ने बलिया सीएमओ को भी बर्बाद करने और अधीक्षक को पब्लिक के बीच चप्पल से पीटने की धमकी दी है।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती, बिल्थरारोड के लोगों ने किया नमन !

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क :  महान स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापकनेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 125 वीं जयंती है। केंद्र सरकार ने उनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य नेताओं ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी।

सुबासचन्द बोस की जयन्ती के अवसर पर शनिवार को बेलथरा रोड नगर के जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में भी नेता जी सुबास चन्द बोस स्मारक स्थल पर उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष प्रशांत जायसवाल की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ नेता जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। इस अवसर पर उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष प्रशान्त जायसवाल मंटू ने कहा कि देश के अमर सपूतों की कुर्बानी के बाद देश हमारा आजाद हुआ है। जिसमे नेता जी सुबास चन्द बोस का विशेष योगदान रहा है। आज पूरा देश इन्ही वीर सपूतों के कारण अमन चैन का जीवन जी रहा है।

वक्ताओं ने नेता जी सुबासचन्द बोस के कृतित्व और व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए उनके विचारों को आत्मसात कर उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प जताया। इस मौके पर सभासद सुनील कुमार टिंकू, धर्मेन्द्र सोनी, नदीम अहमद, मंटू मल्ल, सुबास चंद जायसवाल, प्रवीण गुप्ता, गुड्डू, प्रदीप गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- निलेश मद्धेशिया 

Continue Reading

बेल्थरा रोड

डीआरएम ने बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, चेयरमैन ने रखी ये मांग !

Published

on

बेल्थरा रोड डेस्क : मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने बुधवार को बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। विशेष ट्रेन से यहां उतरने के बाद डीआरएम ने स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। सर्कुलेटिंग एरिया के सुंदरीकरण और यात्री सुविधाओं के विस्तार की संभावनाओं की पड़ताल करते हुए डीआरएम ने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

डीआरएम ने यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन व परिसर में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली तथा मानक के अनुरूप गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पानी टंकी का हाल देखा तथा ओवरफ्लो की स्थिति से निपटने के लिए ऑटो सिस्टम लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने रेलवे कॉलोनी में घूम घूम कर साफ-सफाई का हाल देखा।

इस दौरान नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त के नेतृत्व में नागरिकों का शिष्टमंडल डीआरएम से मिल सर्कुलेटिंग एरिया के पास शौचालय निर्माण की मांग की। जिसे डीआरएम ने स्वीकार करते हुए पे ऐंड यूज शौचालय निर्माण के लिए मातहतों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। इस बीच भाजपा नेता देवेंद्र कुमार गुप्त ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपा। निरीक्षण के उपरांत पत्रकारों से वार्ता करते हुए डीआरएम ने कहा कि यात्री सुविधा के मद्देनजर एक अतिरिक्त टिकट बुकिंग काउंटर खोला जाएगा।

जीआरपी चौकी स्थल की जर्जर स्थिति में सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेल्थरारोड में यात्री सुविधा के लिए अनेक विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। सर्कुलर एरिया में यात्रियों की सुविधा के लिए पार्क का निर्माण किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में डीआरएम ने कहा कि भटनी- औड़िहार रेलखंड के दोहरीकरण का कार्य प्रगति पर चल रहा है।

दोहरीकरण के बाद यात्री सुविधाओं के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे। इस मौके पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर अतुल त्रिपाठी, विद्युत इंजीनियर सत्येंद्र यादव, दूरसंचार अभियंता त्र्यंबक तिवारी, सुरक्षा कमांडेंट डॉ अभिषेक, सेक्शन इंजीनियर दिलीप कुमार, मुख्य वाणिज्य अधीक्षक सरनाम सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES