Connect with us

बेल्थरा रोड

बलिया – प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के होनहारो को मिला पुरस्कार

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क :  प्रतिभा खोज प्रतियोगिता 2020 के पुरुस्कार वितरण का आयोजन फतेह बहादुर सिंह शिवशंकर सिंह महाविद्यालय ससना बहादुरपुर द्वारा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए किया गया।  महाविद्यालय के संस्थापक डॉ शिवशंकर सिंह की स्मृति में बीते 28 दिसम्बर को आयोजित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के प्रतियोगिता और विचार गोष्ठी में सर्वोच्च स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू ने पुरूस्कार देकर सम्मानित किया।

इस अवसर मुख्य अतिथि एमएलसी पप्पू सिंह ने महाविद्यालय के संस्थापक स्व0 डॉ शिवशंकर सिंह के कृतित्व व व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए कहा कि महाविद्यालय द्वारा संस्थापक जी के स्मृति में इस तरह के किये गए आयोजन के लिए महाविद्यालय के प्रबन्धक रविशंकर सिंह पिक्कू व उपप्रबंधक विवेक सिंह परिहार की भूरी भूरी प्रसंशा करते हुए कहा कि ऐसे प्रतियोगिताओं से छात्रों की प्रतिभा कौशल में नई ऊर्जा मिलती है। और उनके अन्दर निखार आता है। जिससे उन्हें सर्वोच्च शिखर पर पहुँचने का अवसर मिलता है।

वही इस मौके पर आद्याशंकर यादव ने स्व 0 डॉ शिवशंकर सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि यह महाविद्यालय दिनरात आगे की ओर बढ़ रहा है। मुख्य अतिथि द्वारा प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले भागलपुर के सुमित गोड़ को डेक्सटॉप कम्प्यूटर और मेडल और द्वितीय स्थान पाने वाले सेंटजेवीयर्स स्कूल पिपरौली बड़ागांव के छात्र अनुज कुमार मौर्य को साइकिल ,प्रशस्ति पत्र तथा तृतीय स्थान पाने वाली सन्ध्या यादव,  सेंट्रल पब्लिक अकेडमी को मोबाइल और अन्य प्रतिभागी छात्रों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में घड़ी दिया गया।

महाविद्यालय की बीए तृतीय वर्ष में प्रथम स्थान लाने वाली पटेल रीना , द्वितीय स्थान पाने वाली छात्रा दिव्या चौधरी, बीकॉम तृतीय वर्ष में प्रियंका गिरी, उम्मे सबीहा को तथा बीएससी तृतीय वर्ष में सर्वाधिक अंक पाने वाली नेहा गुप्ता, शिवांगी, नेहा को भी मेडल देकर सम्मानित किया गया ।

स्टूडेंट्स आफ द ईयर का 11 हजार का पुरस्कार दिव्या को आशुतोष मिश्रा के तरफ से दिया गया।महाविद्यालय के प्रबन्धक रविशंकर सिंह पिक्कू व उपप्रबंधक विवेक सिंह परिहार द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की सफलता पर प्रबन्धक पिक्कू सिंह ने आगन्तुको के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पिता जी के मार्गदर्शन में इस महाविद्यालय की स्थापना हुई आज उनके आशीर्वाद से यह शिक्षा का मन्दिर अनवरत फल फूल रहा है। कहा कि आगे भी इस तरह का आयोजन होता रहेगा।

इस प्रतिभा सम्मान समारोह में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अजय दुबे, एडवोकेट आशुतोष मिश्र, ग्रेसी जान, डॉ शैलजा राय, प्रशांत जायसवाल मंटू, सुनील कुमार टिंकू,अजय सिंह, हीरेन्द्र बहादुर सिंह, जावेद अनवर, जनार्दन सिंह यादव, सोनू सिंह , धर्मेन्द्र सोनी, प्रवीण नारायण आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव और संचालन तेज बहादुर ने किया।

 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

बलिया : रेस्टोरेन्ट की आड़ में देशी शराब बेचने वाला गिरफ्तार, अवैध हथियार भी बरामद

Published

on

बलिया : बलिया के उभाव पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक डा0 विपिन ताडा के निर्देशन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना उभांव पुलिस  ने  मुखबीर की सूचना पर भारत पेट्रोल पम्प के सामने स्थित कान्हा रेस्टोरेन्ट पर अवैध शराब बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

मुखबिर की सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए SHO उभांव ज्ञानेश्वर मिश्रा के नेतृत्व में उभांव पुलिस द्वारा कान्हा रेस्टोरेन्ट पर दबिस देकर रेस्टोरेन्ट के मालिक राहुल यादव उपरोक्त को तमंचा/कारतूस व 21 शीशी देशी नूरी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया । साथ ही थाना उभांव पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अभि0 का चालान किया जा रहा है ।

पंजीकृत अभियोगः-
1. मु0अ0सं0 45/2021 धारा 3/25 आयुध अधिनियम थाना उभांव बलिया ।
2. मु0अ0सं0 46/2021 धारा 60 आबकारी अधिनियम थाना उभांव बलिया ।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता:-
1. राहुल यादव उर्फ मुलायम पुत्र अनिल यादव सा0 सेमराजपुर थाना हलधरपुर जनपद मऊ हाल मुकाम ग्राम मझवलिया थाना उभांव जनपद बलिया ।

बरामदगी का विवरण:-
1. 01 अदद तमंचा .315 बोर
2. 01 अदद जिन्दा कारतूस .315 बोर
3. 01 अदद खोखा कारतूस .315 बोर
4. 21 शीशी देशी (नूरी) शराब
बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम:-
1. हे0कां0 दिनेश चन्द्र कौशिक थाना उभांव बलिया ।
2. हे0कां0 परमेन्द्र राय थाना उभांव बलिया ।
3. कां0 रामजनम गुप्ता थाना उभांव बलिया ।

 

Continue Reading

featured

बलिया- जानिए कौन है प्रभावती देवी? जो जिले के कद्दावर नेता के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं

Published

on

बलिया डेस्क: जिले में त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव की सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। प्रत्याशियों के नामांकन के बाद अब चुनाव चिन्ह भी मिल चुके हैं। जिसको लेकर जनता के बीच प्रत्याशियों की पहुंचने की होड़ लगी है। आपको इस कड़ी में जिले के बांसडीह वार्ड नंबर 10 जिला पंचायत के एक सदस्य के बारे में बताते है। जिनकी दावेदारी ने इस सीट पर काफी दिलचस्प मुकाबला बना दिया है।

बांसडीह वार्ड नंबर 10 से सपा की उम्मीदवार प्रभावती देवी पत्नी रामजी यादव “बढ़ाइए कदम विकास की ओर” के नारे के साथ चुनावी मैदान में हैं। प्रभावती देवी लगातार तीन बार से चांदपुर ग्राम सभा की प्रधान भी है।

प्रभावती देवी महिला सशक्तिकरण को तो बल दे ही रही है इसके साथ-साथ उनका वादा यह भी है कि समाज के हर तबके का विकास जीतने के बाद सुनिश्चित किया जाएगा।जिससे क्षेत्र का चौमुखी विकास हो सके। वहीँ इस सीट को लेकर राजनैतिक विशेषज्ञों का दावा है कि ये सपा का गढ़ है। इस सीट पर दुसरे दल के प्रत्याशी की राह आसान नहीं होने वाली है।

वहीँ इस सीट से भाजपा के कद्दावर नेता और जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष देवेंद्र यादव मैदान में है ।  जिससे इस सीट पर मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है। जातिगत आकड़ों के हिसाब से भी इस सीट पर लड़ाई काफी क्लोज होने वाली है।

आपको बता दें कि  सबसे ज्यादा इस वार्ड से वार्ड से विधानसभा के प्रभारी सपा के वरिष्ट नेता वेद प्रकाश सिंह की भी प्रतिष्ठा दाव पर लगी है। जो इलाके में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते हैं। बहरहाल, अब तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि इस सीट पर जनता किस प्रत्याशी को  अपना सिकंदर बनाती है।

एक बात जरूर है कि जिले में पंचायती चुनाव के लिए महिलाओं ने जिस प्रकार से बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दिखाई हैं। वह महिलाओं के प्रति बदलते दौर के सोच को जरूर प्रदर्शित करता है।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बेल्थरारोड – कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर दो के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज

Published

on

बलिया – बेल्थरारोड क्षेत्र में 2 लोगों के खिलाफ कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं करने के आरोप में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

बताया जाता है कि क्षेत्र के उधरन में दो लोग 15 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद दुकान खोल रहे थे ।  जिसके बाद उनके खिलाफ कोविड-19 की गाइडलाइन के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज किया गया। एसडीएम सर्वेश यादव शुक्रवार की शाम उधरन बाजार में भ्रमण कर रहे थे। उनके साथ सीओ और एसओ भीमपुरा भी थे।

पता चला कि उमेश निवासी मोहम्मदपुर मठिया और रंजीत निवासी लोहता थाना भीमपुरा कोरोना संक्रमित हैं। बावजूद इसके, उमेश अपनी फल की दुकान और रंजीत अपना सैलून खोलकर दाढ़ी-बाल बना रहा था।

इन दोनों को होम आइसोलेट रहने के निर्देश थे। जिसका उल्लंघन करने पर दोनों के विरुद्ध महामारी अधिनियम की संगत धारा के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया।

Continue Reading

TRENDING STORIES