Connect with us

बेल्थरा रोड

बलिया- महिला सशक्तिकरण की उड़ी धज्जियां, शराबी ने सरेआम की मासूम पुत्री व मां की निर्ममता से पिटाई

Published

on

बलिया डेस्क: सरकार महिला सशक्तिकरण का कार्यक्रम चलाकर उन्हें आत्म-निर्भर बनाने एवं उनके खिलाफ यदि कोई अपराध का मामला होता है तो पुलिस सहायता प्रदान करने की बात करती है। इस प्रकार का अभियान इस समय पूरे प्रदेश में व्यापक पैमाने पर चलाया जा रहा है। इस इस श्रेणी में उभांव थाने पर भी बीते सोमवार को महिला सशक्तिकरण का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। लेकिन उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम तिरनई खिजिर पुर में एक शराबी द्वारा गोंड जाति (अनुसूचित जन जाति) की रीमा देवी (25) व उसकी पुत्री प्रिया (02) को सिर पर जानलेवा हमला कर बेरहमी से सरेआम पिटाई किया गया। जिससे मासूम मौके पर अचेत हो गयी थी।

उभांव पुलिस ने एनसीआर का साधारण मुकदमा कायम कर मां-बेटी के चोटो का उपचार एवं डाक्टरी परीक्षण कराने के लिए एक होम गार्ड के साथ उन्हें सीएचसी सीयर भेजा गया। चिकित्सक ने मां बेटी को सिर में गम्भीर चोट होने के कारण उपचार व एक्सरे के लिए सदर अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया गया। किन्तु वह देर रात 10 बजे तक उपचार के लिए सीएचसी सीयर का चक्कर लगाती मिली। चिकित्सक के प्रयास से उसे उक्त होमगार्ड के साथ 108 नम्बर एम्बुलेन्स के सहारे बलिया भेजा गया। घटना मंगलवार की अपरांह करीब 3 बजे की है।

इस सम्बन्ध में पीड़िता का आरोप है कि उभांव थाने पर एक कोई पुलिसकर्मी दूसरे का नाम फर्जी लिखवाकर वास्तविक अपराधी का नाम हटवा दिया। और मुकदमा लिखकर मुझे व मेरी पुत्री प्रिया को अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया। घटना के बावत पीड़िता रीमा देवी की माने तो उसका पति काम धन्धे के चक्कर में बाहर गया हुआ है। वह अकेली बच्चों के साथ गांव पर गुजारा करती है।

उसने बताया कि अकारण ग्राम का ही गंगा सागर नामक एक ब्यक्ति शराब के नशे में एक डन्डे से मुझे व मेरी 2 वर्ष की बेटी को सिंर पर प्रहार कर दिया। मेरे पूरे शरीर में चोट आ गयी है। मेरी बेटी अचेत हो गयी। खून से मैं व मेरी बेटी के कपड़े खराब हो गए थे। पुलिस के लोगों से कहने पर मुझे ही उल्टे डांट रहे थे। वास्तविक अपराधी को बचाने के लिए ग्राम के कई ठेकेदार भी पहुंच गये थे। मेरी कोई सुनने वाला नही दिख रहा था।

उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र ने पूछे जाने पर बताया कि पीड़िता को इलाज के लिए बलिया ले जाना था किन्तु वह दूसरे दिन जाने के लिए घर चली गयी थी। मुकदमा में गलत अभियुक्त भी लिखवा दिया है वैसे वास्तविक आरोपी को पकड़ कर कार्यवाही की जा रही है। इस घटना से इसमें सरकार की मंशा के अनुरूप महिला सशक्तिकरण की सार्थकता कितनी शक्तिशाली दिखलाई दे रही है। अस्पताल में हर कोई महिला की पीड़ा को सुनकर दंग हो जा रहा था।

बलिया स्पेशल

AIMIM ने बलिया के अपने एक प्रत्याशी का टिकट वापस लिया !

Published

on

बलिया । ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन यानी (AIMIM) ने बलिया के एक उम्मीदवार का वापस ले लिया है। AIMIM अध्यक्ष अमानुल हक अब्बासी की तरफ से अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ता को भेजे एक सन्देश में अब्बासी ने कहा है कि “पार्टी ने सियर की वार्ड नंबर 24 से घोषित प्रत्याशी सद्दाम अहमद उर्फ़ शेरिफ अहमद का टिकट वापस ले लिया है। सन्देश में लिखा है  “वार्ड नंबर 24 से पार्टी के घोषित प्रत्याशी ने भासपा का दामन थाम लिया है। जिसकी वजह से हमने उनका टिकट वापस ले लिया है। इसलिए वार्ड 24 से फिलहाल पार्टी का अभी कोई प्रत्याशी नहीं है।”

जिला अध्यक्ष ने अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से कहा है कि चुकी संकल्प मोर्चा चुनाव में अब नहीं रहा इसलिए हम सभी सिर्फ और सिर्फ अपने प्रत्याशियों का ही प्रचार प्रसार करें।

हालाँकि इस मामले पर बलिया खबर के रिपोर्टर सतीश कुमार ने जिला अध्यक्ष अब्बासी से इस पुरे मामले पर तफ्सीली जानने की कोशिश की लेकिन वो ऑन रिकॉर्ड कुछ भी बोलने से बचते दिखे। बलिया में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन ने जिला पंचायत चुनाव के लिये अपने 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। जानकारी के लिए बता दें भागीदारी संकल्प मोर्चा के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय करने में नाकाम रही सभी पार्टियों ने बलिया में अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बिल्थरारोड में भीख मांगने वाली महिला की ट्रेन से कटकर मौत, बच्चे हुए अनाथ

Published

on

बलिया डेस्क : जिले बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। स्टेशन के प्लेटफार्म नं एक पर रविवार की शाम दादर (काशी) एक्स से एक भिक्षाटन करने वाली महिला की कट कर मौत हो गयी। जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मऊ भेज दिया। महिला के दो अबोध बच्चे भी है। बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बताया जा रहा कि मुम्बई-गोरखपुर काशी एक्स के बिल्थरारोड पहुचते ही एक 35 वर्षीय भिक्षा मांगने वाली महिला अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर ट्रैन के नीचे जाकर लेट गयी। ट्रैन के चलते ही महिला के दो टुकड़े हो गए। इसके बाद बच्चे अपनी मां को कटा देख चिल्लाकर रोने लगे। रोने की आवाज सुन के जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच कर बच्चों को संभाला और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मऊ भेज दिया।

दोनों बच्चों में एक चार वर्षीय लड़का और एक तीन वर्षीय लड़की है। दोनों अपना नाम और पता बताने में असमर्थ है। जीआरपी पुलिस के अनुसार पता किया जा रहा है। पता लगने पर बच्चों को उनके घर भेजा जाएगा। पता न चलने की दशा में बच्चों को अनाथालय भेज दिया जाएगा।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

AIMIM पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव बोले- बलिया में पार्टी की जीत को लेकर मैं पुर्ण रुप से आश्वस्त

Published

on

बलिया :   बलिया में एआईएमआईएम पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव एवं स्टार प्रचारक मो.खालिद चौधरी ने आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनज़र प्रेस कांफ्रेंस की । खालिद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि  2021 पंचायत चुनाव मे जनता के बीच दो मुद्दे है संविधान समर्थको को मज़बूती देना साथ-साथ समाज मे आपसी भाई चारा पैदा करना जो कि शान्ति सद्भाव एवं विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।

उन्होंने कहा की ज़िला पंचायत वार्ड नम्बर 26 का मतदाता होने के नाते इस वार्ड पर AIMIM प्रत्याशी याकूब अन्सारी( लक्की ) की पुर्ण रुप से कमान मैंने संभाल रखी है और इस सीट पर सर्व समाज का समर्थन देखने को मिल रहा है जिसको लेकर मैं पुर्ण रुप से आश्वस्त है।

खालिद चौधरी ने  कहा कि मैंने प्रचार प्रसार के दौरान यह महसूस किया कि पार्टी प्रमुख बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी साहब की दलित पीड़ित और अक्लियत समाज मे लोकप्रियता है और इन समाज के लोग AIMIM प्रत्याशी को अपने बीच पाकर गदगद है, वहीं दूसरी तरफ एक खास वर्ग एवं परिवार का लम्बे समय से छोटे से लेकर बड़े हर चुनाव में मौजूदगी और लगातार जनता की हो रही घोर उपेक्षा के कारण व्याप्त असंतोष का फ़ायदा भी AIMIM प्रत्याशी याकूब अन्सारी(लक्की) को मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में 3100 वोट पर जीत दर्ज की गई थी इस बार यह जीत 4500 से 5000 वोट प्राप्त करने वाला प्रत्याशी ही कामयाब होगा यही लक्ष्य लेकर AIMIM प्रत्याशी के प्रचार प्रसार को बृहत् रुप देते हुए दलित/पिछडो के सभी जातीयों के साथ-साथ अक्लियत एवं स्वर्ण (ब्राम्हण एवं राजपूत) समाज को भी व्यक्तिगत रुप प्रभावित कर साथ लाने की जुगत हम अपनी टीम के ज़रिए कर रहे हैं ।

Continue Reading

TRENDING STORIES