Connect with us

बेल्थरा रोड

नहीं रहे बलिया के वरिष्ठ अधिवक्ता शमसुज्जमा, आज शाम किए जाएंगे सुपुर्द ए खाक

Published

on

बेलथरा रोड डेस्क :बलिया के मशहूर वरिष्ठ अधिवक्ता एवं क्रिमनल बार के सदस्य शमसुज्जमा का आज सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया. शमसुज्जमा के बेटे आबान हसन ने बताया कि उन्हें आज शाम 7 बजे फरसाटार में सुपुर्द ए खाक किया जाएगा .

उनके निधन से पूरे इलाके में शोक का माहौल है. बेलथारा रोड के ग्राम फरसटार के रहने वाले अधिवक्ता शमसुज्जमा ने शिबली कॉलेज से कानून की पढ़ाई की थी. उन्होंने इलाहाबाद VLP इंटर कॉलेज से हाई स्कूल और इंटर किया था. वहीँ 1983 से वे बलिया सिवल कोर्ट में बतौर वकील प्रैक्टिस रहे थे.

उनके बेटे आबान हसन ने बताया कि आज सुबह 5 बजे अचा नक उनकी तबीयत ख़राब हुई और बिगड़ती चली गयी. उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था. उन्होंने बताया कि वहीँ आज सुबह करीब 6 बजे वह इस दुनिया को छोड़कर चले गए. उनकी उम्र 65 साल थी. इस उम्र में भी वह काफी फिट थे.

इसके अलावा वह इलाके के सोशल कार्यों में भी लगे रहे. हमेशा सोचित वंचितों के लिये आवाज उठाते रहे हैं. बलिया खबर पोर्टल के भी बड़े प्रशांशक थे. उन्होंने यूँ चले जाने का सभी को अफ़सोस है. सभी उनके कामों को याद कर रहे हैं. दूसरों की मदद के लिए वह हमेशा तैयार रहते थे.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

बिल्थरारोडः तहसील परिसर की हालत बदतर, घुटनों तक भरा पानी, गुस्साए अधिवक्ता 29 को करंगे तालाबंदी

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क : बलिया के बिल्थरारोड तहसील परिसर में इस वक्त चारों ओर सिर्फ पानी नज़र आ रहा है। ये पानी ज़रा सी बारिश का परिणाम है। जल निकासी नहीं होने के कारण पानी घुटनों तक भर गया है, जिससे अधिवक्ताओं और वादकारियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  अधिवक्ताओं ने इस समस्या को लेकर ज़िला प्रशासन के ख़िलाफ हल्ला बोल दिया है। अधिवक्ताओं की मांग है कि जल निकासी के लिए नाले का निर्माण कराया जाए।

तहसील अधिवक्ता एसोसिएशन ने शुक्रवार को कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं पूरी की गईं तो वो 29 सितंबर को तहसील में तालाबंदी करेंगे। एसोसिएशन ने कहा कि जल जमाव से निजात दिलाने के लिए प्रशासन द्वारा नाले का निर्माण कराया जा रहा था, लेकिन उसे अधूरा ही छोड़ दिया गया। जिसके चलते जलजमाव की समस्या खड़ी हो गई। बरसात में तहसील परिसर में पानी घुटनों तक भर जाता है, जिससे लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

एसोसिएशन ने इस संबंध में एक प्रस्ताव भी पास किया है। जिसमें मांगे पूरी न किए जाने पर तालाबंदी किए जाने की बात कही गई है। इस प्रस्ताव की प्रति ज़िलाधिकारी, उपज़िलाधिकारी व तहसीलदार को भेजी गई है। एसोसिएशन की ओर से किए जा रहे इस चर्चा कार्यक्रम की अध्यक्षता राणा प्रताप सिंह ने की। वहीं संचालन सत्यप्रकाश उपाध्याय ने किया।

वहीं एसडीएम संत कुमार ने बताया कि जल जमाव से निजात दिलाने के लिए परिसर की ओर से जिलाधिकारी को पत्र भेजा गया था। इसके लिए लोक निर्माण विभाग से सर्वे भी हो चुका है। जहां तक जल जमाव की त्वरित समस्या है तो इसे निकलवाने का काम करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाले के निर्माण के लिए दोबारा अनुस्मारक पत्र भेजा जायेगा।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

मौजूदा समय में सबसे दयनीय है बेल्थरारोड की हालत- पूर्व मंत्री

Published

on

बेल्थरारोड डेस्क :  बेल्थरा रोड से 2012 में बसपा के टिकट पर  चुनाव लड़ चुके पूर्व मंत्री छट्ठू राम इन दिनों राजनैतिक सुर्खियों में  है। अभी से ही वह बेल्थरारोड से आगामी चुनाव की जोर-शोर से तैयारी कर रहे है।

इसकोे लेकर वह क्षेत्रवासियों में चर्चा का विषय बने हुए है। हालांकि, वह 2017 के विस चुनाव में मैदान से बाहर थे, लेकिन 2022 के विस के चुनाव में वह पूरे दमखम के साथ उतरेंगे।
मीडिया से बातचीत में श्री राम ने बताया कि मेरा चुनाव लड़ना तय है, लेकिन किस दल से लड़ेंगे? पर चुप्पी साध ली।

कहा कि वर्तमान समय में बेल्थरारोड विस की हालत दयनीय है। सरकार तो बिजली दे रही है, लेकिन जर्जर तार एवं खम्बे के चलते सुचारू रूप से बिजली नहीं मिल पा रही है। स्वास्थ्य विभाग की स्थिति यह है कि क्षेत्र में स्थित सीएचसी व पीएचसी में सिर्फ पट्टी बांधने का काम हो रहा है।

सड़क, पानी की भी स्थिति बहुत बेहतर नहीं है। बीजेपी  विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि वह जनता से धीरे-धीरे कटते जा रहे है। उन्हें आमजन की नहीं, बल्कि सिर्फ अपनी फिक्र है। जो चुनावी वादा था, वह अभी तक पूरा नहीं हो सका है।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बलिया- बसपा के पूर्व लोकसभा प्रभारी ने थामा एआईएमआईएम का दामन

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया लोकसभा क्षेत्र से बसपा के पूर्व लोकसभा प्रभारी, एवं कई जिलों के कोआर्डिनेटर रहे मोहम्मद शमीम खान ने थामा ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन का दामन। जब से पार्टी के जिलाध्यक्ष अमान उल हक अब्बासी बने हैं, तब से अलग-अलग पार्टियों के पदाधिकारी मजलिस में शामिल हो रहे हैं।

इसी क्रम में जिले में बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता रहे मोहम्मद शमीम खान ने मजलिस के जिलाध्यक्ष अमान उल हक अब्बासी की अध्यक्षता में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। मोहम्मद शमीम खान पिछले बीस साल से बहुजन समाज पार्टी के विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी की सेवा कर रहे थे।

लेकिन पिछले कुछ सालों से बहुजन समाज पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की विचारधारा से भटक जाने के कारण, मोहम्मद सलीम खान पार्टी से असंतुष्ट थे। उन्होंने बताया कि, वास्तव में यदि इस समय पूरे भारत में कोई व्यक्ति संसद से सड़क तक, दलितों, अल्पसंख्यकों वंचितों और पिछडों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने का काम कर रहा है, तो वह ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हैं, जिन से प्रेरित होकर मैं मजलिस की सदस्यता ग्रहण कर रहा हूं।

इस कार्यक्रम के अवसर पर पार्टी के जिला अध्यक्ष अमान उल हक अब्बासी ने मोहम्मद शमीम खान की पार्टी सदस्यता ग्रहण करने पर अपनी खुशी जताई उन्होंने कहा कि शमीम खान के आने से पार्टी को और ताकत मिलेगी।इस अवसर पर जिला महासचिव अमीन अंसारी एवं मौलाना जाफर, बेल्थरा रोड विधानसभा अध्यक्ष मोहम्मद शाहीन आलम, जिला अध्यक्ष यूथ साजिद अंसारी, जिला उपाध्यक्ष हृदय पांडे, अकबर उस्मानी, कौशल श्रीमाली एवं काफ़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Continue Reading

Trending