Connect with us

बेल्थरा रोड

बैंकिग फ्रॉड- बलिया में खाता होल्ड होने के बावजूद बैंक से निकल गए पैसे, जांच में जुटी पुलिस !

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क : नोटबंदी के बाद कई बैंक के अधिकारी, कर्मचारी सरकार की निगाहों में है, लेकिन अभी भी कुछ बैंककर्मियों पर शायद इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। वहीँ दूसरी तरफ बैंकिग फ्रॉड (Banking Fraud) के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे। पिछले दिनों में ऐसे ही ठगी के कई मामले सामने आए, जिसके बाद लोगों के बैंक खाते खाली हो गए। कारण है कि वे जिम्मेदार अधिकारियों के पत्रों या फिर निर्देशों की कोई परवाह नहीं करते। ताज़ा मामला बेल्थरा रोड के State Bank का है।

जहां खाते को होल्ड कराए जाने के बाद भी खाते से 10 हजार रुपये निकाल लिए गए। बीते सोमवार को भी एक शख्स का खाता होल्ड होने के बावजूद दूसरी बार खाते 10 हजार रुपये निकाल लिए गए। जिसके बाद अब बैंक कर्मचारियों की भूमिका सन्देह के दायरे में आ गई।

वहीँ लागातार शिकायत लेकर कई खाताधारकों ने बैंक से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई न होने पर बुधवार को पीड़ितों ने पुलिस का दरवाज़ा खटखटाया। जिसके बाद लोगों की शिकायत पर इंस्पेक्टर उभांव योगेन्द्र बहादुर सिंह, सीयर चौकी इंचार्ज आरके सिंह ने स्टेट बैंक के मैनेजर से मुलाकात की और लोगों के बैंक खाते से निकल रहे पैसे की तकनीकी जानकारी ली।

एसबीआई प्रबंधक नंदलाल ने सकारात्मक जबाब नही दिया। उन्होंने पुलिस को बताया कि बैंक खाताधारकों की शिकायत संबंधित सूचना उच्चाधिकारियों को ईमेल से दे दी गई है। जल्द ही आवश्यक कार्रवाई होगी। लगभग 6 माह से लगभग एक दर्जन खातों धारकों को इस तरह की घटना का शिकार होना पड़ा है।

बैंक कर्मचारी द्वारा सिर्फ खोखला आश्वासन देकर पीड़ित खाता धारकों को हटा दिया जाता है।वहीं चौकी इंचार्ज आरके सिंह ने बताया कि नगर के तीन लोगों के स्टेट बैंक बिल्थरारोड में संचालित बचत खाता से पिछले एक पखवारे में करीब 24 हजार रुपया निकाला गया है। सभी पैसे आनलाइन एईपीएस यानि आधारा कार्ड लिंक के जरीए निकाला गया है।

बैंक खाते से फ्राड के शिकार सभी पीड़ित स्टेट बैंक के ही खाताधारक है। जिसकी जांच की जा रही है। स्टेट बैंक खाताधारकों में पैसे को लेकर असुरक्षा की स्थिति बनी हुई है।

featured

बलिया : रेस्टोरेन्ट की आड़ में देशी शराब बेचने वाला गिरफ्तार, अवैध हथियार भी बरामद

Published

on

बलिया : बलिया के उभाव पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक डा0 विपिन ताडा के निर्देशन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना उभांव पुलिस  ने  मुखबीर की सूचना पर भारत पेट्रोल पम्प के सामने स्थित कान्हा रेस्टोरेन्ट पर अवैध शराब बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

मुखबिर की सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए SHO उभांव ज्ञानेश्वर मिश्रा के नेतृत्व में उभांव पुलिस द्वारा कान्हा रेस्टोरेन्ट पर दबिस देकर रेस्टोरेन्ट के मालिक राहुल यादव उपरोक्त को तमंचा/कारतूस व 21 शीशी देशी नूरी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया । साथ ही थाना उभांव पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अभि0 का चालान किया जा रहा है ।

पंजीकृत अभियोगः-
1. मु0अ0सं0 45/2021 धारा 3/25 आयुध अधिनियम थाना उभांव बलिया ।
2. मु0अ0सं0 46/2021 धारा 60 आबकारी अधिनियम थाना उभांव बलिया ।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता:-
1. राहुल यादव उर्फ मुलायम पुत्र अनिल यादव सा0 सेमराजपुर थाना हलधरपुर जनपद मऊ हाल मुकाम ग्राम मझवलिया थाना उभांव जनपद बलिया ।

बरामदगी का विवरण:-
1. 01 अदद तमंचा .315 बोर
2. 01 अदद जिन्दा कारतूस .315 बोर
3. 01 अदद खोखा कारतूस .315 बोर
4. 21 शीशी देशी (नूरी) शराब
बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम:-
1. हे0कां0 दिनेश चन्द्र कौशिक थाना उभांव बलिया ।
2. हे0कां0 परमेन्द्र राय थाना उभांव बलिया ।
3. कां0 रामजनम गुप्ता थाना उभांव बलिया ।

 

Continue Reading

featured

बलिया- जानिए कौन है प्रभावती देवी? जो जिले के कद्दावर नेता के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं

Published

on

बलिया डेस्क: जिले में त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव की सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। प्रत्याशियों के नामांकन के बाद अब चुनाव चिन्ह भी मिल चुके हैं। जिसको लेकर जनता के बीच प्रत्याशियों की पहुंचने की होड़ लगी है। आपको इस कड़ी में जिले के बांसडीह वार्ड नंबर 10 जिला पंचायत के एक सदस्य के बारे में बताते है। जिनकी दावेदारी ने इस सीट पर काफी दिलचस्प मुकाबला बना दिया है।

बांसडीह वार्ड नंबर 10 से सपा की उम्मीदवार प्रभावती देवी पत्नी रामजी यादव “बढ़ाइए कदम विकास की ओर” के नारे के साथ चुनावी मैदान में हैं। प्रभावती देवी लगातार तीन बार से चांदपुर ग्राम सभा की प्रधान भी है।

प्रभावती देवी महिला सशक्तिकरण को तो बल दे ही रही है इसके साथ-साथ उनका वादा यह भी है कि समाज के हर तबके का विकास जीतने के बाद सुनिश्चित किया जाएगा।जिससे क्षेत्र का चौमुखी विकास हो सके। वहीँ इस सीट को लेकर राजनैतिक विशेषज्ञों का दावा है कि ये सपा का गढ़ है। इस सीट पर दुसरे दल के प्रत्याशी की राह आसान नहीं होने वाली है।

वहीँ इस सीट से भाजपा के कद्दावर नेता और जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष देवेंद्र यादव मैदान में है ।  जिससे इस सीट पर मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है। जातिगत आकड़ों के हिसाब से भी इस सीट पर लड़ाई काफी क्लोज होने वाली है।

आपको बता दें कि  सबसे ज्यादा इस वार्ड से वार्ड से विधानसभा के प्रभारी सपा के वरिष्ट नेता वेद प्रकाश सिंह की भी प्रतिष्ठा दाव पर लगी है। जो इलाके में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते हैं। बहरहाल, अब तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि इस सीट पर जनता किस प्रत्याशी को  अपना सिकंदर बनाती है।

एक बात जरूर है कि जिले में पंचायती चुनाव के लिए महिलाओं ने जिस प्रकार से बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दिखाई हैं। वह महिलाओं के प्रति बदलते दौर के सोच को जरूर प्रदर्शित करता है।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बेल्थरारोड – कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर दो के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज

Published

on

बलिया – बेल्थरारोड क्षेत्र में 2 लोगों के खिलाफ कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं करने के आरोप में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

बताया जाता है कि क्षेत्र के उधरन में दो लोग 15 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद दुकान खोल रहे थे ।  जिसके बाद उनके खिलाफ कोविड-19 की गाइडलाइन के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज किया गया। एसडीएम सर्वेश यादव शुक्रवार की शाम उधरन बाजार में भ्रमण कर रहे थे। उनके साथ सीओ और एसओ भीमपुरा भी थे।

पता चला कि उमेश निवासी मोहम्मदपुर मठिया और रंजीत निवासी लोहता थाना भीमपुरा कोरोना संक्रमित हैं। बावजूद इसके, उमेश अपनी फल की दुकान और रंजीत अपना सैलून खोलकर दाढ़ी-बाल बना रहा था।

इन दोनों को होम आइसोलेट रहने के निर्देश थे। जिसका उल्लंघन करने पर दोनों के विरुद्ध महामारी अधिनियम की संगत धारा के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया।

Continue Reading

TRENDING STORIES