Connect with us

बांसडीह

बांसडीह में मंगलवार को रहेगी साप्ताहिक बंदी, उल्लंघन करने पर प्रशासन करेगा कार्रवाई

Published

on

बांसडीह डेस्क :  नगर के बड़ी बाजार स्थित एक लॉज में साप्ताहिक बन्दी को लेकर बांसडीह व्यापार मण्डल की बैठक सम्पन्न हुई। इसमें  सभी  व्यापारियों ने बंदी के सम्बंध में अपनी-अपनी राय रखी। तत्पश्चात सर्वसम्मति से श्रम विभाग द्वारा पूर्व में निर्धारित दिन मंगलवार को सम्पूर्ण बंदी का निर्णय लिया गया।

वक्ताओं ने कहा कि साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन करने पर संबंधित व्यापारी पर नियमानुसार प्रशासन कार्यवाही करेगा। उस समय व्यापार मंडल सम्बन्धित व्यापारी की सहायता के लिए अक्षम होगा। सभी व्यापारियों ने संगठन को विश्वास दिलाया कि मंगलवार को पूर्ण रूप से बन्दी रहेगी।

वही, दवा की दुकान, सब्जी की दुकान को इस बन्दी से अलग रखा गया है। इस मौके पर विजय कुमार गुल्लर, नारायण दास अग्रवाल, श्याम बिहारी गुप्ता, विनय सोनी, शिव कुमार चौरसिया, गोपाल जी गुप्ता, राजेश कलवार, मदन सोनी, विजय गुप्ता सभासद, रिंकू पहलवान, मुकेश सोनी, मनोज सोनी, विष्णु गुप्ता, गौरव गुप्ता, संतोष गुप्ता, जितेंद्र रावत,

ओम नारायण सिंह, एखलाख, संतोष तिवारी, पंकज मिश्रा, शत्रुघ्न सोनी, मोहन जी कानू, गिरीश गुप्ता, ठाकुर जी वर्मा, अवनीश पटेल, अरुण कुमार सिंह, अमित सोनी, अजीत सोनी, पंकज गुप्ता आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता ओम प्रकाश वर्मा मुन्नू जी एवं संचालन मनोज कुमार साहू ने किया।

विज्ञापन

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

मणिमंजरी केस में चेयरमैन समेत मुख्य आरोपियों की जमानत याचिका खारिज !

Published

on

बलिया डेस्क : नगर पंचायत मनियर की ईओ मणि मंजरी राय के आत्म ह’त्या मामले में हाईकोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए मुख्य आरो’पी चेयरमैन भीम गुप्ता, कंप्यूटर आपरेटर अखिलेश कुमार व सिकन्दरपुर के ईओ संजय कुमार राव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दिया।

जिसके बाद अब तीनों आरोपियो का जेल जाना लगभग तय है। गौरतलब है कि पिछले छह जुलाई को नगर पंचायत मनियर की ईओ मणि मंजरी राय ने बलिया आवास विकास कालोनी स्थित अपने आवास में सुसाईड नोट लिखकर पंखे के हुक से फांसी लगाकर आ’त्म ह’त्या कर ली थी। इस मामले मे मृ’त’का के भाईई विजयानन्द राय ने आ’त्मह’त्या करने के लिए विवश करने की की तहरीर दी थी।

तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मनियर चेयरमैन भीम  गुप्ता, सिकन्दरपुर ईओ संजय राव, टैक्स लिपिक विनोद सिह, कंप्यूटर आपरेटर अखिलेश कुमार व चालक चन्दन कुमार सहित ठेकेदारों को आ’रो’पी बनाया था। इसमें तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने ड्राईबर को जे’ल भेज दिया।

वही, अन्य आरोपियों ने गि’र’फ्ता’री पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट की शरण ली, जहां हाईकोर्ट ने टैक्स लिपिक विनोद सिंह को तीन सितम्बर को गिर’फ्ता’री पर स्टे दे दिया। उधर, चेयरमैन भी गुप्ता, सिकन्दरपुर ईओ संजय राव व कंप्यूटर आपरेटर अखिलेश कुमार की अर्जी खा’रिज कर दी गई है।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- किशोरी के बैंक खाते में आये दस करोड़, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

बलिया के बांसडीह कोतवाली के रूकूनपुरा गांव में एक अजीब मामला सामने आया है। दरअसल गांव निवासी एक किशोरी के बैंक खाते में दस करोड़ रुपये जमा होने का मैसेज आया, इतनी बड़ी रकम देख किशोरी के परिजनों में दहशत आ गए।

इसके बाद जब परिजन किशोरी को लेकर बैंक पहुंचे तो वहां इस बात की पुष्टि हुई कि हां किशोरी के बैंक खाते में दस करोड़ रुपये आए हैं। इस सिलसिले में किशोरी के परिजनों ने कोतवाली में तहरीर दे दी है।

रूकूनपुरा गांव की सूबेदार साहनी की पुत्री सरोज का इलाहाबाद बैंक बांसडीह की शाखा में खाता हैं। सोमवार को वह अपने बैंक खाते में रकम की जांच करायी तो कर्मचारियों ने बताया कि खाते में नौ करोड़ 99 लाख चार हजार सात सौ छतीस रूपया हैं। कर्मचारियों ने बताया कि खाते के लेन देन पर रोक लगा दिया गया हैं।

लगभग दस करोड़ रूपया की बात सुनते ही किशोरी के होश उड़ गये। पुलिस को दी गयी तहरीर व कोतवाली में सरोज ने बताया कि वर्ष 2018 से ही खाता चल रहा हैं। दो वर्ष पूर्व ही कानपुर देहात जनपद के ग्राम पाकरा पोस्ट बाधीर के निलेश कुमार नाम के व्यक्ति ने सरोज को फोन कर पीएम आवास दिलाने के नाम पर आधार कार्ड व फोटो आदि मांगा।

सरोज ने आधार की फोटो काफी व अन्य कागजात पते पर भेज दिया। बाद में सरोज के नाम से डाक द्वारा एटीएम आया उसे भी कानपुर के निलेश ने मांगा तो सरोज ने पते पर डाकघर से रजिस्टर्ड भेज दिया। सरोज ने पिन कोड भी बता दिया। बैंक के खाते से कई बार रूपये की लेन देन किया गया हैं।

सरोज ने बताया कि उसे कुछ मालूम नहीं हैं कि रूपया कहां से आया हैं तथा मुझे रूपया से कोई मतलब भी नहीं हैं। सरोज ने तहरीर में अपना बैंक खाता नम्बर व अन्य डिटेल पुलिस को देकर जांच कर कारवाई की मांग किया हैं। सरोज ने बताया कि निलेश कुमार के जिस मोबाइल नम्बर से बातचीत हो रहा था वह अब बंद बता रहा हैं।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

कभी भी टूट सकता है बलिया का ये रिंग बंधा, 50 हजार आबादी पर ख़तरा

Published

on

बांसडीह डेस्क :  सरयू की धारा ने रौद्र रूप अख्तियार कर लिया है। तहसील क्षेत्र के खादीपुर में गांव को बचाने के लिए बना रिग बंधा टूटने के कगार पर है। इसके कारण पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। इसको बचाने की कवायद तेज हो गई है, लेकिन तेज हवा के चलते मौके पर कुछ भी नहीं ठहर पा रहा है। रिग बंधा में रिसाव की सूचना पर उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य, नायब तहसीलदार अंजू यादव बाढ़ विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। बोरियों में मिट्टी भरकर डाल जा रहा है, लेकिन खतरा नहीं टला है। समय रहते इस रिग बंधा पर विभाग की ओर से ध्यान न दिए जाने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

रिंग बांध की परिधि में 50 हजार की आबादी
इस रिग बांध के अंदर एक दर्जन गांवों की लगभग 50 हजार की आबादी है। सुल्तानपुर निवासी अधिवक्ता संजीव कुमार सिंह ने बताया कि रिग बंधा के टूटने के बाद टीएस बंधा और सरयू नदी के बीच बिजलीपुर, किसुनीपुर, कोटवा, सुल्तान पुर, मल्लाहीचक, खादीपुर, ताहिर पुर और पर्वत पुर तक 50 हजार की आबादी तबाह हो जाएगी। बंधा टूटने के संभावित खतरे के मद्देनजर भयभीत कई गांवों के लोगों ने रात जागकर बिताई।

सीसोटार रिग बंधा में भी रिसाव
सिकंदरपुर। स्थानीय तहसील क्षेत्र के सीसोटार गांव में सरयू नदी के किनारे बने रिग बंधा पर नदी के पानी का दबाव बढ़ने से रिसाव शुरू हो गया है। अगर यह रिग बांध टूटा तो यहां भी पचास हजार से अधिक आबादी प्रभावित होगी। इसकी सूचना दो दिनों से तहसील प्रशासन को दी जा रही है लेकिन कोई भी कर्मचारी या अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। रिग बंधा से उत्तर डेरा बनाए मुनेश्वर चौधरी, बिजेंदर चौधरी, शिव, मुन्ना, रमाकांत आदि लोगों ने बताया कि अब भी यदि विभाग गंभीर नहीं हुआ तो यहां की स्थिति संभालने लायक नहीं रह जाएगी।

वहीँ इस मामले पर सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता संजय मिश्र के मुताबिक  खादीपुर में सरयू की धारा नहीं है, वहां बाढ़ के पानी का जमाव है। रिग बांध में जहां रिसाव हो रहा था, उसे रोक दिया गया हैं। किसी भी हाल में रिग बंधे के अंदर की आबादी को नुकसान नहीं पहुंचने दिया जाएगा। सीसोटार के संबंध में आज जानकारी मिली है।

 

Continue Reading

Trending