कुंडैल को बेल्थरारोड नगर पंचायत में शामिल करने की उठी मांग !

बेल्थरारोड नगर से सटे कुंडैल ढाला इलाके में विकास कार्य नहीं होने और सरकारी भू-अभिलेखों में क्षेत्र की उपेक्षा करने से नाराज लोगों द्वारा नगर पंचायत में शामिल करने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। आंदोलन के क्रम में सोमवार को विधायक धनंजय कनौजिया, नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त और एसडीएम मोतीलाल यादव मौके पर पहुंच आंदोलनकारियों से वार्ता की।

आंदोलन कर रहे लोगो ने कुंडैल ढाला के उपेक्षित क्षेत्र का सर्वे कर नगर पंचायत में शामिल करने, कुंडैल ढाला के समीप आए दिन होने वाले जाम से निजात दिलाने, क्षेत्र में जल निकासी और साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था, सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने, राशन सुविधा मुहैया कराने की मांग की गई। विधायक कनौजिया ने आंदोलनकारियों की बातों को गंभीरता से लेते हुए कुंडैल क्षेत्र को शामिल कराने का भरोसा दिलाया।

विधायक ने कहा कि वस्तुस्थिति से मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री को अवगत करा कर समस्या का समाधान कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र को विकास के हाईवे से जोड़ा जाएगा। बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन बलिया जनपद का गेट-वे आफ बलिया है। नगर पंचायत चेयरमैन गुप्त ने कहा कि यह उपेक्षित क्षेत्र नगर से सटा है। ऐसे में निश्चित रूप से नगर में शामिल होने से यहां के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। एसडीएम यादव ने कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप कागजी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here