Connect with us

बेल्थरा रोड

एक्टिव मोड पर बेल्थारा रोड पुलिस, लावारिस घूम रही बच्ची को मां से मिलाया

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क : सोशल मीडिया कितना पावरफुल हो गया है इसका ताज़ा उदाहरर्ण बेल्थारा रोड में देखने को मिला है। दरअसल सियर पुलिस चौकी प्रभारी आर.के. सिंह अपने साथियों के साथ गस्त पर थे उसी वक़्त  किसी ने आकर सूचना दिया कि एक 5 साल की अज्ञात अबोध बच्ची लावारिस हालत में घूम रही है, जो रो रही है, और कुछ बता भी नही पा रही है।

सूचना मिलते ही फ़ौरन आर.के. सिंह मौके पर सदल बल पहुंचकर बच्ची को पुलिस चौकी ले आये और साथ ही पूछताछ कर उसका और उसके घर वालो का नाम जाना। जिसके आधार पर बच्ची के माता-पिता की तलाश युद्ध स्तर पर शुरू की गई। वहीँ इसमें सोशल मीडिया ने भी अपना अहम रोल अदा किया और बच्ची की पहचान कराए जाने हेतु सघन अभियान चलाया गया।

जिसके फलस्वरूप शुक्रवार को समय करीब 2 बजे बच्ची की पहचान खुशी उर्फ आराध्या पुत्री पारसनाथ गुप्ता निवासी इब्राहिम पट्टी थाना भीमपुरा जनपद बलिया के रूप में हुई। इसके बाद बच्ची की पहचान करने वाले के द्वारा बच्ची के मामा रामलीला मैदान, बिल्थरारोड कस्बा निवासी महावीर कुमार गुप्ता पुत्र विंध्याचल प्रसाद गुप्ता को बुलाया गया।

जिन्होंने बच्ची को देखकर पहचान तस्दीक किया। बच्ची की मां श्रीमती सीमा गुप्ता पत्नी पारसनाथ गुप्ता उर्फ गोलू निवासी ईब्राहिम पट्टी थाना भीमपुरा जनपद बलिया को तलब कर उनकी खोई हुई बच्ची को उनकी सुपुर्दगी में वापस किया गया। बच्ची खोने के उपरांत बच्ची की मां रो-रो कर बेसुध थी।  बच्ची को पाने के उपरांत उसकी खुशी आंखों में देखते बन रही थी। उसने पुलिस की तत्परता एवं कार्य के लिए कोटि-कोटि धन्यवाद साधुवाद देते नही थक रही थी।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

बलिया – वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद चीफ फार्मासिस्ट कोरोना संक्रमित

Published

on

बलिया डेस्क : ज़िले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) सीयर का एक स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। जिसके बाद सीएचसी सीयर की ओपीडी व अन्य चिकित्सकीय सेवाओं को मंगलवार 11 बजे दिन से 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। ऐसा डीएम अदिति सिंह व सीएमओ डॉ. राजेंद्र प्रसाद के निर्देश पर किया गया है। बता दें की कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद ही सीएचसी सीयर में तैनात चीफ फार्मासिस्ट महेश पांडे के कोरोना संक्रमित होने गए।  चिकित्सा अधीक्षक के अनुसार चीफ फार्मासिस्ट ने 25 जनवरी को वैक्सीन की पहली डोज ली थी, जबकि 28 फरवरी को दूसरी डोज दी गयी। हालांकि इस दौरान उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। चीफ फार्मासिस्ट अस्पताल परिसर स्थित सरकारी आवास में अकेले ही रहते हैं, जबकि उनका परिवार लखनऊ में रहता है

शर्मा ने बताया कि ज़िला प्रशासन के आदेश पर इमरजेंसी सेवा को छोड़कर 24 घंटे के लिए ओपीडी और अन्य चिकित्सकीय सेवाओं को बंद कर दिया गया है। साथ ही अस्पताल सील कर सेनेटाइज़ कराया जा रहा है।  अस्पताल अधीक्षक डॉ. तनवीर अहमद ने बताया कि कोरोना पॉज़िटिव पाए गए स्वास्थ्य कर्मी के संपर्क में आए 46 लोगों को ट्रेस कर उनकी कोरोना जांच कराई गई है। साथ ही अस्पताल के बाकी 250 कर्मचारियों की भी जांच कराई जा रही है।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- उभांव पुलिस ने तमंचा और अवैध शराब के साथ एक को किया गिरफ्तार

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क : बलिया पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत उभांव पुलिस ने बीते बृहस्पतिवार की देर शाम थाना क्षेत्र के गौरी पुल भिंडकुंड के पास वाहन चेकिंग के दौरान संदिग्ध हाल में एक युवक को पकड़ लिया।

तलाशी लेने पर पुलिस ने उसके पास से 315 बोर का एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद किया। थानाध्यक्ष ज्ञानेश्वर मिश्र ने बताया कि भिंडकुंड ग्राम के पास युवक को गिरफ्तार किया गया। उसकी शिनाख्त संजय सिंह पुत्र मधुबन सिंह निवासी रतनपुरा थाना हलधरपुर जनपद मऊ के रूप में की गई।

पुलिस ने उसे आर्म्स एक्ट के तहत चालान कर दिया। उसके अपराधिक इतिहास की पड़ताल की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि हल्दीरामपुर के धरहरा निवासी छट्टू साहनी को दस लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार करने के बाद आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बलिया- उभांव थानाध्यक्ष ने बैंकों में चलाया चेकिंग अभियान, नगर में हड़कंप, पुलिस की सक्रियता बढ़ी !

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क : बलिया में पुलिस की सक्रियता काफी बढ़ गई है। जिले के सभी थानों के द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है इसकी क्रम में  उभांव के थानाध्यक्ष ज्ञानेश्वर मिश्र ने बुधवार को नगर में सघन चेकिंग अभियान चलाया।

अभियान के तहत थानाध्यक्ष ने विभिन्न बैंकों में चेकिंग कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सीसीटीवी कैमरा और सायरन आदि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त की। भारतीय स्टेट बैंक की बिल्थरारोड शाखा में चेकिंग के दौरान थानाध्यक्ष मिश्र ने पिछले दिनों ग्राहकों के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर पैसा गायब करने के मामले की जानकारी प्राप्त की।

शाखा प्रबंधक प्रेमचंद ने थानाध्यक्ष को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है। एक ग्राहक के खाते से धोखाधड़ी कर गायब पैसे को वापस कराया जा चुका है। अन्य खाताधारकों के गायक पैसों को वापस कराने की प्रक्रिया चल रही है। धोखाधड़ी के शिकार सभी खाताधारकों का पैसा शीघ्र ही वापस करा दिया जाएगा।

थानाध्यक्ष ने खाताधारकों से अपने बैंक खाते की सूचनाओं को गोपनीय रखने को हिदायत दी, ताकि धोखाधड़ी की घटनाएं न हो सके। इसके अलावा थानाध्यक्ष ने अन्य सार्वजनिक स्थानों, महत्वपूर्ण व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और अन्य कई स्थानों पर चेकिंग कर संदिग्ध व्यक्तियों की जांच पड़ताल की। चेकिंग अभियान को लेकर नगर में हड़कंप की स्थिति रही।

Continue Reading

TRENDING STORIES