अब बहरूपिया ब्रांड है समाजवादी, समाजवाद धोखा है यह अब समाप्तवाद हो रहा है- मुख्यमंत्री योगी

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधान परिषद में बोलते हुए समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी के आरोपों का जावाब देते हुए कहा कि विपक्ष के आरोप सच्चाई से परे हैं. उन्होंने कहा कि समाजवाद की परिभाषा मुझे सपा से नहीं सीखनी है. ये (समाजवाद) बहुरूपिया ब्रांड है, जो जर्मनी में नाज़ीवाद और इटली में फासीवाद और यहां गुंडाराज के रूप में देखने को मिल रहा है.

मुख्यमंत्री ने सपा सदस्यों से पूछा कि समाजवाद शब्द संविधान में कब आया? उन्होंने कहा, “समाजवाद धोखा है. समाजवाद अब समाप्तवाद हो रहा है.” मुख्यमंत्री के इस बयान पर नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने कहा ये संविधान में दर्ज है. मुख्यमंत्री जी अपने शब्द वापस ले.

सीएम के समाजवाद वाले भाषण के बाद विधान परिषद में शोरशराबा हुआ. सीएम के भाषण के दौरान समाजवादी पार्टी के राम सुंदर निषाद और अहमद हसन ने भाषण पर आपत्ति भी जताई. अहमद हसन ने कहा कि समाजवाद सच्चाई है. समाजवाद धोखा है शब्द को कार्यवाही से हटाया जाए. मुख्यमंत्री द्वारा यूपी में ‘सपा राज’ को गुंडा राज कहने का भी विपक्ष ने विरोध किया.

इससे पहले अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा विपक्ष निराधार बात कर रहा है. उसका कहना कि महज 20 से 50 फ़ीसदी ही बजट खर्च किया है, ये बातें निराधार हैं. बिजली का 95%, ग्राम्य विकास का 100%, खाद्य का 100%, सिचाई का 88%, चिकित्सा शिक्षा का 83%  और गृह विभाग का 100% बजट खर्च किया जा चुका है.

मुख्यमंत्री ने कहा बजट पर जो भी बातें विपक्ष कर रहा है वह वास्तविकता से परे हैं. उन्होंने सपा के किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने का भी खंडन करते हुए कहा कि एक साल के शासन काल में किसी किसान ने आत्महत्या नहीं की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here