Connect with us

बलिया

कोरोना संकट : बलिया के इस गांव से लिए गए 21 सैंपल, रिपोर्ट का इंतजार

Published

on

बलिया डेस्क : जनपद के दुबहर थाना अंतर्गत ओझवलिया गांव से एक साथ 21 सैंपल लिए जाने से गांव में हड़कंप की स्थिति है. गौरतलब हो कि जनपद में अब तक कुल 31 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, जबकि जनपद 11 मई से पहले एकदम से सुरक्षित था, लेकिन बीते चार मई से प्रवासियों के आने का जो सिलसिला शुरू हुआ कि 11 मई आते-आते आखिरकार जनपद बलिया को भी कोरोना ने अपनी आगोश में ले लिया.

इसके बाद से हर दूसरे-तीसरे दिन पर दो-चार कोरोना पाजिटिव मिलते-मिलते ईद के दिन एक साथ 16 , फिर एक मरीज मिलने के बाद जनपद में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या कुल 31 हो गयी है. ऐसे में स्वास्थ्य महकमे भी पूरी तरह से चौकन्ना है. ओझवलिया गांव में कुछ लोगों में कोरोना के संभावित लक्षण दिखाई देने पर एक साथ 21 लोगों का सैंपल लिया गया है.

देखें कोरोना का हेल्थ बुलेटिन…..

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

अब बलिया शहर से जुड़ेगा यह 2 गाँव, चुनाव की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों की बढ़ी चिंता !

Published

on

बलिया डेस्क :  नगर के सीमा विस्तार की पहल में तेजी आई है। नगर पालिका परिषद के बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव में शहर से सटे कुल 25 गांवों को जोडऩे की संस्तुति की गई थी। लेकिन उसमें बदलाव करते हुए दो और ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया है। शंकरपुर व हनुमानगंज को विशेष रूप से जोड़ा गया है।

ऐसे में अब कुल 27 गांव नगर पालिका परिषद से जुड़ेंगे। नगर पालिका परिषद ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। अब प्रशासन स्तर से राजस्व सहित अन्य आंकड़े जुटाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। जहां एक तरफ नगर पालिका परिषद से कुल 27 गांव जोडऩे की प्रक्रिया चल रही है। वहीं दूसरी ओर इन गांवों से चुनाव की तैयारी कर रहे प्रत्याशियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

हालांकि यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार के ग्राम पंचायत चुनाव में इन सभी गांवों में पंचायत के चुनाव होंगे। सीमा विस्तार में अंतिम मुहर लगने के बाद आगामी नगर पालिका परिषद के चुनाव में इन गांवों का अस्तित्व अब नगर पालिका परिषद से जाना जाएगा।

ये हैं गांवों का नाम
जमुआ, सहोदरा, जमुआ गोपालपुरा, माफी पिपरा, सहरसपाली, अगरसंडा, निधरिया, मुरकी, बहेरी, जलालपुर, माल्देपुर, सरफुद्दीनपुर, उमरगंज, परमांदापुर, रामपुर महावल, बहादुरपुर, पटखौली, जीराबस्ती, हनुमानगंज, सोनाडाबर, परिखरा, रघुनाथपुर, टकरसन, मझौली, शंकरपुर व हनुमानगंज।

ये बोले जिलाधिकारी
जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही ने कहा कि नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक में सीमा विस्तार के लिए पारित प्रस्ताव संबंधित कागजात मिल गए हैं। शासन स्तर से कुछ जानकारी मांगी गई है। राजस्व विभाग की ओर से सीमा विस्तार की दिशा में कारगर पहल की गई है। ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि नगर पालिका के विस्तार के लिए प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में पारित हुआ था, शासन स्तर पर जो भी रिपोर्ट मांगी जा रही है, उसको प्राथमिकता के आधार पर दिए जा रहे हैं। इसको लेकर राजस्व विभाग की तरफ से भी कार्रवाई तेजी से चल रही है। शहर से इन गांवों के जुडऩे से विकास की गति और तेजी होगी।

Continue Reading

featured

बलिया- फोन नहीं उठाने पर एसपी विपिन ताडा ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किया !

Published

on

बलिया डेस्क : पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ. विपिन ताडा की तैनाती के बाद बलिया की कानून व्यवस्था सुधरती नज़र आ रही है। एसपी के नेतृत्व में ज़िले की पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है। साइबर सेल से लेकर थानों तक के पुलिसकर्मी अपने फ़र्ज़ को बख़ूबी अंजाम देते दिखाई दे रहे हैं। वहीँ पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर भी एसपी सख्त दिख रहे हैं। ताज़ा मामला शहर का है जहाँ एक मामले में चौकी प्रभारी द्वारा फोन नहीं रिसीव करने पर एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया।

खबर के मुताबिक शहर रेलवे स्टेशन से चोरी हुई महिंद्रा पिकअप गाड़ी के मिलने पर वाहन स्वामी द्वारा फोन करने पर ओक्डेनगंज चौकी प्रभारी ने फ़ोन नहीं उठाया जिसके बाद प्रथम दृष्टया लापरवाही मानते हुए पुलिस अधीक्षक ने उनको लाइन हाजिर कर दिया।

बता दें की दुबहड़ गांव निवासी बृजलाल यादव की पिकअप गाड़ी 28 दिसंबर को बलिया रेलवे स्टेशन के पास खड़ी थी, जिसे उचक्कों ने गायब कर दिया था। शुक्रवार की दोपहर में फेफना तिराहे से पिकअप गाड़ी जैसे ही चितबड़ागांव की तरफ बढ़ी एक चालक ने गाड़ी को पहचान लिया और इसकी सूचना बृजलाल यादव को दी।

जिसके बाद गाड़ी मालिक ने इसकी तत्काल सूचना पुलिस अधीक्षक को दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने संबंधित थानों को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर पिकअप को धर दबोचा।

 

Continue Reading

बलिया

राजनारायण स्मृति समारोह में बोले रोहित सिंह, कहा- ‘2022 में होगा महापरिवर्तन’

Published

on

बलिया: बेरुआरबारी ब्लाक अंतर्गत नारायणपुर(बघौता) गाँव में समाजवादी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राजनारायण के पुण्यतिथि के पूर्व संध्या पर स्मृति समारोह का आयोजन युवा चेतना के तत्वावधान में आयोजित हुआ। स्मृति समारोह का उद्घाटन युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने राजनारायण के चित्र पर पुष्पांजलि कर किया।

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने का अद्भुत कार्य राजनारायण ने किया।ज़मींदार परिवार में पैदा लेने के बाद भी राजनारायण ने ज़मींदारी और सामंती व्यवस्था के खिलाफ आवाज बुलंद किया।श्री सिंह ने कहा की भारत में पहली गैर कांग्रेसी सरकार के शिल्पकार राजनारायण ने इंदिरा गांधी को चुनाव हराकर लोकतंत्र स्थापना का मार्ग प्रशस्त किया था।श्री सिंह ने कहा की हम राजनारायण के वंशज हैं बौरायी सत्ता से लड़ना हमें आता है।

श्री सिंह ने कहा की मोदी-योगी सरकार की हिटलरशाही के खिलाफ युवा चेतना कमर कसकर संघर्ष कर रही है।श्री सिंह ने कहा की जनता का समर्थन रहा तो उत्तर प्रदेश में 2022 में परिवर्तन सुनिश्चित है।श्री सिंह ने कहा की गरीब को हमारे रहते कोई प्रताड़ित नहीं कर सकता है।श्री सिंह ने कहा की युवा चेतना का संकल्प ग़रीबी को ख़त्म करना है। स्मृति समारोह की अध्यक्षता रविशंकर बिंद ने किया। अमितेष सिंह बबुआ ने 51 किलो का माला युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह को पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर ब्रिजराज तिवारी मंहगु,निखिल पांडेय,अजय राय मुन्ना,सन्नी तिवारी,चमचम तिवारी,शैलेंद्र शुक्ला,सैफ नवाज,आदित्य चौबे,अशोक बिंद,रमेश बिंद आदि उपस्थित रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES