Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया के कई अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं !

Published

on

बलियाः देश में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दिया है। इन दिनों कोरोना के संक्रमितों की संख्या तेजी से फैल रहा है। इस क्रम में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मध्य बलिया जिले में आम लोगों की वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए जब सरकारी अस्पताल पहुंचे। तो लोगों को वैक्सीन का टीका लगवाये बगैर ही वापस लौटना पड़ा।

भारी संख्या में नये केस

आपको बता दें कि इन दिनों भारी संख्या में रोज नये केस सामने आ रहे हैं। नये केस को लेकर जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अफरातफरी मची हुई है। आम लोग संक्रमण से लेकर लॉकडाउन को लेकर भयभीत नजर आ रहे हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोविड के कहर को देखते हुए दिशा निर्देश जारी किया है, लेकिन दिशा निर्देश को लेकर प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग में कोई संजीदगी दिखाई नहीं दे रही।

सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन की किल्लत

कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देख कर सरकार की चिंता बढ़ रही है। इसलिए केंद्र व राज्य सरकार बढ़ते संक्रमण को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चला रहे हैं। लेकिन एक तरफ जिले में कई ऐसे सरकारी अस्पताल है जहां पर कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

नहीं लग रहा वैक्सीन

जिला अस्पताल में हरपुर ग्राम के 74 वर्षीय प्रेम लाल पिछले तीन दिन से कोविड-19 के वैक्सीन का टीका लगाने के लिए दौड़ रहे हैं। आज टीका नहीं लगने से मायूस प्रेम लाल ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें 6 अप्रैल को ही वैक्सीन लगाने का समय दिया गया था। वह 6 अप्रैल से नित्य जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं लेकिन बैरंग लौट रहे हैं। वह कहते हैं कि स्वास्थ्य महकमे का कोई जिम्मेदार संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा कि आखिर उन्हें टीका कब लगेगा। उन्होंने बताया कि वह अपनी आपबीती मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी सुनाई। लेकिन वह भी कुछ स्पष्ट नहीं बता सके।

जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में ताला लटका

बलिया शहर के आर्य समाज रोड की 58 वर्षीया मीरा गुप्ता कहती हैं कि स्वास्थ्य विभाग का कोई जिम्मेदार यह बता नहीं पा रहा है कि उन्हें टीका कब उपलब्ध होगा। जगदीशपुर मुहल्ले से आये सेवानिवृत्त शिक्षक कहते हैं कि उन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा खुराक लेना है। विभाग ने 7 अप्रैल की तिथि इसके लिए निर्धारित की है। जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में ताला लटका है।

क्या बताया डॉक्टर ने

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद ने पत्रकारों को बताया कि जिले में 160370 कुल वैक्सीन कोविशील्ड व को-वैक्सीन जोड़कर प्राप्त हुआ था। जिले में अब 8930 खुराक है। कई सरकारी अस्पताल पर खुराक खत्म हो गया है। उन्होने ने कहा कि दो दिन में टीका उपलब्ध हो जाएगा। आपको बता दें कि जिले में अब तक कुल चार सौ एक्टिव केस है। वहीं जिले में आज कोरोना के 82 संक्रमित मिले हैं। और अब तक जिले में 113 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

बलिया के शिशिर सिंह को मिली बड़ी कामयाबी, यूपी पीसीएस में हासिल की चौथी रैंक

Published

on

बलिया।  यूपी पीसीएस 2020 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। यूपीपीएससी पीसीएस 2020 परीक्षा में दिल्ली की संचिता ने किया टॉप है। जबकि टॉप-10 में बलिया  के शिशिर कुमार सिंह ने परचम लहराया है।

कौन हैं शिशिर सिंह

बलिया शहर के हरपुर मोहल्ला निवासी ने अपनी कड़ी  मेहनत  से पीसीएस परीक्षा में चौथी रैंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है। इससे जिले में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। शिशिर सिंह के पिता मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का कार्य करते हैं।

बलिया केंद्रीय विद्यालय में दसवीं तक की पढ़ाई करने वाले शिशिर ने डीपीएस बोकारो से भी पढाई की है। वहां पर 10वीं और 12वीं परीक्षा पास करने के बाद एसएन आईआईटी में दाखिला ले लिया।  इसके बाद पीसीएस की तैयारी में लग गये। पहली कोशिश में ही वे टॉप टेन में आ गए। उन्होंने बताया कि रिजल्ट से ज्यादा ध्यान तैयारी पर युवाओं का होना चाहिए। रिजल्ट आने के बाद सबको खुशी होती है लेकिन आगे प्रशासनिक सेवा में बेहतर काम करने के बाद बधाई मिले तो उसे ही असली खुशी माना जाता है। ऐसा भी होता है की  रिजल्ट में कामयाब नहीं होने वाले बेहतर प्रशासक हो सकते हैं।

यहां देखें टॉप-10 परीक्षार्थियों के नाम-

1. संचिता (नई दिल्ली)
2.  शिवाक्षी दीक्षित (लखनऊ)
3.  मोहिर रावत ( हरियाणा)
4.   (बलिया)
5. उदित पनवार (मेरठ)
6. ललित कुमार मिश्रा (प्रयागराज)
7. प्रतीक्षा सिंह सिंह (गाजियाबाद)
8.  महीमा (अमरोहा)
9. सुधांशु नायक (गोरखपुर)
10. नेहा मिश्रा (बाराबंकी)

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया कांग्रेस ने जिला पंचायत के 32 वार्डों पर घोषित किए प्रत्याशी

Published

on

बलिया – कांग्रेस ने भी सोमवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 32 वार्डों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। भाजपा व समाजवादी पार्टी सभी वार्डों पर अपने उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सूची जारी करते हुए बताया कि जिला पंचायत के 32 वार्डों में से प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- सपा की तीसरी सूची जारी, आठ वार्ड में नहीं उतारे प्रत्याशी

Published

on

बलिया-  समाजवादी पार्टी ने नामांकन से मात्र कुछ घंटे पहले आठ वार्डों में जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है।

सूची के मुताबिक वार्ड 17 से संजय पाण्डेय , वार्ड 03  से सुधीर यादव , वार्ड 50 से दिलीप खरवार , वार्ड 04 से विजय शंकर यादव, वार्ड 05 से फुल मुन्नी देवी , वार्ड 46 से सावित्री देवी, वार्ड 30 से लालमती, वार्ड 47 से संजय भारती के नाम शामिल हैं।

बता दें की इस बार जिला पंचायत के लिए समाजवादी पार्टी ने कुल 50 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। 58 जिला पंचायत की सीटों वाले बलिया जिले से सपा ने आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीट विवादित होने की वजह से प्रत्याशी उतारने से पार्टी ने परहेज़ किया है।

 

 

 

Continue Reading

TRENDING STORIES