Connect with us

सिकंदरपुर

सिकन्दरपुर पहुचे डीएम-एसपी ने सुनी जनता की फरियाद, कई मामलों का मौके पर कराया निस्तारण

Published

on

बलिया: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने सिकन्दरपुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी।

जिस विभाग से सम्बन्धित समस्या आई, उस विभाग के अधिकारियों को त्वरित निस्तारण कराने का निर्देश दिया। पैमाइस से जुड़े जमीनी विवाद के मामलों में जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व टीम नापी कर अगले थाना दिवस में ऐसे मामलों का निपटारा करा दें। एक बार फिर दोहराया कि किसी भी गांव में अविवादित वरासत का एक भी मामला लम्बित नहीं रहना चाहिए। इस अवसर पर कुल 74 शिकायत आई, जिनमें 5 का मौके पर निस्तारण कराया गया।

शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को इस निर्देश के साथ सौंपा गया कि गुणवत्तापरक व समयांतर्गत निस्तारण सुनिश्चित कराएं।डीएम श्री शाही ने कहा कि अधिकारी मनोयोग से लग जाएं तो अधिकांश समस्याओं का समाधान आसानी से समयान्तर्गत हो सकता है। यही इस समाधान दिवस का मुख्य उद्देश्य भी है। पेंशन, राशन, अवैध कब्जा, भूमि विवाद जैसे मामले प्रमुख रूप से आए। पुलिस से संबंधित मामलों को पुलिस अधीक्षक ने सुना और मातहतों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम अभय सिंह, सीओ पवन कुमार, एसओसी धर्मराज यादव समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कालेज का निरीक्षण

बलिया: सम्पूर्ण समाधान दिवस के बाद डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने पुर में निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कॉलेज का निरीक्षण किया। बाउंड्री के बीच में बालेश्वर चौहान की 13 डिसमिल व्यक्तिगत जमीन के संबंध में जरूरी विचार विमर्श करना था, लिहाजा अपने साथ चकबन्दी विभाग के अधिकारियों की टीम भी ले गए थे। अधिकारियों ने चर्चा करने के बाद यह तय किया कि जरूरी प्रक्रिया को करने के बाद इनको उचित जगह पर जमीन दी जाएगी। इस दौरान चकबन्दी एसओसी धर्मराज यादव, लघु सिंचाई के अभियंता, खेल विभाग व कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि थे।

थाने की बाउंड्री के लिए तत्काल दें प्रस्ताव

बलिया: डीएम-एसपी ने पकड़ी थाने का भी निरीक्षण किया। थाने की बाउंड्री नहीं होने पर कहा कि इसके लिए प्रस्ताव बना कर दें। किसी वजह से पकड़ी गई या सीज की गई गाड़ियां खुले में रखी गई है, पुलिस कर्मियों का आवास भी खुले में है, लिहाजा यह कार्य अत्यंत आवश्यक है। थाने का मेस व रंग-रोगन बेहतर होने पर डीएम-एसपी ने सराहना भी की। महज कम खर्च में बेहतर मेस की व्यवस्था देख एसपी डॉ ताडा ने ऐसा ही मेस हर थाने पर बनवाने के संकेत किए। बन्दी गृह, कार्यालय के अभिलेख व मालखाना का भी गहन निरीक्षण किया। एसडीएम अभय सिंह, सीओ पवन कुमार साथ थे।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

बलिया में कोरोना का क़हर, सिकंदरपुर के व्यापारियों ने लगाया अपना लॉकडाउन !

Published

on

सिकंदरपुर । बलिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूरे बलिया जिले में नाइट कर्फ्यू लागू है। इसके उलट दिन में बाजार खुल रहे हैं और खरीदारों की भीड़ भी उमड़ रही है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग कायम नहीं रह पाती और काफी लोग मास्क भी नहीं लगाते। इससे संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा बरकरार है। इन हालात में जिले के सिकंदरपुर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजार बंदी का फैसला किया है।

सिकंदरपुर व्यापार मंडल ने बताया है कि शुक्रवार को दिन में 1:00 बजे से लेकर सोमवार तक दुकानें तथा अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह से स्वैच्छिक बंदी का फैसला किया है।

वहीँ इस मामले पर उप जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि व्यापार मंडल का यह निर्णय स्वागत योग्य है। उन्होंने बताया कि शाम को 4:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक आवश्यक सामग्रियों की दुकानें जैसे सब्जी व किराना की दुकान खुली रहेंगी साथ ही चिकित्सा से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी।

इस दौरान उपजिलाधिकारी ने कहा कि बिना वजह कोई भी घरों से बाहर न निकले. बहुत आवश्यक होने पर मास्क के साथ ही बाहर निकले। बता दें की जिले में गुरुवार को 24 घंटे में 298 नए केस मिले हैं।

 

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया – परिवार रजिस्टर की नक़ल लेने गए शख्स ने सेक्रेटरी पर लगाया धक्का देकर बाहर निकालने का आरोप

Published

on

बलिया डेस्क :  बलिया के सिकंदरपुर तहसील के एक सेक्रेटरी  पर परिवार रजिस्टर की नक़ल लेने गए शख्स ने धक्का देकर बाहर निकालने का आरोप लगाया है, जिसका विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। विडियो में  देखा सकता है कि सेक्रेटरी वीडियो बनाने वाले शख्स से बदसलूकी करते हुए नज़र आ रहे हैं। वायरल वीडियो के बारे में जब बलिया खबर की टीम ने अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि विडियो को नवानगर ब्लाक के सोनू गुप्ता पुत्र स्वर्गीय संजय गुप्ता चेतन किशोर ने बनाया है।

वहीँ इस बारे में सोनू गुप्ता से बात करने पर इस विडियो के पीछे तथ्य का पता चला। सोनू गुप्ता ने बलिया ख़बर को बताया कि वह परिवार रजिस्टर की नकल लेने के लिये दौड़ते दौड़ते परेशान हो गए हैं। 10 दिनों से लगातार ब्लॉक का चक्कर लगाकर थक चुके हैं। परिवार रजिस्टर का नकल निकलवाने के लिए बार-बार नवानगर ब्लॉक जाकर लौटना पड़ता था। जिससे मैं मानसिक व शारीरिक दोनों तौर पर थक चुका था।

यही नही सेक्रेट्री सुनील कुमार बार-बार मेरे काम को टाल रहे थे। जिसके बाद मैंने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डालने का फैसला किया। वहीँ जब बलिया ख़बर की टीम ने सेक्रेटरी सुनील कुमार से बात की तो उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार किया है।

सेक्रेटरी सुनील का कहना है कि 10 दिन से दौड़ाने कि बात झूठी है। कल ही ADM साहेब ने साइन किया है फिर 10 दिन से मैं कैसे दौड़ा सकता हूँ। साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने कोई बदसलूकी नहीं की। सोनू गुप्ता किसी और का परिवार रजिस्टर्ड बनवाना चाह रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसा ज़मीन जायदाद का मामला होने के नाते डीएम ने ऐसा करने से साफ़ मना करने का आदेश दिया है।

Continue Reading

सिकंदरपुर

बलिया में कल किसान रैली को संबोधित करेंगे राकेश टिकैत

Published

on

बलिया डेस्क : केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को गति देने के लिए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत कल यानी बुधवार को सिकंदपुर में किसान रैली को संबोधित करेंगे।

पूर्वांचल  भारतीय किसान सभा के प्रभारी अजीत राय ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को मजबूत करने के लिए सिकंदरपुर में पंचायत आयोजित की जा रही है।

अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीराम चौधरी ने  कहा कि महापंचायत पूर्वांचल में किसान आंदोलन को धार देगी। उन्होंने यहां किसानों की समस्याओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि किसान अपनी फसल को बेचने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। पंजीकरण के बाद भी उनका धान नहीं खरीदा।

इसी तरह गन्ना किसानों का पिछले एक साल से भुगतान चीनी मिलों ने नहीं किया और सरकार किसान हित का ढिंढ़ोरा पीट रही है।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष जान निसार अख्तर ने बताया कि 10 मार्च को सिकंदरपुर में आयोजित महापंचायत में किसानों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने जिले भर के किसानों से महापंचायत में बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील की।

Continue Reading

TRENDING STORIES