Connect with us

featured

कैंसर से जूझ रहे बलिया के गणेश के पास इलाज के नहीं हैं पैसे, आइये मदद के लिए बढ़ाएं हाथ

Published

on

बेल्थारा रोड डेस्क–  गरीब लोगों के इलाज के लिए केंद्र की मोदी सरकार आयुष्मान भारत योजना चला रही है। इस योजना के तहत जिन मरीज़ों के पास पैसे नहीं, वह अस्पताल में मुफ्त में अपना इलाज करा सकते हैं। लेकिन सवाल ये है कि क्या इस योजना का लाभ हर ग़रीब को मिल रहा है?
उत्तर प्रदेश के बलिया के बेल्थारा रोड के रहने वाले गणेश पासी की हालत को देख कर तो साफ तौर पर कहा जा सकता है कि सरकार की योजना ग़रीबों के इलाज के लिए पर्याप्त नहीं है।

गणेश पिछले दो सालों से कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं। उनके पास अपना इलाज कराने के लिए पैसे नहीं हैं। वह आर्थिक रुप से बेहद कमज़ोर हैं। लॉकडाउन से पहले गणेश किसी तरह अपने इलाज के लिए पैसा जुटा लिया करते थे, वह ताड़ी उतारने का काम करते थे। लेकिन लॉकडाउन के बाद उनका काम बंद हो गया। जिससे कमाई का हर ज़रिया बंद हो गया। जिसके बाद गणेश ने अपने इलाज के लिए लोगों से पैसे मांगे।

कुछ लोग उनकी मदद के लिए सामने भी आए। लेकिन आम लोगों की ये मदद कैंसर जैसी बड़ी बीमारी के लिए पर्याप्त नहीं थी। लोगों ने उन्हें सरकार से मदद मांगने के लिए कहा। जिसके बाद वह अपने इलाके के विधायक धनंजय कनौजिया के पास पहुंच गए। लेकिन वहां से उन्हें मायूसी हाथ लगी।

विधायक ने गणेश की मदद का आश्वासन तो दे दिया, लेकिन नेताओं के आश्वासन कब पूरा हुआ करते हैं। लिहाज़ा गणेश तक कोई मदद नहीं पहुंची। वह बीमारी से इसी तरह लड़ते रहे। जब वह पूरी तरह मोहताज हो गए तो कुछ लोगों ने उनकी मदद कर उन्हें बीएचयू में एडमिट करा दिया। फिलहाल बीएचयू में ही उनका इलाज चल रहा है।

गणेश के परिवार में एक उनकी पत्नी हैं और तीन छोटे बच्चे हैं। वह अपने परिवार में अकेले ही कमाने वाले शख्स हैं। गणेश की बीमारी के बाद उनके परिवार की हालत बेहद दयनीय हो गई है। गणेश के परिवार ने दुख की इस घड़ी में लोगों से मदद की गुहार लगाई है। बलिया ख़बर अपने तमाम पाठकों से अपील करता है कि वह गणेश के परिवार की मदद के लिए आगे आएं।ज्यादा जानकारी के लिये आप उनके बेटे से इस नंबर 9118364687 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

गणेश का अकाउंट नंबर 
Name – Ganesh
Father’s name- Heeralal
AC NO – 676102010013335
Ifsc code- UBIN0567612
Branch – Union Bank , Belthara Road

फ़ोन पे नंबर 8543943556

नोट- बलिया ख़बर की टीम ने इस मामले को अपने स्तर पर वेरीफाई किया है . 

 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

डीएम ने 4 अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया, एक का रोका वेतन

Published

on

बलिया: कोरोना काल में लापरवाही पर जिलाधिकारी अदिति सिंह ने चार अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कोविड-19 की समीक्षा बैठक से गायब रहने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा है। अन्यथा की स्थिति में विभागीय प्रतिकूल कार्यवाही की बात कही है। दरअसल, 14 अप्रैल की बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी विजय यादव अनुपस्थित थे,​ जिसकी वजह से एल-1 कोविड अस्पताल फेफना के कार्यों की जानकारी नहीं हो सकी। इस पर जिलाधिकारी ने डॉ यादव को कारण बताओं नोटिस जारी करने के साथ ​अग्रिम आदेश तक वेतन पर रोक लगाने का आदेश सीएमओ को दिया है। इसी प्रकार 15 अप्रैल की बैठक से एसीएमओ डॉ आरके सिंह, एसीएमओ डॉ राजनाथ व एसीएमओ डॉ जेआर ​तिवारी गायब थे। इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए जिलाधिकारी ने कहा है कि इस महामारी की स्थिति में यह लापरवाही ठीक नहीं है।

निजी चिकित्सालय में पॉजिटिव केस मिलने पर कंट्रोल रूम को सूचना देना अनिवार्य

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने निर्देश दिया है कि निजी चिकित्सालय में जांच के दौरान अगर कोई पॉजिटिव मिलता है तो उसकी सूचना इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर को जरूर दें। कंट्रोल रूम का नम्बर 0549822082, 05498221856, 05498223918 या 9454417979 है।

जिलाधिकारी ने कहा है कि ऐसा संज्ञान में आया है कि बिना कमाण्ड सेंटर को अवगत कराए पॉजिटिव मरीज को अन्य बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया है कि सभी निजी चिकित्सालयों को इस सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी कर दें। अगर सूचना नहीं देते हैं तो उन अस्पतालों पर कार्रवाई सुनिश्चित कराएं।

Continue Reading

featured

पूरे यूपी में रविवार को लॉकडाउन का एलान, ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहेगी बंदी

Published

on

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।  उत्तर प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन का एलान किया गया गया है।

इसके साथ ही मास्क नहीं लगाने पर पहली बार एक हजार का जुर्माना और दूसरी बार में दस हजार का जुर्माना भरना होगा।  पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को वीकएन्ड लॉक डाउन, यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार दफ़्तर बंद रहेंगे इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा

Continue Reading

featured

बलिया में कोरोना का क़हर, सिकंदरपुर के व्यापारियों ने लगाया अपना लॉकडाउन !

Published

on

सिकंदरपुर । बलिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूरे बलिया जिले में नाइट कर्फ्यू लागू है। इसके उलट दिन में बाजार खुल रहे हैं और खरीदारों की भीड़ भी उमड़ रही है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग कायम नहीं रह पाती और काफी लोग मास्क भी नहीं लगाते। इससे संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा बरकरार है। इन हालात में जिले के सिकंदरपुर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजार बंदी का फैसला किया है।

सिकंदरपुर व्यापार मंडल ने बताया है कि शुक्रवार को दिन में 1:00 बजे से लेकर सोमवार तक दुकानें तथा अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह से स्वैच्छिक बंदी का फैसला किया है।

वहीँ इस मामले पर उप जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि व्यापार मंडल का यह निर्णय स्वागत योग्य है। उन्होंने बताया कि शाम को 4:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक आवश्यक सामग्रियों की दुकानें जैसे सब्जी व किराना की दुकान खुली रहेंगी साथ ही चिकित्सा से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी।

इस दौरान उपजिलाधिकारी ने कहा कि बिना वजह कोई भी घरों से बाहर न निकले. बहुत आवश्यक होने पर मास्क के साथ ही बाहर निकले। बता दें की जिले में गुरुवार को 24 घंटे में 298 नए केस मिले हैं।

 

Continue Reading

TRENDING STORIES