अमृतसर में दशहरा पर बड़ा ट्रेन हादसा, 100 से ज्यादा लोगों के मौत की आशंका

INDIA

अमृतसर में दशहरा के मौके पर बड़ा रेल हादसा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जोड़ा फाटक के पास ये हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि 30 लोगों की मौत हो गई है और ये आंकड़ा 100 तक पहुंच सकता है. वहां 300 से ज्यादा लोगों के होने की सूचना है. घटना के बाद वहां चीख-पूकार मच गई है. चारोंतरफ अफरा-तफरी का माहौल है. सूचना मिलते ही वहां आला अफसर पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है और राहत कार्य जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे ट्रैक के पास रावण दहन हो रहा था. जैसे ही रावण के पुतले को आग लगाई गई, वहां पटाखे छोड़े जाने लगे. इसी बीच पटाखे की आवाज के बीच ट्रैक पर ट्रेन आ गई और वहां बैठे लोग उसकी चपेट में आ गए. ट्रेन पठानकोट से अमृतसर के तरफ जा रही थी. रेलवे ने अभी मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है. उसके मुताबिक, लोकट ट्रेन एमयू आ रही थी, जिसकी चपेट में लोग आ गए.

स्थानीय लोगों का कहना है कि एक तरफ से रामलीला की टोली आती है. ऐसे में एक तरफ से भीड़ जमा थी और दूसरी तरफ से टोली खड़ी थी. इसी बीच ट्रैक पर तेजी से ट्रेन आ गई. इससे 50-60 लोग इसकी चपेट में आ गए. अभी तक जो हालात हैं परेशान करने वाले हैं. लोग अपनों की तलाश में लगे हैं और मौके पर टार्च की रोशनी से अपनों की तलाश कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *