बांग्‍लादेश-श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

0

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम को 6 मार्च से बांग्‍लादेश और श्रीलंका के साथ ट्राई सीरीज खेलना है। इस सीरीज में टीम मैनेजमेंट ने कुछ भारतीय खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। इस लिस्ट में कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश कुमार और स्पिनर कुलदीप यादव का नाम शामिल है। ये सीरीज 6 मार्च से 18 मार्च तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल 7 मुकाबले खेले जाएंगे और सभी मैच भारतीय समयनुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे। भारतीय टीम की कप्तानी एक बार फिर रोहित शर्मा को सौंपी गई है, रोहित अपनी कप्तानी में पिछले चार टी-20 मैच में टीम को जीत दिला चुके हैं। वहीं इस सीरीज के दौरान कई युवा खिलाड़ी के पास अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका भी होगा। इस लिस्ट में ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ तीन और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टी-20 मैच में जीत दिलाने में कामयाब रहे हैं।

विजय शंकर और ऋषभ पंत इस साल आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में हैं। दोनों की कोशिश टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ट्राई सीरीज में अपना दमखम दिखाने की होगी। वहीं हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले दीपक हुडा भी अपनी लय को वापस पाना चाहेंगे। रोहित शर्मा के पास शिखर धवन, मनीष पांडे, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ी भी इस टूर पर होंगे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि युवा खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

वहीं तेज गेंदबाजी में टीम के पास शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट के अलावा मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है। स्पिनर्स की बात करें तो युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के अलावा वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here