Connect with us

बलिया

बलिया में राकेश टिकैत की किसान महापंचायत, बड़ी तादाद में जुट सकते हैं किसान !

Published

on

बलिया डेस्क : किसान नेता राकेश टिकैत अब किसान आंदोलन को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने में जुट गए गए हैं। राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और बंगाल के साथ ही वह उत्तर प्रदेश के बलिया में किसानों के मुद्दों को लेकर महापंचायत करेंगे। जानकारी के मुताबिक़, राकेश टिकैत 10 मार्च को सिकंदरपुर के चेतन किशोर मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले आयोजित किसान-मजदूर महापंचायत में हिस्सा लेंगे।

इसके लिए अखिल भारतीय किसान महासभा के लोगों ने गुरुवार को सिकंदरपुर के जमुई, भॉटी, किकोढ़ा, गांग किशोर, सीसोटार, भुड़ाडीह, लिलकर, पूर, उससा, आदि गांवों में जाकर व्यापक जनसंपर्क किया और किसान नेता राकेश टिकैत को सुनने की अपील की।
अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीराम चौधरी ने सिसोटार में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि महापंचायत पूर्वांचल में किसान आंदोलन को धार देगी।

उन्होंने यहां किसानों की समस्याओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि किसान अपनी फसल को बेचने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। पंजीकरण के बाद भी उनका धान नहीं खरीदा। इसी तरह गन्ना किसानों का पिछले एक साल से भुगतान चीनी मिलों ने नहीं किया और सरकार किसान हित का ढिंढ़ोरा पीट रही है। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष जान निसार अख्तर ने बताया कि 10 मार्च को सिकंदरपुर में आयोजित महापंचायत में किसानों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने जिले भर के किसानों से महापंचायत में बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील की।

इस मौके पर लाल साहब, नियाज अहमद, रमाशंकर राम, भागवत बिंद, कन्हैया गोंड, अनिरुद्ध प्रसाद, धर्मेंद्र राजभर, सोमरिया राजभर, सुधीर पासवान, विजय शंकर राजभर सहित कई लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया

बलिया पुलिस ने कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया

Published

on

बलिया डेस्क:   जिले में कोरोना के बढते मामले के बीच पिछले एक सप्ताह से कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन के सम्बन्ध में बलिया पुलिस द्वारा अब तक कुल 12 मुकदमें पंजीकृत किये गये । जिनमें अभियुक्तों की संख्या 83 है । इसी क्रम में आज बलिया पुलिस द्वारा दोपहर 02 बजे से 03 बजे तक का एक अभियान चलाया गया।

जिसमें लोगो को मास्क वितरण किया गया एवं कोरोना गाइड लाइन के विषय में समझाया व जागरूक किया गया। इसी दौरान कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया गया। जिनसे जुर्माने के रूप में कुल 7,100 रू0 वसूला गया ।

Continue Reading

बलिया

दिल्ली से बलिया जा रही महिला को 35 हजार में बेच दिया

Published

on

बलिया डेस्क: दिल्ली से बलिया जा रही एक महिला के साथ एक अजीबोगरीब मामला देखने में सामने आया है दरअसल बीते 12 अप्रैल को ट्रेन से एक महिला अपने बच्चों के साथ बलिया जा रही थी। तभी महिला को 35 हजार रुपये में बेच दिए जाने का मामला सामने आया है। बेचने वाला ट्रेन में ही मिला था। उसने महिला को बरगला कर ट्रेन से उतार लिया और परसपुर ले आया। बुधवार को लिखापढ़ी के दौरान महिला को कुछ शक हुआ तो उसने शोर मचाया। तभी वहां पर भीड़ इकट्ठा हुई और पुलिस आ गई। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।

पुरा मामला क्या है?

दिल्ली की रहने वाली पूजा पत्नी रोहिताश ने बताया कि वह अपने तीन छोटे बच्चों के साथ अपनी बहन के घर बलिया जा रही थी। ट्रेन में उसे एक व्यक्ति मिला। उसने बताया कि वह भी बलिया चल रहा है। 12 अप्रैल की रात में उस व्यक्ति ने बताया कि बलिया आ गया है। वह उसके झांसे में आ गई। उसने गोंडा रेलवे स्टेशन पर उतार लिया। बाद में कहा कि यह तो गलती हो गई। उसने कहा कि गोंडा परसपुर में उसके रिश्तेदार रहते हैं। वहीं चलते हैं फिर बाद में बलिया चलेंगे। इस दौरान उसने पूजा को खरिकवा चरसड़ी थाना परसपुर निवासी एक व्यक्ति के हाथ 35 हजार रुपये में बेच दिया।

बुधवार को जिस व्यक्ति ने पूजा को खरीदा था वह अपने बहनोई व परिवारजन के साथ परसपुर कस्बे में कागजात पर लिखापढ़ी कराने गया था। जब महिला से कागज पर अंगूठा लगाने को कहा गया तो वह शोर मचाने लगी। इस पर भीड़ इकट्ठा हो गई। डायल 112 पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस महिला व उसके साथ आए लोगों को थाने ले गई। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि महिला दिल्ली में कहां की रहने वाली है और बलिया में कहां जा रही थी। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। उसके परिवारजन को सूचना भेजी जा रही है। आरोपितों से पूछताछ जारी है। मुकदमा करके कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Continue Reading

बलिया

बलिया- दवा कारोबारी सर्जिकल उपकरणों की कीमत में कालाबाजारी कर रहे हैं!

Published

on

बलिया डेस्क: कोरोना की बढते मामलों के बीच जिले के दवा कारोबारी इसका नाजायज फायदा उठाने में जुटे है। कोरोना मरीजों से जुड़े कुछ सर्जिकल उपकरणों की कीमत में यहां कालाबाजारी शुरू हो चुकी है। बावजूद इसके ड्रग विभाग चुप्पी साधे हुए है। जिले में बढ़ते कोरोना एक्टिव केस को देखते हुए जिला प्रशासन हर सम्भव आदेश-निर्देश जारी किया है। होम आइसोलेशन की भी सुविधा दी गई है।

सूत्रों की माने तो होम आइसोलेशन मरीजों का आक्सीजन लेवल जानने के लिए आक्सीमीटर, बुखार जांचने के लिए थर्मामीटर व मास्क आवश्यक होता है। इस समय बढ़ी इसकी मांग को देखते हुए कुछ दवा कारोबारियों ने गलत तरीके से मूल्यवृद्धि कर दी है, जिससे लोग परेशान है। इस बावत बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (BCDA) के अध्यक्ष आनंद सिंह का कहना है कि उन्हें भी इसकी शिकायतें मिली है, जो ठीक नहीं है। उन्होंने ऐसा करने वाले दुकानदारों से अपील किया कि यह कृत्य अच्छा नहीं है। इससे बचें और उचित मूल्य पर भी दवा या उपकरण की बिक्री करें।

Continue Reading

TRENDING STORIES