Connect with us

बेल्थरा रोड

सांसद की मांग, बलिया को सिकंदरपुर होते हुए आजमगढ़ तक रेल से जोड़ा जाए, लिच्छवी में लगे प्रथम एसी कोच

Published

on

नई दिल्ली डेस्क : राज्यसभा में रेलवे की अनुदान मांग पर चर्चा के दौरान भाजपा के राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर ने आजमगढ़ – बलिया – मऊ मार्ग पर रेलवे लाइन बिछाने की मांग करते हुए सदन में अपनी आवाज़ बुलंद की । उन्होंने कहा कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद ने इस बारे में सर्वे कराया था लेकिन उसके बाद कुछ भी नहीं हुआ।

उन्होंने सरकार की प्रशंसा करते हुये कहा कि मैं रेल मंत्री जी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके प्रयास के कारण आज पूरे देश में रेलवे लाईन का दोहरीकरण और विद्युतीकरण का काम तेजी से हो रहा हैं। इसी के साथ ही स्टेशन पर पूरी साफ- सफाई कर दी गई हैं।

उन्होंने एक बार फिर से आजमगढ़ से बलिया के बीच नयी रेल लाइन बिछाने की मांग करते हुये कहा कि मैं मंत्री जी से मांग करता हूँ कि आजमगढ़ से बलिया तक नई रेल लाइन का काम शुरू किया जाय , जिसका प्रस्ताव पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद जी ने रखा था ।

राजभर ने सदन को बताया कि तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद जी के निर्देश पर पूर्व में नई रेल लाइन बिछाने के लिए किए गए सर्वे में आजमगढ़ से सगड़ी, जीयनपुर, दोहरीघाट, मधुबन, बिल्थरारोड, सिकंदरपुर, मनियर, बांसडीह, सहतवार, बैरिया, बकुल्हा घाट और सुरेमनपुर तक नई रेल लाइन बिछाने का प्रस्ताव किया गया था।

सांसद ने कहा कि आजमगढ़ से बलिया तक नई रेल सेवा चालू होने से आजमगढ़, मऊ और बलिया का उपेक्षित भू-भाग रेल सेवा से जुड़ जाएगा। जिससे इस क्षेत्र का विकास तेजी से होगा।

साथ ही उन्होंने लिच्छवी एक्सप्रेस में प्रथम एसी कोच लगाने की भी मांग की। माननीय राज्यसभा सांसद मनोज झा जी द्वारा चंद्रशेखर जी एवं कर्पूरी ठाकुर जी के नाम पर ट्रेन चलाए जाने का समर्थन करते हुए कहा कि बकुलहा रेलवे  स्टेशन का नाम लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नाम और क्रीड़ापुर रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के नाम पर रखा जाए।

बलिया स्पेशल

बलिया में बढ़ते कोरोना केस के चलते सोनाडीह मेला की नहीं मिली इजाज़त

Published

on

बलिया। बलिया में  कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी  के चलते बलिया प्रशासन ने प्रसिद्ध सोनाडीह मेला की इजाज़त नहीं दी है।

पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक उभांव थाना के प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्र ने  बताया, ‘‘कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोनाडीह मेला के आयोजन की अनुमति नही दी गई है। लेकिन श्रद्धालु मां भागेश्वरी-परमेश्वरी मंदिर में कोविड-19 सुरक्षा सम्बन्धी नियमों का पालन करते हुए दर्शन पूजन कर सकते हैं।’’

मेला व्यवस्थापक अधिवक्ता वीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मेला के आयोजन के लिए उन्होंने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर अनुमति देने का अनुरोध किया था लेकिन प्रशासन से इसकी अनुमति नहीं मिली।

बता दें कि बलिया और मऊ जिले की सीमा पर स्थित जिले के सोनाडीह गांव में 52 बीघा परिसर में बने मां भागेश्वरी-परमेश्वरी मंदिर में चैत्र रामनवमी पर विशाल मेला लगता है।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

AIMIM ने बलिया के अपने एक प्रत्याशी का टिकट वापस लिया !

Published

on

बलिया । ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन यानी (AIMIM) ने बलिया के एक उम्मीदवार का वापस ले लिया है। AIMIM अध्यक्ष अमानुल हक अब्बासी की तरफ से अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ता को भेजे एक सन्देश में अब्बासी ने कहा है कि “पार्टी ने सियर की वार्ड नंबर 24 से घोषित प्रत्याशी सद्दाम अहमद उर्फ़ शेरिफ अहमद का टिकट वापस ले लिया है। सन्देश में लिखा है  “वार्ड नंबर 24 से पार्टी के घोषित प्रत्याशी ने भासपा का दामन थाम लिया है। जिसकी वजह से हमने उनका टिकट वापस ले लिया है। इसलिए वार्ड 24 से फिलहाल पार्टी का अभी कोई प्रत्याशी नहीं है।”

जिला अध्यक्ष ने अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से कहा है कि चुकी संकल्प मोर्चा चुनाव में अब नहीं रहा इसलिए हम सभी सिर्फ और सिर्फ अपने प्रत्याशियों का ही प्रचार प्रसार करें।

हालाँकि इस मामले पर बलिया खबर के रिपोर्टर सतीश कुमार ने जिला अध्यक्ष अब्बासी से इस पुरे मामले पर तफ्सीली जानने की कोशिश की लेकिन वो ऑन रिकॉर्ड कुछ भी बोलने से बचते दिखे। बलिया में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन ने जिला पंचायत चुनाव के लिये अपने 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। जानकारी के लिए बता दें भागीदारी संकल्प मोर्चा के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय करने में नाकाम रही सभी पार्टियों ने बलिया में अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बिल्थरारोड में भीख मांगने वाली महिला की ट्रेन से कटकर मौत, बच्चे हुए अनाथ

Published

on

बलिया डेस्क : जिले बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। स्टेशन के प्लेटफार्म नं एक पर रविवार की शाम दादर (काशी) एक्स से एक भिक्षाटन करने वाली महिला की कट कर मौत हो गयी। जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मऊ भेज दिया। महिला के दो अबोध बच्चे भी है। बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बताया जा रहा कि मुम्बई-गोरखपुर काशी एक्स के बिल्थरारोड पहुचते ही एक 35 वर्षीय भिक्षा मांगने वाली महिला अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर ट्रैन के नीचे जाकर लेट गयी। ट्रैन के चलते ही महिला के दो टुकड़े हो गए। इसके बाद बच्चे अपनी मां को कटा देख चिल्लाकर रोने लगे। रोने की आवाज सुन के जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच कर बच्चों को संभाला और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मऊ भेज दिया।

दोनों बच्चों में एक चार वर्षीय लड़का और एक तीन वर्षीय लड़की है। दोनों अपना नाम और पता बताने में असमर्थ है। जीआरपी पुलिस के अनुसार पता किया जा रहा है। पता लगने पर बच्चों को उनके घर भेजा जाएगा। पता न चलने की दशा में बच्चों को अनाथालय भेज दिया जाएगा।

Continue Reading

TRENDING STORIES