Connect with us

बलिया

किसान यात्रा में नारद राय ने भरी हुंकार, कहा- किसानो के लिए हर जोखिम उठाने को तैयार !

Published

on

बलिया डेस्क : देश में किसान आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने  अपने कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से किसान यात्रा निकालने का निर्देश दिया है। इसी क्रम में आज समाजवादी पार्टी बलिया नगर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने हजारों की संख्या मे मोटरसाइकिल जुलूस पूर्व मंत्री नारद राय के नेतृत्व मे किसान यात्रा निकाली।

ये किसान यात्रा ग्राम पुरास पिंडरी निरुपुर होते हुए सिताकुंड परसिया हल्दी हाँसनगर उधवन छपरा चैन छपरा बजड़हाँ हरिहारपुर होते हुए रेपुरा पहुंची। जहाँ रेपुरा मे विशाल जनसभा का आयोजन किया गया । जनसभा को संबोधित करते हुए श्री नारद राय ने कहा कि किसानों की यह लड़ाई समाजवादी पार्टी में अपनी लड़ाई मानकर लड़ने का काम किया है।

यह लड़ाई आर-पार की लड़ाई है और विश्वास दिलाना चाहता हूं किसानों को कि आप की लड़ाई में चाहे जितना भी जोखिम उठाना पड़े उठाने का काम हम करेंगे और आपका हक दिलाने का काम करेंगे।

नारद राय ने बलिया के किसानों को इस बात से अवगत कराने का काम किया आपने समाजवादी पार्टी की लड़ाई का परिणाम देखने का काम किया है जब पूरा का पूरा बोहा का इलाका तो हजारों एकड़ जमीन जल मग्न थी जलजमाव हो गया था और पिछले साल भी खेती नहीं हुई थी लगता था इस साल भी खेती नहीं होगी तब हम लोगों ने किसानों की लड़ाई लड़ते हुए 10 दिनों के अंदर बोहा के जलजमाव की समस्या से निदान दिलाया और आज 10000 एकड़ में आप खेती कर रहे हैं और उसे आप के दिन बहुरने वाले हैं।

श्री राय ने यह बताने का काम किया की समाजवादी पार्टी आप की पार्टी है किसानों की पार्टी है नौजवानों की पार्टी है इसलिए आपकी लड़ाई लड़ते रहने का काम करती है वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी है जो पूँजीपतियों की पार्टी है और पूँजीपतियों को मालामाल करने के लिए कुछ बेचने को तैयार बैठी है ।

रेलवे बेच दिया एयरपोर्ट बेच दिया सरकारी संपत्तियाँ बेचने का काम किया और अब आपके हमारे खेत पर उनकी नजर है भारतीय जनता पार्टी की सरकार हमारी खेती को गुलाम बनाना चाहती है। श्री राय ने किसानों और नौजवानों से जागने की अपील की और उन्हे चेताया कि अगर देश इन्ही जालिमों और धोखेबाजों के पास रहेगा तो डर है की हिंदुस्तान गुलाम हो सकता है। जो हमारी सीमाएं है वो बिल्कुल असुरक्षित है आज चीन पाकिस्तान क्या अब नेपाल जैसा देश भी आँखें तरेर की बात कर रहा है।

और ऐसी स्थिति में हमारा किसान, नौजवान और व्यापारी उदास होगा जब उसकी रोजी रोटी पर संकट पड़ेगा तो यह देश दूसरे रास्ते पर जाने को मजबूर हो जाएगा इसलिए हम भारतीय जनता पार्टी के सरकार चलाने वाले लोगों को यह सुझाव देना चाहते है की जितना जल्दी हो सके किसानों की समस्याओं का निदान करना चाहिए ।

श्री राय ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री देश का गृह मंत्री देश का कृषि मंत्री कोई भी आदमी किसानों की बातों को समझने का काम क्यों नहीं कर रहा है किसान जिन बातों को आप टीवी पर बता रहे हैं उन्हीं बातों को लिखित में मांग रहा है आपको बोलने में और करने में फर्क है इस अंतर को दूर करने की सिफारिस करता हूँ ।

सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन श्री संजय उपाध्याय जी ने कहा की हम किसान परिवार के हैं हम किसान की वेदना को ठीक से समझने का काम करते हैं। किसान के सवाल पर हम लोगों ने सड़क पर उतरने का काम किया है ।

आज किसान भुखमरी के कगार पर है किसान को उचित मूल्य नहीं मिल रहा है इसी को दिलाना है और इसी के लिए माननीय अखिलेश यादव जी ने यह भी कहा है कि देश में अगर किसानों को दोगुना आय की बात सरकार ने कही है तो उसको पूरा करना चाहिए और किसानों के लाभकारी मूल्य दिलाना चाहिए सभा को संबोधित करते हुए श्री प्रकाश पांडे जी ने कहा कि हमारे इलाके में जो किसान हैं उनकी हालत इतनी खराब है कि वो अब खेती करना नहीं चाहते खेती ना करने का परिणाम है कि बेरोजगार सड़क पर घूम रहे है ।

श्री पांडे ने भी उचित मूल्य की मांग सभा मे उठाई। सभा को समाजवादी के वरिष्ठ नेता प्रेम शंकर चतुर्वेदी जी ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता जिला उपाध्यक्ष जमाल आलम,मुन्ना यादव ब्लॉक प्रमुख, अनिल पांडे,अवधेश राय जी जिला पंचायत सदस्य, शिवजी यादव प्रधान,

परमेश्वर यादव प्रधान, भुनेश्वर राय प्रधान, ब्रह्मदेव यादव पूर्व प्रधान सुदामा यादव, रविंद्र यादव, अनिल राय, विजय बहादुर सिंह, सुभाष राय, राजकुमार पांडे, छोटू पासवान विजय यादव सहित दर्जनों लोगों ने संबोधित किया सभा की अध्यक्षता रेपुरा के प्रधान श्री राजेंद्र यादव ने एवं संचालन अखिलेश राय ने किया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया

बलिया- खेत मे कटाई के दौरान दिखा नरकंकाल, इलाके में दहशत !

Published

on

बलिया। बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र में एक नरकंकाल मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया । यह नरकंकाल भीमपुरा बाजार से उत्तर पश्चिम दिशा में स्थित खेत में पड़ा था ।

कंकाल के पास लुंगी व चप्पल पड़े हुए है। गेहू की कटाई के दौरान यह नर कंकाल दिखा है ।कंकाल देख कटाई करने वालो में दहशत फ़ैल गई। सूचना पर सीओ रसड़ा शिवनारायण  व थाना प्रभारी शिवमिलन अपने हमराहियों विक्रम राठौर आदि सहित मौके पर पहुँचे और कंकाल  को उठाकर पीएम के लिए बलिया भेजा ।

Continue Reading

बलिया

बलिया- कोविड-19 के बढते मामले के बीच पुलिस की बड़ी कार्यवाही , 133 लोगों का किया चालान

Published

on

बलिया डेस्क: जिले में बढते कोरोना केस के मद्देनज़र प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इसी के मद्यनज़र जिला प्रशासन पुरी मुस्तैदी के साथ के साथ काम कर रहा है।

पहले प्रशासन के तरफ से जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया। उसके बाद जिले के सभी थानों द्वारा एक बार फिर आज सघन चेकिंग की गयी। चेकिंग के दौरान सार्वजनिक स्थान पर अथवा घर से बाहर मास्क, गमछा, रूमाल, दुपट्टा, स्कार्फ न पहनने वाले कुल 133 व्यक्तियों का चालान किया गया, जिनसे जुर्माने के रूप मे कुल 13,300 रू0 वसूला गया ।

 

Continue Reading

featured

बलिया जिले में आज रात से नाइट कर्फ्यू, जानें 10 बड़ी बातें !

Published

on

बलिया डेस्क:  बलिया में नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया गया है। जिले में बढते कोरोना मामले के बीच जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इसी के मद्यनज़र जिला प्रशासन ने शनिवार को  ये बड़ा फैसला लिया गया।

जानें 10 बड़ी बात

1-आज से यानी 10 अप्रैल की रात 09 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

2- नाइट कर्फ्यू जिले में रात्रि 09 बजे से सुबह 06 बजे तक प्रभावी रहेगा।

3- शुक्रवार को ही 12वीं तक के सभी विद्यालयों को बन्द करने का एलान किया गया था।

4- बंद कमरे में सामूहिक आयोजन के लिए 50 लोग या अधिकतम 100 लोगों की अनुमति दी जाएगी।

5- खुले मैदान में 200 से अधिक लोग किसी सार्वजनिक आयोजन में मौजूद नहीं होंगे।

6- कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल पूरी तरह से बंद होंगे, कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन होगा।

7- रात में ट्रेन से आने वाले यात्री अपने टिकट को दिखाकर ही आगे सड़क पर सफर करे सकेंगे।

8- इस दौरान अति आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित नहीं होगी।

9-  दूध, दही, जरूरी खाद्यान व दवाओं की वाहन आसानी से प्रवेश कर सकेंगे।

10-अनावश्यक किसी को इस दौरान बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

Continue Reading

TRENDING STORIES