Connect with us

बलिया स्पेशल

डीएम की अपील पर युवाओं ने चलाया सफ़ाई अभियान, इधर- उधर पोस्टर चिपकाने वालों पर लगाया जुर्माना!

Published

on

बलियाः जिलाधिकारी एसपी शाही की अपील के बाद नेहरू युवा केंद्र व विभिन्न महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं गुरूवार को महापुरुषों व सेनानियों की मूर्तियों के आसपास सफाई में जुटे दिखे। जिलाधिकारी भी सभी युवाओं से मिले, उन्हें धन्यवाद दिया और उनका हौसला बढ़ाया। वहीं पोस्टर चिपकाने वाले समृद्धि शिक्षण संस्थान व आईएएस कोचिंग संस्थान पर 11-11 हजार तथा एक संस्था पर पांच हजार का जुर्माना लगाने की कार्रवाई ईओ दिनेश विश्वकर्मा ने की।

समाजसेवा दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र की दस टीमों के अलावा एनएसएस व एमएसडब्ल्यू के छात्र-छात्राओं ने इसमें प्रतिभाग किया। जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा के नेतृत्व में कुंवर सिंह, टीडी कॉलेज व चित्तू पांडे चौराहा, एससी कॉलेज व कदम चौराहा, जगन्नाथ चौधरी की प्रतिमा, नया चौक , एनसीसी तिराहा, सागरपाली में गौरी भैया की प्रतिमा आदि जगह सफाई अभियान चला। डीएम श्री शाही भी कुंवर सिंह व टीडी कालेज पर जाकर अभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रतिमाएं सम्मान की प्रतीक होती है। महापुरूषों व सेनानियों के बलिदान को याद कराती हैं। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट व शहर कोतवाल को बुलाकर ऐसा करने वाले पर जुर्माना व अन्य जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

सोशल मीडिया पर भी करें शेयर, ताकि लोग हों जागरूक

जिलाधिकारी ने सफाई में लगे युवा मंडल व छात्रों से कहा कि इस अभियान से जुड़ी कार्यवाही को सोशल मीडिया पर भी शेयर करें, ताकि लोगों तक पहुंचे और सफाई के प्रति जागरूक हों। नेहरू युवा मंडल की ओर से शलभ उपाध्याय, अभिषेक राय, नंदिनी सिंह, शालू सिंह, प्रियंका गुप्ता, नितीश पाठक थे, जबकि टीडी चौराहे पर टीडी कालेज के बीएससी कृषि के छात्र देवेंद्र वर्मा, राहुल कुमार, आशुतोष, विवेक व बीना यादव के कार्य की जिलाधिकारी ने सराहना की।

नोटिस संग चस्पा किया स्वच्छता आधारित पोस्टर

प्रचार सामग्री चिपकाकर जो गंदगी करेगा, उसी से सफाई व रंगाई पुताई तो कराई ही जाएगी, जुर्माना भी लिया जाएगा। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छता जागरूकता संबंधी पोस्टर उनके ऑफिस पर चस्पा कराया जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, ईओ दिनेश विश्वकर्मा व कोतवाल विपिन सिंह ने गुरूवार को ऐसी कार्रवाई कर इसकी शुरूआत की।

featured

बलिया में टूटे सारे रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में 216 नए केस, एक की मौत

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है. जिले में पहली बार 24 घंटे के भीतर 216 कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. वहीँ आज 1 मरीज की मौत भी हुई है. जिले में इस बीमारी से अबतक 117 लोग जान गवा चुके हैं.

जारी आकड़ों के मुताबिक जिले में आज 216 नए मामले सामने आये हैं. जिले में राज्य में कोरोना संक्रमण  के मद्देनज़र जिले में नाईट कर्फ्यू भी लगाया  गया है.

वहीं जिले में अबतक कुल 117 की जान इस बीमारी से चली गई.  जिले में अब कुल कोरोना केसों का नंबर 9118 हो गया है.  कुल केसों में से 2048 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.  879 केस फिलहाल ऐक्टिव हैं.

Continue Reading

featured

CM योगी का आदेश, बलिया में वेंटिलेटर, L-3 बेड्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाए

Published

on

 बलिया । कोरोना से लोगों के बचाव को लेकर उप्र की योगी सरकार अलर्ट मोड़ पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सूबे में किए गए चिकित्सा प्रबंधों की रोज समीक्षा कर रहे हैं।

राज्य में रोजाना कितने लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और उनके इलाज के लिए जिलों में क्या क्या कदम उठाये जा रहे है  तथा प्रदेश में प्रतिदिन कितने लोगों ने टीकाकरण कराया, मुख्यमंत्री इसकी भी समीक्षा  रोज कर रहे हैं।

वहीं बलिया को लेकर सीएम योगी खास निर्देश दिया है सीएम ऑफिस के आफिसियाल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि बलिया में वेंटिलेटर व HFNC को फंक्शनल किया जाए तथा एल-3 बेड्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।  बात दें की बलिया में कोरोना के रोज औसतन 100 मरीज मिल रहे हैं , इसी को देखते हुए स्वास्थ विभाग को अलर्ट किया गया है ।

Continue Reading

बलिया

बलिया- खेत मे कटाई के दौरान दिखा नरकंकाल, इलाके में दहशत !

Published

on

बलिया। बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र में एक नरकंकाल मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया । यह नरकंकाल भीमपुरा बाजार से उत्तर पश्चिम दिशा में स्थित खेत में पड़ा था ।

कंकाल के पास लुंगी व चप्पल पड़े हुए है। गेहू की कटाई के दौरान यह नर कंकाल दिखा है ।कंकाल देख कटाई करने वालो में दहशत फ़ैल गई। सूचना पर सीओ रसड़ा शिवनारायण  व थाना प्रभारी शिवमिलन अपने हमराहियों विक्रम राठौर आदि सहित मौके पर पहुँचे और कंकाल  को उठाकर पीएम के लिए बलिया भेजा ।

Continue Reading

TRENDING STORIES