आजमगढ़ में शौचालय के नाम पर 5 करोड़ 62 लाख का घोटाला

PURVANCHAL

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां एक ओर स्वच्छता के मद्देनजर शौचालय निर्माण पर जोर दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर आजमगढ़ में इससे जुड़े एक बड़े घोटाले का खुलासा हुआ है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में शौचालय निर्माण को लेकर 5 करोड़ 62 लाख रुपये का घोटाला सामने आया है। खबर सामने आने के बाद डीएम

आजमगढ़ ने संबंधित ग्राम प्रधानों और सचिवों को नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि पूरा मामला आजमगढ़ के 77 गांवों से जुड़ा हुआ है। डीएम की इस कार्रवाई के बाद प्रधानों और सचिवों में हड़कंप मचा हुआ है।

ग्राम प्रधानों और सचिवों को नोटिस जारी
पीएम मोदी का स्वच्छता मिशन समाजवादी पार्टी (एसपी) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। आजमगढ़ के 22 विकास खंडों के 77 गांवों में शौचालय निर्माण को लेकर अनियमितता देखने को मिली। पूरा मामला सामने आने के बाद डीएम चंद्रभूषण सिंह ने इससे जुड़े 77 गांवों के प्रधान और सचिव को नोटिस जारी कर दिया है। इसके तहत 15 दिनों के अंदर इन गांवों के प्रधानों और सचिवों को धनराशि जमा करानी होगी नहीं तो इनके खिलाफ आरसी जारी कर वसूली की जाएगी।

शौचालय के नाम करोड़ों का घोटाला
बता दें कि कुल 22 ब्लॉकों के 77 गांवों में 4,676 शौचालय अपूर्ण पाए गए थे, जिसमें 5 करोड़ 62 लाख का घोटाला सामने आया। इस घोटाले के बाद प्रशासन ऐक्शन में आ गया और डीएम ने तुरंत ग्राम प्रधानों और सचिवों को नोटिस जारी कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *